रविवार, 3 जनवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल : 4 जनवरी से से 10 जनवरी 2021 तक @ पं. अनिल पांडेय


साप्ताहिक  राशिफल : 4 जनवरी से  से 10 जनवरी 2021 तक 

@ पं. अनिल पांडेय


शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077  पौष कृष्ण पक्ष की षष्ठी से पौष कृष्ण पक्ष के प्रदोष तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
आज  सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण  के बारे में जानकारी देंगे। इसके उपरांत, आपको राशि वार राशिफल बताया जाएगा।
इस सप्ताह चंद्रमा 4 जनवरी  को दिन में  सिंह राशि  का रहेगा तथा 12:40 रात  से कन्या राशि का हो जाएगा । चंद्रमा 6 जनवरी को 3:25 रात से तुला राशि का और 8 जनवरी को 5:53 रात अंत से वृश्चिक राशि का होगा ।। बुध 4 तारीख को दिन में धनु राशि के और 4 तारीख को ही 2:36 रात से मकर राशि के हो जाएंगे । पूरे सप्ताह सूर्य और शुक्र  धनु राशि में ,गुरु और शनि मकर राशि में , मंगल मेष राशि में  तथा राहु वृष राशि  में गमन करेंगे ।
 हम आप सभी को बताना चाहेंगे कि  किसान आंदोलन के बारे में बताने के लिए मैंने एक अलग से वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है किसान आंदोलन कब समाप्त होगा।  इसी प्रकार कोरोनावायरस बीमारी की समाप्ति के बारे में भी मैंने एक अलग वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है कोरोनावायरस का रोग कब समाप्त होगा । इन दोनों वीडियो के लिंक आपको डिस्क्रिप्शन में मिलेंगे । आपसे अनुरोध है कि कृपया इसको देखें तथा कमेंट करें । अब हम आपको इस सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
मेष राशि के जातकों के लिए 4 तारीख ठीक है । 5 और 6 तारीख खराब है । 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है। तथा 9 और 10 तारीख ठीक नहीं है। अपने कार्यों के लिए  7 और 8 तारीख को जिनसे भी मिलेंगे उनसे आपको अपने कार्यों के बारे में सकारात्मक जवाब मिलेगा । इसके विरुद्ध 5 और 6 को तथा 9 और 10 तारीख को मिलने पर आपको सकारात्मक जवाब प्राप्त होने की उम्मीद कम है।
इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा ।विशेष रुप से शासन से संबंधित कार्यों में आपको सफलता भाग्य की वजह से मिल सकती है । अतः आपको चाहिए कि आप शासन संबंधी कार्यों हेतु प्रयास इस सप्ताह को 7 और 8 तारीख में करें। 
छात्रों को पढ़ाई में सफलता की उम्मीद है । धन प्राप्ति की उम्मीद कम है ।शासन में आपकी एकाएक  छवि अच्छी हो सकती है। अगर पहले से ही अच्छी है तो और अच्छी होने की उम्मीद की जा सकती है। शत्रु इस सप्ताह आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे , परंतु समाप्त भी नहीं होंगे। शत्रुओं से बचाव के लिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 वृष राशि के जातकों के लिए 4 तारीख बहुत अच्छी है। 5 और 6 भी ठीक है । 7 और 8 तारीख खराब है ।तथा 9 और 10 तारीख भी ठीक  है ।4  तारीख को आप जिन भी अधिकारियों से या जिन भी व्यक्तियों से अपने कार्य के संबंध में मिलेंगे वहां से आपको सकारात्मक जवाब मिलेगा । अन्य दिनों सकारात्मक जवाब प्राप्त होने   का प्रतिशत कम है। इस सप्ताह भाग्य आपका ऐकाएक साथ देगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी। इस सप्ताह प्रेमी प्रेमिका अपनी वाणी में संयम रखें अन्यथा संबंध टूट सकते हैं ।आपके शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं ।परंतु उसके लिए आपको प्रयास करने पड़ेंगे । आपको चाहिए कि आप कछुए को लाइ  खाने  हेतु दें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मिथुन राशि के जातकों के लिए 4 तारीख ठीक है । पांच और छः तारीख बहुत अच्छी है ।7 और 8 तारीख भी ठीक है ।परंतु 9 और 10 तारीख ठीक नहीं है । आपको अपने कार्य संपन्न कराने हेतु लोगों से 5 और 6 तारीख को संपर्क करना चाहिए । इस दिन आपके कार्य में सफलता का योग 90% से ज्यादा है ।तथा अगर संभव हो तो 9 और 10 को कार्य हेतु किसी से ना मिले । इस दिन सफलता का योग  40% के आसपास ही है। अन्य दिन सफलता मिलने की संभावना 60% के आसपास है।
इस सप्ताह पति पत्नी एवं प्रेमी प्रेमिकाओं के बीच में बहुत अच्छे संबंध  रहेंगे ।लड़कों के लिए किसी कन्या से संबंध बनाने के लिए पांच और छः तारीख अति उत्तम है। इस सप्ताह और विशेष रूप से 5 और 6 तारीख को अगर आप शादी हेतु किसी लड़की या लड़के को प्रस्तावित करते हैं तो सफलता मिलने की संभावना 90% से ऊपर है। आपके थोड़े प्रयास में ही आपके शत्रु आपके रास्ते से हट जाएंगे। पति पत्नी का स्वास्थ अत्यंत अच्छा रहेगा। वाहन या लोहे से दुर्घटना का योग है ।अतः इस संबंध में संभल कर रहें । इस योग को टालने के लिए आपको शनिवार के दिन शनि देव का पूजन करना चाहिए।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 कर्क राशि के जातकों के लिए यह पूरा सप्ताह अच्छा है ।परंतु 7 और 8 तारीख बहुत ही अच्छी है । अपने कार्यों को संपन्न कराने के लिए 7 और 8 तारीख को विशेष रूप से प्रयास करना चाहिए । 9 और 10 तारीख को सफलता की उम्मीद 50% के आसपास ही है ।अतः जहां तक संभव हो 9 और 10 तारीख को टालने का प्रयास करें। इस सप्ताह छात्रों  की पढ़ाई अव्यवस्थित रहेगी । आपको शासन प्रशासन से काफी मदद मिलेगी । परंतु आपको अपने अधिकारियों से वार्तालाप करते समय संयम रखना चाहिए। अगर आप थोड़ा सा  संयम रखेंगे तो कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में बहुत  वृद्धि होगी । पति पत्नी में से किसी एक को परेशानी हो सकती है ।  इस परेशानी को टालने के लिए आपको गुरुवार का व्रत रखना चाहिए।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल ।

 सिंह राशि के जातकों के लिए 4 तारीख बहुत अच्छी है।  सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक है । इस सप्ताह आपका अपने कार्यालय में वाद विवाद हो सकता है । जिससे आपको बचना चाहिए। वे छात्र जो की सिंह राशि के हैं उनकी पढ़ाई इस सप्ताह बहुत अच्छी चलेगी । अगर वे किसी  कंपटीशन में बैठे हैं तो वे सफल होंगे । आपके शत्रुओं की संख्या इस सप्ताह बढ़ेगी । जनता में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।आपके पति या पत्नी का स्वास्थ थोड़ा नरम गरम हो सकता है। शत्रु से बचाव के लिए और पति या पत्नी के स्वास्थ्य के लिए आपको शनि देव का पूजन करना चाहिए।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
कन्या राशि के जातकों के लिए 4 तारीख खराब है । 5 और 6 बहुत अच्छी है तथा  सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक है । आपको अपने कार्यों को सफल बनाने के लिए उन्हें 5 या 6 तारीख को करने का प्रयास करना चाहिए । 4 तारीख को किए गए कार्यों में सफलता की संभावना 40% के आसपास ही है । इस सप्ताह आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा तथा उनसे आपका स्नेह खूब बढ़ेगा । उनका आशीर्वाद आपको निरंतर मिलता रहेगा । आपका भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा ।छात्र जोकि कन्या राशि के हैं उनके पढ़ाई में बाधाएं आ सकती हैं ।आपके एक्सीडेंट होने के चांस भी हैं ।अतः आप किसी वाहन से यात्रा करते समय सावधान रहें । आपके पत्नी का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है। आपको चाहिए कि आप मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर इन कष्टों को दूर करने के लिए हनुमान जी से प्रार्थना करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
 तुला राशि के जातकों के लिए 4 तारीख ठीक है ।5 और 6 तारीख खराब है ।7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है । 9 और 10 तारीख साधारण है। आपको चाहिए कि आप 7 और 8 तारीख को लंबित कार्यों को करने का प्रयास करें ।7 और 8 तारीख को आपको सफलता की उम्मीद 90% से ऊपर है ।5 और 6 तारीख को सफलता की उम्मीद कुल 40% है ।तथा बाकी दिनों  में आपको सफलता की उम्मीद करीब 60% के आसपास है। आपके आपका और आपकी पत्नी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।आपकी पढ़ाई भी सामान्य रहेगी ।आपको चाहिए कि आप  घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 4 तारीख बहुत अच्छी है ।5 और 6 तारीख सामान्य है ।7 और 8 तारीख खराब है । तथा 9 और 10 तारीख भी ठीक है ।
इस सप्ताह आपके पास धन आने का योग है ।आपका भाग्य ठीक रहेगा ।आपके शत्रु परास्त होंगेे ।पति और पत्नी में किसी कारणवश दूरी आ सकती है ।इसका ध्यान रखें ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह पति या पत्नी के स्वास्थ्य के लिए और  दूरी को समाप्त करने के लिए काले कुत्ते को रोटी  खिलाएं।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

धनु राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा । खराब रास्ते से धन आने की संभावना है।  छात्रों की पढ़ाई लिखाई बहुत अच्छी चलेगी ।जिनकी शादी नहीं हुई है उनकी शादी तय होने का समय समीप आ रहा है । पति पत्नी में प्यार बढ़ेगा । 4 तारीख ठीक है। 5 और 6 तारीख बहुत अच्छी है ।7 और 8 तारीख सामान्य है। तथा 9 और 10 तारीख ठीक नहीं है ।अर्थात 4 तारीख 7 तारीख और 8 तारीख को कार्यों की होने की संभावना 60% के आसपास है । 5 और 6 तारीख को कार्यों के होने की संभावना 90% से ऊपर है  । तथा 9 और 10 तारीख को कार्यों के होने की संभावना 20% के आसपास है। आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पहले अपने माता पिता से आशीर्वाद प्राप्त करें।
जिन  जातकों की चंद्र राशि धनु है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 मकर राशि के जातकों के लिए 4 तारीख ठीक नहीं है । 5 और 6 तारीख सामान्य है। 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है। तथा 9 और 10 तारीख औसत है। इस प्रकार 4 तारीख 9 तारीख और 10 तारीख को कार्यों की होने की संभावना 40% के आसपास ही । 5 और 6 तारीख को कार्यों के होने की संभावना 60% के ऊपर है तथा 7 और 8 तारीख को कार्यों के होने की संभावना 90% से ऊपर है।  
इस सप्ताह आपका और आपकी पति या पत्नी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । जनता में आपका मान सम्मान बढ़ेगा छात्रों को पढ़ाई में परेशानी आएगी । आपके ऊपर कार्यालय से कार्य का बोझ रहेगा आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर  हनुमान चालीसा का 7 बार पाठ करें।
जिन  जातकों की चंद्र राशि मकर है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

कुंभ राशि के जातकों के लिए 4 तारीख बहुत अच्छी है ।5 और 6 खराब है ।7 और 8 तारीख सामान्य है। तथा 9 और 10 तारीख भी ठीक है ।इस सप्ताह आपके पास धन आने का योग है ।आपका पराक्रम बढ़ेगा ।आप अपनी वाणी पर संयम रखें । इस सप्ताह के खर्चे में वृद्धि  होने का समय निकट आ रहा  है । परंतु यह खर्चे अच्छे कामों के लिए होंगे जैसे कि  बच्चों की शादी मकान जमीन सोने का खरीदा जाना आदि । आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन चिड़ियों को दाना दें।
जिन  जातकों की चंद्र राशि कुम्भ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 मीन राशि के जातकों के लिए 4 तारीख खराब है । पांच और छः तारीख बहुत अच्छी है । 7 और 8 तारीख  खराब है तथा  9 और 10 तारीख ठीक है । इस सप्ताह आपके काम शासन में बड़ी तेजी  से होंगे । और उसके लिए आपको 5 और 6 तारीख को विशेष प्रयास करना चाहिए ।भाग्य आपका साथ देगा । आपका  यात्रा का योग है ।आपको धन प्राप्ति का भी योग है ।छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । वाहन से यात्रा में सावधानी बरतें । आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत करें । उस दिन श्री राम मंदिर या श्रीकृष्ण मंदिर में जाकर पूजा अर्चना भी करें। 

यह राशिफल आपको एक रास्ता बताता है । इस रास्ते पर चलकर आपको सफलता आसानी से प्राप्त हो सकती है । परंतु बगैर कार्य किए बगैर मेहनत किए सफलता की उम्मीद करना व्यर्थ है
मां शारदा से प्रार्थना है कि आप को सफल करें।
जय मां शारदा।


निवेदक:-
 पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी 
मकरोनिया  ,सागर (मध्य प्रदेश)


यूट्यूब लिंक :-

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive