दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 6 जून 2021

ब्लैक फंगस के अम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन के रिएक्शन का मामला ★ रिएक्शन से पीड़ित 27 मरीजो की हालत स्थिर, सरकार ने भेजे नए इंजेक्शन ★अमानक दवा सप्लाई होने की आशंका प्रदेश कांग्रेस ने तत्कॉल इंजेक्शन जब्त कर जांच कराने की मांग की

ब्लैक फंगस के अम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन के रिएक्शन का मामला
★ रिएक्शन से पीड़ित 27 मरीजो की हालत स्थिर, सरकार ने भेजे नए इंजेक्शन

★अमानक दवा सप्लाई होने की आशंका प्रदेश कांग्रेस ने तत्कॉल इंजेक्शन जब्त कर जांच कराने की मांग की



साग़र। बुन्देलखण्ड मेडिकल कालेज साग़र BMC के म्यूकर र्माइकोसिस वार्ड में भर्ती  ब्लेक फंगस के 27 मरीजों को एंफोटरइसिन बी  का इंजेक्शन लगाते ही एडवर्स रिएक्शन होने के मामले में आज दूसरे दिन मेडिकल कालेज के डीन ने डॉक्टरों की टीम के साथ मरीजो का परीक्षण किया। फिलहाल हालत स्थिर है। इस समय मेडिकल कालेज में 40 मरीज भर्ती है। कल शनिवार को इंजेक्शन के रिएक्शन पर मरीजो को हल्का सिरदर्द, बुखार और उल्टी की शिकायत आने पर मरीजो में बेचैनी बढ़ गई।  इससे हड़कम्प की स्थिति बन गयी। डॉक्टरों ने स्थिति को 

मरीजो की हालत स्थिर: डीन 


बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर  में वर्तमान में म्यूकार्माइकोसिस वार्ड में 42 मरीज भर्ती है। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉक्टर आर एस वर्मा ने बताया किगत दिवस ठडब् को प्रदाय किए गए एंफोटरइसिन बी इंजेक्शन 27 मरीजों को लगाए गए थे जिसके पश्चात मरीजों को माइल्ड एडवर्स रिएक्शन हुआ जैसे कि माइल्ड फीवर, नोजिया, वॉमिटिंग, घबराहट इत्यादि की शिकायत प्राप्त हुई ।जानकारी मिलते ही इंजेक्शन को तत्काल प्रभाव से रोका गया ।
बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा के निर्देशन में सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीजों का सिंप्टोमेटिक ट्रीटमेंट किया गया। बीएमसी के अधिष्ठाता डॉक्टर आर एस वर्मा ने बताया कि चिकित्सकों द्वारा तत्काल इलाज किया गया उन्होंने बताया कि सभी मरीजों की हालत स्थिर  हैं और डरने या घबराने की जरूरत नहीं है  एवं उनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जा रहा है।

आज अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा एवं  विशेषज्ञों द्वारा म्यूकार्माइकोसिस वार्ड में भर्ती मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया साथ ही उनके परिजनों से भी चर्चा की गई मरीजों की स्थिति स्थिर है। शासन द्वारा नए अम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन भेजे जा रहे हैं जो कि रात तक पहुंचने की संभावना है.।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


कांग्रेस ने इंजेक्शन के जांच की मांग की

अमानक दवा सप्लाई होने की आशंका प्रदेश कांग्रेस के मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने मांग की कि तत्कॉल इंजेक्शन जप्त कर सरकार जांच कराये ।
डॉक्टर अगर सजग नहीं होते तो घट सकता था बड़ा हादसा ।
गुप्ता ने आशंका व्यक्त की कि  नकली रेमडेसीविर वाला माफिया ब्लैक फंगस के इंजेक्शन में भी कूद पड़ा है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार इस कांड की जांच कराकर सप्लायर कंपनियों पर कार्यवाही नहीं करती  है तो कांग्रेस जन प्रदर्शन करेगी।


शिवराज सरकार पैसे बचाने आमजनों की जान जोखिम में डालने से नही चूक रही...... सुरेन्द्र चौधरी

 बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में गत शनिवार को ब्लैक फंगस के मरीजों को  इम्फोटेरेशिन बी के लगाए गए सस्ते व घटिया इंजेक्शन की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कहा कि प्रदेश की शिवराज सरकार पैसे बचाने के लिए आमजनों की जान जोखिम में डालने से नहीं चूक रही है जिसकी पुष्टि बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर में ब्लेक  फंगस के मरीजों को लगाए गए इम्फोटेरेशिन बी के इंजेक्शन के लगाने से मरीजों की हालत बिगड़ने से होती है। उन्होंने कहा कि एंटी फंगल इंजेक्शन की सप्लाई सिर्फ सरकार के माध्यम से की जा रही है और बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में ब्लैक फंगस के मरीजों को गत शुक्रवार तक जो इंजेक्शन लगाए गए उसकी कीमत लगभग  सात हजार रुपये थी। और गत शनिवार को जो इंजेक्शन लगाए गए उसकी कीमत लगभग  324 रुपये है जिससे यह स्पष्ट हो जाता है कि शासन स्तर पर सस्ते इंजेक्शन की खरीदी कर मरीजों की जान जोखिम में डालने का काम किया जा रहा है। श्री चौधरी ने मांग करते हुए चेतावनी देते हुए कहा है कि ब्लैक फंगस के मरीजों को एंटी फंगल इंजेक्शन जो बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर सहित प्रदेश की समस्त शासकीय अस्पतालों में सप्लाई किए गए हैं सभी इंजेक्शनो की सप्लाई की उच्च स्तरीय जांच की जाकर दोषियों पर कार्यवाही की जावे अन्यथा की स्थिति में कांग्रेस पार्टी चुप बैठने वाली नहीं है।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive