रविवार, 3 जनवरी 2021

चार संकल्पों के साथ जैन मुनि भक्तों का सम्मेलन सम्पन्न, हजारों मुनि भक्तों हुए शामिल

चार संकल्पों के साथ जैन मुनि भक्तों का सम्मेलन सम्पन्न, हजारों मुनि भक्तों हुए शामिल  

भोपाल ।  जैन आचार्य और मुनियों के खिलाफ मुनि निंदको के द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा था उसके बाद मुनि महाराजो और देव शास्त्र गुरु को मानने वाले भक्तों ने भोपाल में पूरे मध्यप्रदेश का एक बड़ा सम्मेलन 3 जनवरी को भेल के दशहरा मैदान में आयोजित किया। इस सम्मेलन में प्रदेश के सभी स्थानों से समाज के लोगों ने भाग लिया इस अवसर पर जैन समाज के द्वारा 4 प्रमुख संकल्पों पर आम सहमति के बाद उन्हें पारित कर दिया अब देव शास्त्र गुरु को मानने वाला ही जैन होगा इसके अलावा मुनि निंदकों के द्वारा आए दिन जो मुनियों पर आरोप लगाए जाते हैं उनके खिलाफ एक संगठन बनाने हेतु भी प्रस्ताव पास हुआ इसके लिए भोपाल के श्री रविंद्र जैन पत्रकार को प्रदेश संयोजक बनाया गया है बे पूरे प्रदेश में अपनी एक टीम तैयार करेंगे जिसमें ऐसे किसी प्रकार की घटना को रोकने के लिए वह मुहिम चलाएंगे इसके अलावा एक एक प्रस्ताव में हजारों लोगों ने अपने हस्ताक्षर किए जिसमें मध्य प्रदेश सरकार से ऐसे मुनि निंदको पर रासुका लगाने और जेल भेजने की मांग की गई है ।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने प्रतिनिधि के रूप में मंत्री गोविंद राजपूत को भेजा। राजपूत ने संतों के खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखने वालों के खिलाफ सख्त कानून बनाने की बात कही।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


कार्यक्रम में प्रमुख रूप से हृदयमोहन जैन , ,विधायक शैलेंद्र जैन पूर्व मंत्री राघवजी भाई पूर्व विधायक सुकीर्ति जैन सुनील जैन, सागर के भाजपा नेता मुकेश जैन ढाना, वीरेश सेठ ,महेश बिलहरा ,सुरेंद्र मालथौन, आनंद स्टील, देवेंद्र जैन स्टील राजेश रोडलाइंस अनिल नैनधरा ऋतुराज जैन प्रदीप जैन मैम साहिबा अलकेश जैन देवरी महेंद्र सोधिया सट्टू कर्रापुर रश्मि रितु एडवोकेट राजकुमार पड़ेले वीरेंद्र जैन मालथौन राजकुमार मिनी मनोज जैन लालो सुकुमाल जैन संजय शक्कर अशोक पटवारी अशोक जैन वर्धमान प्रशांत जैन संजय टड़ा चक्रेश सिंघई आशीष बाझल तरुण कोयला प्रकाश जैन गिलास ,
डैनी जैन ,प्रियेश जैन सीए, महेंद्र भूसा बंडा रविंद्र उमरा गढ़ाकोटा राकेश चांदपुर रहली सुशील जैन कपिल बरोदा संतोष अनंतपुरा कल्लू चौधरी गौरझामर अवधेश जैन जैसीनगर देवेंद्र फुसकेले सुधीर गुरहा खुरई योगेश कटरिया मालथौन राजकमल जैन बांदरी उषा जैन संध्या सिंघई अनुशासिता जैन सपना जैन समता जैन बड़ी संख्या में हजारों की संख्या में सागर से गए लोग उपस्थित थे।
 सम्मेलन में मंत्री गोविंद राजपूत ने कहा कि आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज इस युग के भगवान है। उनकी कठोर साधना ने सभी धर्म के मानने वालों को प्रभावित किया है। ऐसे संतों के बारे में आपत्तिजनक व मनगढ़ंत लिखने वाले पर एनएसए के तहत कार्रवाई पर विचार किया जाएगा। भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि वह जीवन को अंतिम सांस तक मुनि निन्दकों के खिलाफ लड़ाई लडेंगे। शर्मा ने बताया कि उन्होंने योगेशचन्द के खिलाफ भोपाल के कोतवाली थाने में अपनी ओर से एफआईआर दर्ज कराई है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive