SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 2 अप्रैल 2021

SAGAR : परिवहन मंत्री के स्टाफ , भाजपा नेता और मेडिकल कालेज के डॉक्टर सहित 38 निकले कोरोना पॉजिटिव ★आईसोलेट पति पत्नी मिले बाहर घूमते, FIR दर्ज ★ फ्लाइंग स्क्वाड दलों द्वारा कार्रवाई कर 73 लोगों पर की चालानी कार्रवाई ★ कंट्रोल कमांड सेंटर से होम आइसोलेट व्यक्तियों की हो रही है निगरानी

SAGAR : परिवहन मंत्री के स्टाफ , भाजपा नेता और मेडिकल कालेज के डॉक्टर सहित 38 निकले कोरोना पॉजिटिव 
★आईसोलेट पति पत्नी मिले बाहर घूमते, FIR दर्ज 

 ★ फ्लाइंग स्क्वाड दलों द्वारा  कार्रवाई कर  73 लोगों पर की चालानी कार्रवाई

★ कंट्रोल कमांड सेंटर से होम आइसोलेट व्यक्तियों की हो रही है निगरानी

 

सागर ।  (तीनबत्ती न्यूज़) । साग़र जिले में कोरोना संक्रमण जारी है। आज शुक्रवार  को 38  लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वही इनमे दो व्यक्ति सवस्घ्य होकर घर वापिस गए। 
आज जारी रिपोर्ट में परिवहन मन्त्री गोविंद राजपूत के स्टाफ से जुड़े दो सदस्यों, भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी और दवा व्यापरी और मेडिकल कालेज के वायरोलॉजी विभाग के डॉक्टर सुमित रावत और विवि के  दो प्रोफेसर सहित 38 लोगो की रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। वही 16 लोग सवस्घ्य होकर घर वापिस हुए। बीएमसी के डॉक्टर और मीडिया प्रभारी डाक्टर सुमित रावत ने स्वयं अपने संक्रमित होने की जानकारी दी। 

कल शुक्रवार  को राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत और उनकी पत्नी श्री मति सविता सिंह  की कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद वे इलाज के लिए भोपाल चले गए। वहां उनके स्टाफ/ड्राईवर व अन्य सदस्यों की भी सेम्पलिंग हुई है। 

बीते एक साल के अंदर पॉजिटिवों की संख्या 629रके पार हो गई है। कोरोना अब तक 154 को लील गया, हालांकि 5638 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। बाकी एक्टिव केस होम कवरन्टीन, अस्पतालों में हैं। उधर  हाट स्पॉट गोपालगंज क्षेत्र में आज फिर ज्यादा केस सामने आए।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट पति पत्नी पर की गई पुलिस कार्रवाई संक्रमित होने के बाद बगैर 
सूचना के घर के बाहर मिलने पर एफ आई आर 

 कोरोना संक्रमित होने के पश्चात भी बगैर सूचना के घर के बाहर घूमते पाए जाने पर
अंकुर कॉलोनी एक्सटेंशन  जैन मंदिर के पास मकरोनिया, निवासी  एक दंपत्ति दोनों कोरोना संक्रमित होने के बाद भी बिना अनुमति के घर से बाहर पाए गए जिसमें जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 के उल्लंघन में धारा 188, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 269,270 के अधीन प्राथमिकी दर्ज करवाई जा रही है।
विभागीय अधिकारी श्री पवन   वारिया ने बताया कि कलेक्टर श्री दीपक सिंह के निर्देश के पश्चात विभिन्न फ्लाइंग  स्क्वाड के माध्यम से होम आइसोलेट व्यक्ति एवं बगैर मास्क के  घूमते पाए जाने पर पुलिस कार्रवाई करने के निर्देश  के तहत  कार्रवाई की गई श्री वारियां  ने बताया कि अब तक दंपत्ति की मकरोनिया स्थित दुकान भी शील की जा रही है।


  फ्लाइंग स्क्वाड दलों द्वारा  कार्रवाई कर  73 लोगों पर की चालानी कार्रवाई

सागर जिले में बढ़ती कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने शुक्रवार को प्रातः फ्लाइंग स्क्वाड दलों को कलेक्टर कार्यालय से रवाना किया था और निर्देश दिए थे कि संक्रमण को रोकने के लिए रंग पंचमी पर समस्त लोगों को घर पर ही होली मनाने के लिए जागरूक किया जाए और अगर बगैर मास्क के मिलने पर चालानी कार्यवाही की जाए इसी परिपेक्ष में समस्त फ्लाइग स्क्वाड दलों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 73 लोगों को वगैर मास्क के पाए जाने पर चालानी कार्रवाई की ।
सिटी मजिस्ट्रेट श्री सीएल वर्मा ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वाड के प्रथम पारी में सात फ्लाइंग स्क्वाड दलो ने 73 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 7450 की चालानी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि फ्लाइंग स्क्वाड दलों के साथ अनुविभागीय अधिकारी  पवन वारियां, नगर पुलिस अधीक्षक  रामबरन प्रजापति, नगर निगम उपायुक्त डॉ प्रणयकमल खरे, तहसीलदार श्री अजेंद्र नाथ प्रजापति सहित अन्य अधिकारी लगातार निगरानी बनाए रहे।

कंट्रोल कमांड सेंटर से होम आइसोलेट व्यक्तियों की की जा रही है सतत निगरानी

 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को होम आइसोलेट करने के पश्चात कोरोना कमांड कंट्रोल सेंटर से निगरानी करने के निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा दिए गए थे। जिसके परिपेक्ष में शुक्र्रवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध   कोरोना कमांड सेंटर पहुंचकर होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की स्वास्थ्य  की वीडियो कॉलिंग करके उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध ने बताया कि कमांड कंट्रोल सेंटर के माध्यम से प्रतिदिन समस्त आइसोलेशन में रहे व्यक्तियों की दिन में दो बार स्वास्थ्य परीक्षण कर जानकारी ली जा रही है। जिसमें उनकी ऑक्सीजन एवं शरीर का तापमान की जानकारी प्राप्त की जा रही है।


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive