SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

बुधवार, 9 जून 2021

बिरसा मुंडा की जयंती मनायी कांग्रेस सेवादल ने

बिरसा मुंडा की जयंती  मनायी कांग्रेस सेवादल ने

साग़र।  कोरोना महासंकट और आर्थिक मंदी के इस दौर में कांग्रेस सेवादल के अभियान के आज 38 वें दिन भी कांग्रेस सेवादल ने जरूरतमंद लाचार परिवारों को राशन वितरण कर अपने अभियान को आगे बढाया।
आज बिरसा मुंडा की पुण्य तिथि पर  16 जरूरतमंद परिवारों की महिलाओं को राशन वितरण किया गया।  आज राशन के अलावा मास्क और साबुन भी वितरित किया गया। सोशल डिस्टेसिंग का विशेष ध्यान रखते हुये, सेवादल अध्यक्ष ने स्वच्छता के विषय में भी इन परिवारों को जागृत किया गया और सिंटू कटारे ने कहा कि महायोद्धा बिरसा मुंडा जी 19 वीं सदी के एक प्रमुख आदिवासी जननायक थे। उनके नेतृत्व में आदिवासियों ने 19 वीं सदी के आखिरी वर्षों में आदिवासी के महान आन्दोलन को अंजाम दिया जिसने हिला दी थी ब्रिटिश सत्ता की जड़ें। बिरसा मुंडा जी को न सिर्फ आदिवासी समाज   एक भगवान के रूप में पूजते हैं क्योकि तोपों को तीरों से खामोश करने का युद्ध कौशल सिर्फ़ बिरसा मुंडा में ही था,भारतीय संस्कृति और संस्कार ही जरूरतमंदों की मदद करना सिखाते है, सहयोग करने वाले का ईश्वर साथ देते है।
आज सेवादल अध्यक्ष सिंटू कटारे के साथ वरिष्ठ कांग्रेसी डा. संजय व्यास,नितिन पचौरी,जयदीप यादव,मोंटी साहू ,अजय ठाकुर,अरविंद राजपूत,आकाश ठाकुर,आदर्श,आदि सेवादल  सदस्य उपस्थित थे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive