सागर की पहचान -लाख बंजारा झील

सोमवार, 4 जनवरी 2021

सागर की धरोहरों पर जारी होगी कॉफी टेबल बुक ,फोटोग्राफी प्रतियोगिता के माध्यम से बन सकते हैं कॉफी टेबल बुक का हिस्सा ★ श्रेष्ठ फोटोग्राफर्स को 26 जनवरी को मिलेंगे कुल एक लाख रूपये के इनाम



सागर की धरोहरों पर जारी होगी कॉफी टेबल बुक ,फोटोग्राफी प्रतियोगिता के माध्यम से बन सकते हैं कॉफी टेबल बुक का हिस्सा

★ श्रेष्ठ फोटोग्राफर्स को 26 जनवरी को मिलेंगे कुल एक लाख रूपये के इनाम


सागर ।  सागर की धरोहरों को सहेजने एवं जिले पर्यटन को नये आयाम देने के लिये जिला पर्यटन संवर्धन परिषद के अंतर्गत विभिन्न कार्य प्रारंभ कर दिये हैं। उन्हीं में से एक है जिले की कॉफी टेबल बुक। जिसके माध्यम से शहर की धरोहरों एवं पर्यटन स्थानों से लोग वाकिफ हो सकेंगे।
कॉफी टेबल बुक में सहयोगी बनने के लिये एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। जिसमें श्रेष्ठ फोटोग्राफरों द्वारा जिले की धरोहरों से संबंधित फोटोग्राफ्स 20 जनवरी 2021 तक प्रस्तुत करने हेतु आमंत्रित किया गया है।
सागर जिले में ऐसी कई अमूल्य धरोहरें हैं जिनका संग्रहण करना आवश्यक है। कॉफी टेबल बुक में जिले की ऐतिहासिक, प्राचीन स्मारक, झील, बावड,  किला, सांस्कृतिक, पुरातत्व रूप से महत्वपूर्ण स्थान , उत्कृष्ट व्यजन, संस्कृति आदि सभी को एक ही स्थान पर संग्राहित किया जायेगा।
इस दिशा में कार्य करते हुये जिले की धरोहरों से संबंधित फोटोग्राफ्स के लिये फोटोग्राफी प्रतियोगिता के द्वारा उत्कृष्ठ छाया चित्रों को 5 से 20 जनवरी 2021 तक 11 से सायं 5 बजे तक नये कलेक्ट्रेट में द्वितीय तल पर कक्ष क्रमांक 218 में जमा कर सकते हैं।

दो श्रेणियों में आयोजित होगी प्रतियोगिता


फोटोग्राफी प्रतियोगिता को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है। जिसमें प्रथम श्रेणी में प्रोफेशनल फोटोग्राफी और द्वितीय श्रेणी में शौकिया तौर पर फोटोग्राफी करने वालों को शामिल किया गया है। उत्कृष्ट छायाचित्र के अंतिम चयन निर्णायक समिति द्वारा किया जाएगा जिसका निर्णय अंतिम होगा। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले समस्त फोटोग्राफर्स को फोटोग्राफ्स में अपना नाम एवं ली गई फोटो का स्थान अंकित करना अनिवार्य होगा। सभी फोटोग्राफ्स वास्तविक एवं मौलिक होना आवश्यक है। चयनित छायाचित्र का उपयोग यथोचित जिला प्रशासन द्वारा तैयार की जा रही कॉफी टेबल बुक में भी किया जायेगा।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



प्रतियोगिता के नियम

समस्त प्रविष्टियां वास्तविक एवं मौलिक होनी चाहिए। चुनी गई प्रविष्टियों पर सर्वाधिकार जिला पर्यटन संवर्द्धन परिषद का होगा। सॉफ्ट कॉपी में इमेज को ईमेल आई डी dtpcsagar@gmail.com    पर निर्धारित प्रारूप में विषय लिखकर भेजना है।

फोटोग्राफ कंहाँ और कैसे जमा करना है

' फोटोग्राफ्स को सॉफ्ट एवं हार्ड कॉपी दोनों प्रारूप में भेजना आवश्यक है। सॉफ्ट कॉपी की इमेज को ईमेल से भेजना है द्य सॉफ्ट कॉपी की इमेज 1 mb से छोटी और 5mb से बड़ी नहीं होनी चाहिए तथा इमेज jpegफॉरमेट में होनी चाहिए।
' हार्ड कॉपी नवीन कलेक्टोरेट भवन कक्ष क्रमांक 218 में सुबह 11 से सायं 5 बजे के बीच जमा करना है द्य हार्ड कॉपी 12''Û 18'' साईज की होनी चाहिए।
'ईमेल में नाम, मोबाइल नंबर, फोटो की थीम, फोटो का विषय आदि लिखना अनिवार्य है।
अधिक जानकारी के लिए


साइट पर विजिट कर सकते हैं। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive