मंगलवार, 5 जनवरी 2021

दो यात्री बसों पर ढाई लाख से ज्यादा बकाया होने पर बसे जप्त ,13 वाहनों से रू. 45 हजार पेनाल्टी वसूल

दो यात्री बसों पर ढाई लाख से ज्यादा बकाया होने पर बसे जप्त ,13 वाहनों से रू. 45 हजार पेनाल्टी वसूल

सागर । क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी  प्रदीप कुमार शर्मा ने बताया कि परिवहन आयुक्त, मध्यप्रदेश ग्वालियर से प्राप्त निर्देशों के पालन में जिले में चल रहे अवैध वाहनों के संचालन, ओव्हरलोड एवं बकाया वाहनों से मोटरयानकर की वसूली के संबंध में प्रवर्तन अमले के साथ मंगलवार को संयुक्त रूप से वाहनों पर कार्यवाही की गई। यह चैकिंग की कार्यवाही मुख्य बस स्टेण्ड, खुरई बस स्टेण्ड एवं शहरी क्षेत्र में गई।
चैकिंग के दौरान 35 वाहनों की जांच की गई जिनमें से यात्री क्रमांक डच्10च्1333 पर रू. 134344/- एवं यात्री क्रमांक डच्38च्0230 पर रू. 126375/- मोटरयानकर (टैक्स) विभागीय पोर्टल पर बकाया प्रदर्शित होने से उन्हें जप्तकर कार्यालय परिसर में सुरक्षार्थ रखा गया है,। जिसमें से यात्री क्रमांक डच्38च्0230 द्वारा आज ही रू. 102376/- ऑनलाईन जमा किया गया है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


साथ ही 13 यात्री वाहनों में मौके पर वाहन से सबंधित दस्तावेज परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र एवं अन्य कमियां पाये जाने से उन वाहनों पर चालानी कार्यवाही कर रू. 45000/- मोटरयान अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत् शमन शुल्क वसूल किया गया।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि चैकिंग की कार्यवाही में विशेष रूप से बकाया टैक्स, ओव्हर लोडिंग, वाहन चालक एवं परिचालक से संबंधित दस्तावेजों का परीक्षण, परमिट, स्पीड गर्वनर, बीमा, प्रदूषण प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों का परीक्षण जांच दल द्वारा किया गया।  
साथ ही समस्त वाहनस्वामियों को हिदायत दी है कि अपने वाहनों के संचालन के दौरान वाहन से संबंधित समस्त दस्तावेज अनिवार्य रूप से साथ में रखे। साथ ही बकाया टैक्स, अवैध संचालन, ओव्हर लोडिंग से संबंधित चैकिंग निरंतर जारी रहेगी। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive