SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 1 अप्रैल 2021

कमिश्नर ने बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया , चिकित्सकों की बैठक ली

कमिश्नर ने  बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया , चिकित्सकों की बैठक ली

सागर । कमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने कोविड उपचार की व्यवस्थाओं के मददेनजर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने कोविड इलाज के वार्डों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उन्होंने विभिन्न व्यवस्थाएं एवं गर्म पानी की उपलब्धता भी देखी। उन्होंने आईसीयू, एचडीयू एवं अन्य वार्डां का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान मेडीकल कॉलेज के डीन डा. आरएस वर्मा, अधीक्षक डा. एसके पिप्पल, डा. रमेष पाण्डे, डा. मनीष जैन एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।
कमिष्नर श्री शुक्ला ने निर्देष दिए कि मेडिकल कॉलेज में कोविड उपचार के समुचित प्रबंध रहे। सभी व्यवस्थाएं अप-टू-डेट रहें। चिकित्सक, दवाईयां, ऑक्सीजन  एवं बैड हमेषा उपलब्ध रहे। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों के लिए अलग व्यवस्थाएं रहें। डीन डा. वर्मा ने बताया कि कोविड मरीजों के लिए 270 पलंग उपलब्ध है। हालांकि कोविड मरीजों की संख्या काफी कम है। एहतियात के रूप में 270 बैड की उपलब्धता है। मरीजों के बेहतर इलाज के लिए सभी प्रबंध है।
कमिष्नर ने अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कोविड गाईडलाईन का पालन करने के निर्देष दिए।


कमिष्नर  ने बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज में चिकित्सकों की बैठक ली

 
yकमिष्नर श्री मुकेष शुक्ला ने कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के मददेनजर बुन्देलखण्ड मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। निरीक्षण के पष्चात उन्होंने बीएमसी के विभिन्न विभागों के प्रभारी चिकित्सकों की बैठक ली। कमिष्नर ने निर्देष दिए कि कोविड के इलाज हेतु भर्ती होने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मिले। मरीज शीघ्र स्वस्थ्य हो। मरीजों को इलाज के दौरान कोई भी असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि दवाईयां, ऑक्सीजन आदि समुचित मात्रा में उपलब्ध रहें। यदि कोई आवष्यकता या कमी हो तो बताएं ताकि उसकी व्यवस्था की जा सके। इस अवसर पर मेडिकल कॉलेज के डीन डा. आरएस वर्मा, अधीक्षक डा. एसके पिप्पल, डा. रमेष पाण्डे, डा. मनीष जैन, डा. सुमित रावत, पीडब्ल्यूडी के अधिकारी एवं अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।
कमिष्नर ने दवाईयों के लिए 5 लाख रूपये की स्वीकृति भी प्रदान की । साफ-सफाई एजेंसी के प्रबंधकों को निर्देष दिए कि बीएमसी में साफ-सफाई पर विषेष ध्यान रखें। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive