आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

शनिवार, 9 जनवरी 2021

एमपी और राजनीति में युवाओं का भविष्य सफल , मै अपना भविष्य कार्यकर्ता के तौर पर देखता हूँ : कार्तिकेय सिंह चौहान, सीएम शिवराज सिंह के बेटे

एमपी  और राजनीति में युवाओं का भविष्य सफल , मै अपना भविष्य कार्यकर्ता के तौर पर देखता हूँ : कार्तिकेय सिंह चौहान,सीएम शिवराज सिंह के बेटे

सागर। ( तीनबत्ती न्यूज़ ) ।  एमपी में दिग्गज नेताओं के बेटे किसी न किसी जरिये राजनीति के प्लेटफार्म पर  तेजी से सक्रिय हो रहे है।  खासतौर से भाजपा में। इसकी वजह है भाजपा में नई पीढ़ी को तवज्जो मिलना। संगठन में जिला और मंडल स्तर में अधिकांश जगह यह प्रयोग हुआ है। 
सीएम शिवराज सिंह के बेटे कार्तिकेय चौहान की सक्रियता बढ़ गई है।  कार्तिकेय पिछले दिनों मालवा में युवा महोत्सव में मौजूदगी दिखाई। इन्दोर में  विधायक आकाश  विजयवर्गीय के इस आयोजन में खूब वाहवाही बटोरी। 
कार्तिकेय चौहान बुन्देलखण्ड के आयोजनों में दिखे।  नगरीय प्रशासन मन्त्री भूपेंद्र सिंह ने अपने  विधानसभा क्षेत्र  में मन्त्री क्रिकेट ट्राफी  का आयोजन किया। शनिवार को इसके  समापन के मुख्य अथिति कार्तिकेय चौहान रहे।   
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

एमपी और राजनीति में युवाओं का भविष्य सफल: कार्तिकेय

किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में पहली दफा कार्तिकेय सागर आये और जनता की वाहवाही लेकर गए। मन्त्री भूपेंद्र सिंह और वरिष्ठ नेताओं को पूरा सम्मान उन्होंने दिया। वही मन्त्री भूपेंद्र सिंह के बेटे अभिराज सिंह के साथ आते जाते और बतियाते नजर आए। क्रिकेट ट्राफी में सीएम और मन्त्री पुत्र ने  ग्राउंड में खुली जीप में  चक्कर लगाकर जनता का अभिवादन बारिश की हल्की फुहार के बीच किया।

पूरे आयोजन में कार्तिकेय का अंदाज बोलने और लोगो से मिलने जुलने का सीएम शिवराज की भांति है। उनके भाषणों में धार्मिक और महापुरुषों की कहानी सुनाना आदि शामिल है। कांग्रेस पर राजनीतिक हमले भी उनके होते रहते है। एमपी की राजनीति और भाजपा से जुड़े उनके भविष्य के बारे में भी कार्तिकेय बड़े स्पष्ठ तरीके से मीडिया से बातचीत करते दिखे। 

कार्तिकेय चौहान से जब मीडिया ने एमपी की राजनीति में युवाओं के भविष्य का सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि राजनीति और  एमपी  और हमेशा युवा सफल रहे है। भाजपा एक कैडर बेस पार्टी है । पीएम,सीएम और भूपेंद्र सिंह हो सभी ने युवा रहते हुए राजनीति में अहम योगदान दिया है।  भाजपा का कल्चर भी यही रहा है। जिन युवाओं ने देश के लिए अपना जीवन समर्पित किया भाजपा ने हमेशा बड़ी जिम्मेदारियां दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता का भविष्य पार्टी तय करती है। मै अपना भविष्य एक कार्यकर्ता के रूप में देखता हूँ। 
कार्तिकेय ने तीनबत्ती न्यूज़ से चर्चा में कहा कि 
यदि राजनीति से हटकर अन्य क्षेत्रों की बात करे तो एमपी में युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए भाजपा सरकार  हमेशा सक्रिय रही है।  रोजगार को कई योजनाएं चलाई जा रही है। युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने का काम सरकार कर रही है। व्यवसायिक शिक्षा पर जोर दिया जा रहै है ताकि युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि मैने राजनीति में यही सीखा है कि जनता ही सर्वोपरि है । उनके कल्याण में ही भलाई है। कांग्रेस के राज में हाहाकार मच गया था। जनता परेशान हुई। उसे हटा दिया। अपने जीवन को भुलाकर दुसरो की सेवा में जीवन गुजारना ही सबसे बड़ा काम और सीख है। इस दौरान अभिराज सिंह सहित अन्य नेता मौजूद थे। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------


 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive