SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 31 मार्च 2021

साग़र: संक्रमित क्षेत्र में शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन ,उड़नदस्ता से होगी मॉनिटरिंग ★ खाद्य दुकानों पर बैठकर या खड़े होकर नहीं खा सकेंगे खाद्य सामग्री : कलेक्टर ने दिए निर्देश


साग़र: संक्रमित क्षेत्र में शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन ,उड़नदस्ता से होगी मॉनिटरिंग
★ खाद्य दुकानों पर बैठकर या खड़े होकर नहीं खा सकेंगे खाद्य सामग्री
: कलेक्टर ने दिए निर्देश

सागर ।कोरोना संक्रमित क्षेत्र में शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जाएगा जिससे संक्रमण रोकने में मदद मिलेगी। साथ ही खाद्य दुकानों पर अब कोई भी व्यक्ति बैठकर या खड़े होकर खाद्य सामग्री नहीं खा सकेंगे, केवल पेक करा कर घर पर ले जा सकेंगे। उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में दिए।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर अखिलेश जैन ,नगर निगम कमिश्नर  आर पी अहिरवार ,जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इच्छित गढ़पाले, बीएमसी के डीन डॉ आर एस वर्मा ,डॉक्टर सुनील पिप्पल ,सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध , कपिल पाराशर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि तत्काल प्रभाव से अब कोई भी व्यक्ति खाद्य पदार्थ की दुकानों पर खड़े होकर या बैठकर खाद्य सामग्री का इस्तेमाल नहीं कर सकेगा। खाद्य दुकानों पर केवल टेक अवे अर्थात् खाद्य सामग्री को पैक करा कर घर पर ही उसे इस्तेमाल किया जा सकेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने यह भी निर्देश दिए कि इसके लिए उड़नदस्तों के माध्यम से सघन मानिटरिंग की जाएगी।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने निर्देश दिए कि बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में   कोविड  संक्रमण व्यक्ति के लिए चिह्नित किए गए बिस्तरों पर ऑक्सीजन की व्यवस्था की जाए ।
उन्होंने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की मानिटरिंग की जावे और यदि कोई व्यक्ति बाहर घूमता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ तत्काल पुलिस कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों को  कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर से दिन में दो बार वीडियो कॉलिंग के माध्यम से उनका स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली जाए।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सामाजिक, धार्मिक, स्वयं सेवी संस्थाएं ,एनसीसी, स्काउट ,जन अभियान परिषद, गायत्री परिवार के सदस्यों का सहयोग लेकर जन-जागरूकता अभियान भी चलाया जाए।


45 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके व्यक्ति अवश्य कराएं वैक्सीनेशन


 45 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके सभी व्यक्ति कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण अवश्य कराएं। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने जिलेवासियों से अपील की है कि जो व्यक्ति 45 वर्ष की उम्र पूर्ण कर चुके हैं वह अपने निकट के टीकाकरण सेंटर पर जाकर  टीकाकरण कराएं और कोरोना संक्रमण को रोकने में मदद करें। कलेक्टर श्री सिंह ने अपनी अपील में कहा है कि 45 वर्ष पूरे कर चुके समस्त व्यक्ति अपने साथ आधार कार्ड या अन्य पहचान पत्र ले जाकर समीप के टीकाकरण केंद्र पर सप्ताह में 4 दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार एवं शनिवार में से किसी एक दिन जाकर टीकाकरण कराएं।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive