आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

बुधवार, 6 जनवरी 2021

खुरई नगर पालिका को पीएम आवास योजना में प्रथम स्थान दिलाने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन

खुरई नगर पालिका को पीएम आवास योजना में प्रथम स्थान दिलाने पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह का हुआ नागरिक अभिनंदन

★ खुरई में स्वानिधि संवाद कार्यक्रम का आयोजन ,विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को मिला लाभ

सागर। प्रधानमंत्री आवास योजना के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर खुरई नगर पालिका को प्रदेश में प्रथम स्थान एवं राष्ट्रीय स्तर पर पांचवा स्थान प्राप्त होने की ऐतिहासिक उपलब्धि पर बुधवार को खुरई में आयोजित स्वानिधि संवाद कार्यक्रम में खुरई विधायक और प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री एवं भूपेन्द्र सिंह का नागरिक अभिनंदन किया गया।_
  स्वानिधि संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना के अंतर्गत 27 लोेगों को 10-10 हजार के चैक वितरित किए गए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि अभी तक 809 लोगों को 10-10 हजार की राशि से लाभान्वित किया गया है। यह राशि ब्याज मुक्त है, योजना में जिन लोगों को लाभ नहीं मिला वह अपना आवेदन नगर पालिका को दें, उनकों को योजना से लाभान्वित किया जाएगा। 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमारा लक्ष्य था कि खुरई में एक भी परिवार ऐसा न रहे जिसका खुद का मकान न हो, सभी के पास रहने के लिए अपना पक्का मकान होगा। जिनके पास जमीन का पट्टा नहीं, उनके लिए भी पट्टे दिलाने का प्रयास कर रहे हैं और अब मालिकाना हक के पट्टे गरीबों को दिए जा रहे हैं। 
     मंत्री भूपेन्द्र् सिंह ने कहा कि अभी हम प्रदेश में 1 नंबर पर और देश में 5वें नंबर पर थे, हमारा यह लक्ष्य है कि हम अगले वर्ष प्रदेश के साथ देश में भी नंबर 1 पर आएं। पिछले सवा साल में कांगे्रस सरकार ने गरीबों का पैसा रोक रखा था, अब गरीबों की सरकार फिर से वापिस आ गई है, अब किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी को रहने के लिए आवास की चिंता हम कर रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत खुरई में 800 मकान बन रहे हैं, पूर्व में 344 लोगों को आवासों की चाबियां दे दीं गईं हैं। आज के कार्यक्रम में 20 और लोगों को चाबियां वितरित की जाएंगी।
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई का सर्वांगीण विकास हो सके, अपने क्षेत्र के लोगों को अधिकतम लाभ मिल सके, इसलिए हम रात-दिन मेहनत कर रहे हैं। गरीबी दूर करने, गरीब को मकान, जमीन का पट्टा उपलब्ध कराने कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। अभी आवासों में खुरई पहले नंबर पर आई है, हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि 3 सालों में सबसे सुंदर शहर हम आपको बनाकर देंगे। 
     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि, पिछले बार हम लोगों ने डोहेला महोत्सव की शुरूआत की थी, इस वर्ष भी डोहेला महोत्सव धूमधाम से होगा। 14 जनवरी मकर संक्राति के दिन मेला लगेगा, मंदिर में भगवान के दर्शन होंगे और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा। आयोजक होने के नाते में आप सबकों आमंत्रित करता हूं। क्षेत्र के लोग मेले का आनंद लें, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लें। 
     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में चल रही मंत्री ट्राफी काॅस्कोवाल क्रिकेट प्रतियोजना के मालथौन के एमसीसी मैदान में होने वाले फायनल मैच में आने का न्यौता भी दिया। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि, क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन कार्यक्रम में युवा भाजपा नेता कार्तिकेय सिंह चौहान मुख्यअतिथि होंगे। इसके पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 98 लाख की लागत से जेल रोड पर स्थित छोटी तलैया के सौंदयीकरण का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि के दो लाख हितग्राहियों को ऋण वितरण पूर्ण होने पर लाभार्थियों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सीधा संवाद प्रसारण भी किया गया। 
     कार्यक्रम में संबल योजनांतर्गत 18 लोगों को 44 लाख की राशि, कर्मकार मंडल योजनांतर्गत विवाह राशि 5 हितग्राहियों को, 2 लाख 55 हजार राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि, दो को 40 हजार, प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजनांतर्गत 42 लोगों को 50 लाख 40 हजार की राशि, कल्याणी पेंशन योजना में 14 हितग्राहियों को लाभ, 4 लोगों को लैपटाॅप हेतु 25 हजार के चैक सहित अनेक योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिया गया। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive