बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत ने ली शपथ ★ 73 दिन दूसरी दफा बने मन्त्री

शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत ने ली शपथ
★ 73 दिन दूसरी दफा बने मन्त्री 

भोपाल: (तीनबत्ती न्यूज़ )। आखिरकार शिवराज मंत्रिमंडल का आज  विस्तार हो गया । 
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने  तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत को मन्त्री पद की शपथ दिलाई। भाजपा  में मंत्री पद की कतार में लगे अन्य दावेदारों को एक दफा फिर से निराश हाथ लगी। दोनो मंत्रियों ने उपचुनाव के दौरान 21 अक्टूबर को इस्तीफा दिया था। 73 दिनों के बाद उनकी मन्त्रिमण्डल में वापसी हुई। वैसे विधानसभा के इस कालखंड में इनकी तेसरी दफा शपथ हुई है। तुलसी -गोविंद ने कमलनाथ सरकार में एक बार और शिवराज सरकार में दूसरी दफा शपथ ली है। अब विभाग का बंटवारा भर रह गया है। वैसे मन्त्रिमण्डल में तीन पद अभी बाकी है। उपचुनाव में तीन मन्त्री हारे थे। 


उप चुनाव जीतने के बाद दोनों तुलसी और गोविंद एक बार फिर मंत्री पद पर विराज रहे हैं। राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहे। 
दोनो मन्त्री सपत्नीक शपथ लेने राजभवन पहुचे थे। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


एक दिन पहले से सजे बंगले और समर्थकों में उत्साह
कल शनिवार से ही  तुलसी सिलावट और गोविंद राजपूत के बंगले पर होर्डिंग और बैनर लगा दिए गए हैं । इनके समर्थक भी पहुच गए थे।  जबरदस्त उत्साह का माहौल है। इनके मन्त्री बनने पर समर्थकों ने पटाखे भी फोड़े। 

सिंधिया आये चार दफा मन्त्री बनवाने
उपचुनाव के नतीजे आने के बाद शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें चलटी रही। इस दौरान नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया भी डेढ़ महीने में चार पांच बार आकर मुख्यमंत्री और प्रदेश नेतृत्व से चर्चा कर चुके थे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive