तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

स्वास्थ्य मंत्री डा. चौधरी ने साग़र जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से बात कर जाना हालचाल


स्वास्थ्य मंत्री डा. चौधरी ने साग़र जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से बात कर जाना हालचाल

सागर । प लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने वीडियो कॉलिंग के माध्यम से जिला चिकित्सालय स्थित डफरिन अस्पताल में भर्ती प्रसूति महिलाओं एवं पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती बच्चों के अभिभावकों से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में हालचाल जाना। इस अवसर पर सीएमएचओ डा. सुरेष बौद्ध, सिविल सर्जन डा. एमपी गायकवाड़, डा. मधु जैन, डा. ज्योति चौहान सहित अन्य चिकित्सक मौजूद थे।  
स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने डफरिन अस्पताल में भर्ती भागबाई निवासी नितर्रा एवं हेमलता निवासी तिली से वीडियो कॉलिंग के माध्यम से सर्वप्रथम जच्चा-बच्चा की जानकारी प्राप्त की। तत्पष्चात प्रसव उपरांत जच्चा-बच्चा को मिलने वाली शासकीय सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली। डा. चौधरी ने अस्पताल में मिलने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता की जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने उक्त प्रसूति महिलाओं से अपने बच्चों सहित घर पहुंचकर अच्छे स्वास्थ्य की कामना की।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

डा. चौधरी ने पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती बच्चों के अभिभावकों से चर्चा कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। पोषण पुनर्वास केन्द्र में बाछलोन निवासी सरस्वती काछी के पुत्र जो कि जन्म से ही होंठ कटे होने के कारण ठीक से पोषण आहार नहीं ले पा रहा है मंत्री डा. चौधरी ने सरस्वती काछी से तत्काल भोपाल आकर इलाज कराने के लिए कहा और सिविल सर्जन को भोपाल भेजने की व्यवस्था करने के निर्देष दिए।
मंत्री डा. चौधरी ने डफरिन अस्पताल में भर्ती ढाना निवासी वेदांष स्वामी जो कि 25 मार्च से पीलिया रोग से पीड़ित होने के पष्चात से भर्ती है से बात करते हुए कहा कि बेटा तुम्हारा इलाज ठीक तरीके से हो रहा है कि नहीं, तब वेदांष के पिता श्री स्वामी ने मंत्री डा. चौधरी से कहा कि यहां पर इलाज बहुत अच्छे तरीके से हो रहा है और हमारा बच्चा पूर्ण स्वास्थता की ओर है। आपका इस प्रकार का कार्य हमेषा जारी रहे तो संपूर्ण प्रदेष की स्वास्थ्य सुविधाएं निजी चिकित्सालयों से अच्छी हो सकेंगी।     

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive