दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

सोमवार, 7 जून 2021

निर्माण कार्यों से बिगड़ी साग़र की यातायात व्यवस्था

निर्माण कार्यों से बिगड़ी साग़र की यातायात व्यवस्था 

सागर ।  नगर में चल रहे निर्माण कार्यों और अनलॉक के बाद आज सोमवार को जैसे ही बाजार खुले तो यातायात व्यवस्था बिगड़ गई. दिनभर में एक दो बार तो पुलिस कर्मियों ने बिगड़ैल यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास किया मगर पूरी सडक़ बंद होने से स्थिति नहीं सुधर सकी. निर्माण कार्य कर रही एंजेसियों द्वारा प्रशासन तक को सूचना नहीं दी गई जिससे रोड डायवर्ड किया जा सके.
 कटरा जय स्तंभ स्थित डीडी कॉम्पलेक्स वाली सडक़ पर 24&7 पेयजल पाईप लाईन योजना के तहत कंपनी द्वारा आज सुबह सडक़ पर गिट्टी, रेता और सीमेंट बड़ी मात्रा में पटक दी गई और संबंधित कंपनी के द्वारा पाईप लाईन डालकर सीसी कार्य शुरू किया गया. जो कि राधा तिराहा माल गोदाम रोड कार्नर तक एक साथ कराया जाना है. संबंधित कंपनी द्वारा न तो जिला प्रशासन को सूचना दी गई और न ही पुलिस प्रशासन को. इसके साथ ही मार्ग परिवर्तन हेतु भी विधिवत रूप से अनुमति नहीं ली गई. भले ही कंपनी के पास पूरे शहर में पाईप लाईन बिछाने की अनुमति है. दोपहर 12 बजे के बाद से बाजार में एक साईड की दुकानों पर खरीददारी के लिए लोग निकल पड़े तो वहीं निर्माणाधीन कंपनी की जेसीबी मशीन दूसरी ओर की सडक़ पर खड़ी हो गई जिससे यातायात व्यवस्था बिगड़ गई. 
  जय स्तंभ से निगम मार्केट तक वाहनों की कतारें लग गई तब कहीं पुलिस बल ने आकर व्यवस्था को सुधारा.बिगड़ैल यातायात व्यवस्था की सूचना निगमायुक्त को मिली तो उन्होने एमपीडीयूसी के प्रोजेक्ट मैनेजर और इंजीनियर को मौके पर भेजा. इस संबंध में प्रोजेक्ट मैनेजर संतोष पारे से जानकारी ली तो उन्होने बताया कि हर हाल में आज रात में सीसी का काम पूरा कर लिया जायेगा और कल सुबह सडक़ खोल दी जायेगी.
  वहीं सिविल लाईन चौराहे से तिली तिराहा तक बन रही स्मार्ट रोड के तहत सिविल लाईन में आज दिन में बड़ी-बड़ी मशीनों से काम कराया जा रहा था जिससे उपरोक्त क्षेत्र में भी दिन भर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी रहीं और मार्ग परिवर्तन जैसी अनुमति कंपनी द्वारा नहीं ली गई.


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive