तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

स्मार्ट सिटी का पैसा बुनियादी विकास पर खर्च होना चाहिए :: रघु ठाकुर गौर जयंती: शोभायात्रा को लेकर पुर्नविचार करे विवि

स्मार्ट सिटी का पैसा बुनियादी विकास पर खर्च होना चाहिए :: रघु ठाकुर 
 गौर जयंती:  शोभायात्रा को लेकर पुर्नविचार करे विवि

सागर।  लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के संरक्षक रघु ठाकुर ने कहा कि स्मार्ट सिटी का जो पैसा है, उसे सौंद्रयीकरण के नाम पर बर्वाद करने के बजाए बुनियादी विकास पर खर्च करना चाहिए.
श्री ठाकुर आज अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे. उन्होने कहा कि नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा सागर नगर की बदहाल यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के उद्देश्य से फ्लाई ओवर ऐलिवेटेड कॉरीडोर बनाने का निर्णय पहली बैठक में ही लिया गया था. साथ ही विद्युत शवदाह गृह बनाने की योजना पर भी मुहर लगा दी थी. दोनों योजनाएं सर्वदलीय नागरिक संघर्ष मोर्चा द्वारा रखी गई थीं. मालूम हो कि मंत्री श्री सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही स्मार्ट सिटी द्वारा नगर निगम और यातायात पुलिस के काम करने को लेकर कहा था कि सौंद्रयीकरण का काम नगर निगम और ट्रेफिक सिग्नल लगाने का काम यातायात पुलिस का है. परंतु राजनैतिक दबाव के चलते मंत्री के निर्णय पर क्रियान्वयन नहीं हो पा रहा है. श्री ठाकुर ने कहा कि नगरीय प्रशासन मंत्री स्पष्ठ निर्देश सभी स्मार्ट सिटी लिमिटेड को जारी करें कि स्मार्ट सिटी का पैसा बुनियादी विकास पर ही खर्च हो, पहले शरीर जरूरी है फिर सुंदरता. सागर स्मार्ट सिटी द्वारा अभी तक संकेतक बोर्डों पर ही राशि खर्च की है.

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


डा गौर जयंती:  शोभायात्रा को लेकर पुर्नविचार करे विवि

 सर्वदलीय नागरिक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक रघु ठाकुर ने कहा कि  सागर विश्वविद्यालय के संस्थापक डॉ सर हरी सिंह गौर की जन्म जयंती पर निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर विवि प्रशासन को पुर्नविचार करना चाहिए. विवि प्रशासन द्वारा इस वर्ष वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए जयंती पर शोभायात्रा न निकालने का मन बना लिया है. गौर जयंती के अवसर पर विश्वविद्यालय प्रशासन को शोभायात्रा का कार्यक्रम करना चाहिए. नगर के ह्दय स्थल तीनबत्ती स्थित गौर मूर्ति के आसपास पर्याप्त जगह है जिसमें सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए आमजन कार्यक्रम में उपस्थित रह सकते है. विवि प्रशासन को इसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए जबकि जिला प्रशासन कार्यक्रम को लेकर तैयार है और गौर मूर्ति क्षेत्र में लंबे समय से चल रही धारा 144 में भी हाल ही में प्रशासन द्वारा गौर जयंती कार्यक्रम को लेकर छूट दी गई है.
  श्री ठाकुर ने कहा कि विवि प्रशासन को अपने निर्णय पर पुर्नविचार करना चाहिए. उन्होने कहा कि गौर जयंती पर आयोजित जब-जब कुलपतियों ने अवरोध पैदा किया है तो उन्हें जेल ही जाना पड़ा है. उदाहरण के रूप में पूर्व कुलपति एनएस गजभिए है. इसके साथ ही विवि प्रशासन को हठ छोडक़र ऑनलाईन कॉउसिंलिंग के स्थान पर ऑफलाईन कॉउसिंलिंग कराना चाहिए. छात्र संगठनों की मांग तर्क संगत है. जब ऑफलाईन टेस्ट में बड़ी संख्या में आवेदक बैठ सकते है.

  श्री ठाकुर ने कहा कि भारत सरकार कोरोना का बहाना लेकर देश की सार्वजनिक संपत्तियों को निजी हाथों में बेचने का षडयंत्र कर रही है. भारतीय रेल और हवाई अड्डों के बाद विद्युत कंपनियों के क्षेत्र में भी निजीकरण की तैयारी शुरू हो गई है, जिसके विरोध में 26 नवम्बर को भारत बंद का समर्थन लोसपा भी कर रही है.

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive