रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

सोमवार, 19 जुलाई 2021

लोसपा ने पेट्रोल,डीजल और रसोईगैस की कीमतें कम करने के लिए प्रदेशभर में दिए ज्ञापन


लोसपा ने पेट्रोल,डीजल और रसोईगैस की कीमतें कम करने के लिए प्रदेशभर में दिए ज्ञापन

ग्वालियर ।  प्रख्यात समाजवादी चिंतक रघु ठाकुर द्वारा स्थापित लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने आज मध्यप्रदेश में जिला मुख्यालयों पर पेट्रोल,डीजल एवं रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए प्रधानमंत्री और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन कलेक्टरों के माध्यम से पहुंचाया। 
ग्वालियर में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट शंभूदयाल बघेल के नेतृत्व में नवीन कलेक्ट्रेट भवन जाकर ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों को कम करने की मांग करते हुए कहा है कि यदि सरकारें तीन चौथाई कीमत के बराबर टैक्स वापस ले लें तो पेट्रोल तीस रूपए प्रति लीटर ,डीजल चौबीस रूपए प्रति लीटर और रसोई गैस तीन सौ रूपए प्रति टंकी हो जाएगी। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि सरकारें अब केवल पेट्रोल, डीजल, गैस और शराब के पैसों से चल रहीं है। केन्द्र सरकार ने लगभग पांच लाख करोड़ रूपए इन पदार्थों से टैक्स के रूप में वसूला है। यह राशि जीएसटी से जमा राजस्व की राशि से भी ज्यादा है। यही स्थिति प्रदेशों की भी है। पेट्रोल ,डीजल और रसोई गैस यदि सस्ती होगी तो आम आदमी की रोटी सहित जीवन उपयोगी सम्मान की कीमते भी कम हो जाएंगी। 
लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने पार्टी संरक्षक श्री रघु ठाकुर की उपस्थिति में निर्णय लिया है कि कोरोनाकाल को ध्यान में रखते हुए अभी पार्टी ने जनसमूह को इकट्ठा नहीं किया है लेकिन यदि सरकार इस पर समय रहते फैसला नहीं करेगी तो आन्दोलन के लिए मजबूर होना पडेगा। 
लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी ने प्रदेशभर में इस मुद्दे को लेकर ज्ञापन सौपे हैं। कटनी में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विन्देश्वरी पटेल के नेतृत्व में जुलूस निकालकर ज्ञापन सौपा गया। छिंदवाड़ा में अनूप सिंह के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा। राजधानी भोपाल में पार्टी पदाधिकारी रामशंकर पुरोहित, डाॅ.शिवा श्रीवास्तव, अजय श्रीवास्तव एवं धर्मेन्द्र राणा की अगुवाई में ज्ञापन सौंपा गया। भिंड में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्यामसुन्दर यादव के नेतृत्व में ज्ञापन सौपा गया। 

---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive