दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

सोमवार, 7 जून 2021

SAGAR : वैक्सीन लगवाए,मिलेगा पौधा कलेक्टर दीपक सिंह की पहल

SAGAR : वैक्सीन लगवाए,मिलेगा पौधा
कलेक्टर दीपक सिंह की पहल

★ टीकाकरण के बाद लोग घर में पौधा रोपेंगे और उसकी देखभाल भी करेंगे

सागर ।संपूर्ण प्रदेश में अंकुर अभियान के अंतर्गत वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर सम्पूर्ण राज्य में अंकुर अभियान के माध्यम से वृक्षारोपण कर पर्यावरण को स्वस्थ बनाने की प्रक्रिया जारी है।
इस क्रम में कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने भी एक अभिनव पहल की है जिसके अंतर्गत कोरोना का टीका लगवाने आए व्यक्तियों को टीकाकरण के पश्चात पौधा दिया जा रहा है, और उनसे आग्रह किया जा रहा है कि, वे अपने घर, बगीचे अथवा आस-पास के क्षेत्र में पौधा रोपें एवं उसकी संपूर्ण देखभाल करें।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि, ज़िले में संचालित समस्त टीकाकरण केंद्रों पर वन विभाग, उद्यानिकी विभाग और नर्सरी के माध्यम से पौधे उपलब्ध कराए जा रहे हैं और समस्त केंद्रों पर टीकाकृत हुए व्यक्तियों को पौधा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि, इस अभियान के लिए नगर निगम, नगर पालिका, जिला पंचायत और जनपद पंचायतों को निर्देश दिए गए हैं कि, वे टीकाकरण केंद्रों पर पौधे उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


मंगलवार को महारानी लक्ष्मीबाई विद्यालय में टीका लगवाने पहुँचे व्यक्तियों को कलेक्टर श्री दीपक सिंह नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार ने पौधे भेंट किये। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने लोगों से पूछा कि, उनके घर में जगह है? जिन व्यक्तियों ने बताया कि, उनके घर या आस पास बग़ीचे में जगह है और वे चाहते हैं कि पौधा रोपकर वे उसका ज़िम्मेदारी पूर्वक ध्यान रखें, उन्हें पौधा दिया गया।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि, सागर ज़िले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखकर कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही प्लांटेशन के माध्यम से प्रकृति को स्वस्थ और पर्यावरण को स्वच्छ भी बनाया जा रहा है।
स्वच्छ पर्यावरण और प्राणवायु के स्रोत के तरफ बढ़ाए गए ये क़दम सराहनीय हैं। इस अवसर पर प्राचार्य श्री यसवंत सिंह राजपूत, श्री सचिन मशीह, श्री अरविंद जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive