जंय श्री गणेशाय नमः

शुक्रवार, 23 जुलाई 2021

संभावित तीसरी लहर की तैयारियों के संबंध में विधायक ने ली बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बैठक

संभावित तीसरी लहर की तैयारियों के संबंध में विधायक ने ली बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में बैठक
★ बी एम सी के ब्लैक फंगस वार्ड में पहुंचकर मरीजों का हालचाल  जाना

सागर। विधायक शैलेंद्र जैन ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर कोविड-19 की तीसरी की लहर से बचाव के संबंध में स्वास्थ्य सुविधाओं एवं आवश्यक सामग्री उपलब्धता के संबंध में समीक्षा बैठक की इसमें मुख्य रूप से उन्होंने बच्चों के उपचार संबंधी तैयारियों का जायजा लिया बैठक में मुख्य रूप से अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा अधीक्षक, डॉ एस के पिप्पल एवं सभी विभागों के प्रमुख चिकित्सक उपस्थित थे।
  विधायक जैन ने बताया कि अभी शिशु रोग विभाग के अंतर्गत नवजात बच्चों के लिए 10 बिस्तर एनआईसीयू एवं 10 बिस्तर का पीडियाट्रिक आईसीयू संचालित हो रहा है इसके अतिरिक्त संभावित तीसरी लहर को देखते हुए 20 बिस्तर पीडियाट्रिक आईसीयू एवं 10 बिस्तर एनआईसीयू तथा 30 बिस्तर का एच डी यू वार्ड बना रहे हैं यह सभी वार्ड कोविड-19 से संक्रमित बच्चों के इलाज के लिए काम में आएंगे और इनमें हम सभी सुविधाएं बच्चों को उपलब्ध कराएंगे इन वार्डों में ऑक्सीजन से लेकर सभी तकनीकी यंत्र उपलब्ध रहेंगे। विधायक जैन ने बताया कि हमने शासन स्तर पर अपनी सभी मांगे वार्ड वार भेज दी हैं और इसके संबंध में सोमवार को माननीय मुख्यमंत्री जी से मुलाकात कर अविलंब इन मांगों को पूर्ण कराने का प्रयास करेंगे जिससे समय के पूर्व हमारी सारी तैयारी हो सके और आपातकालीन स्थिति बनने पर हम उसका सामना करने के लिए सक्षम हो सकें इसके अतिरिक्त मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षित स्टाफ की आवश्यकता पर भी बल दिया गया जो आवश्यकता पड़ने पर अपनी सेवाएं दे सके इसके लिए कॉलेज प्रशासन द्वारा संचालित प्रशिक्षण केंद्र में नर्सिंग स्टाफ एवं अन्य स्टाफ को प्रशिक्षित किया जाए जो आवश्यकता पड़ने पर सेवा दे सके। इसके अतिरिक्त बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पोस्टग्रेजुएट मेडिकल ऑफिसर के पदों पर मेडिसिन, टीवी चेस्ट एवं पीडियाट्रिक्स विभाग में नियुक्ति का प्रस्ताव दिया गया है इसके अतिरिक्त वार्डो में ऑक्सीजन क्षमता बढ़ाने जाने एवम् आई सी यू वार्ड में पलंग बड़ाए जाने के संबध में चर्चा की।
 इसके बाद उन्होंने अस्पताल भवन का भी निरीक्षण किया तथा ब्लैक फंगस वार्ड में पहुंचकर मरीजों का हालचाल जाना और इनके उपचार में लगने वाली दवाएं और इंजेक्शन कि आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु आश्वस्त किया।


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive