जंय श्री गणेशाय नमः

शुक्रवार, 23 जुलाई 2021

पर्यटन एवं वन विभाग के आपसी समन्वय से राहतगढ़ वाटरफॉल का होग विकास : प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला



पर्यटन एवं वन विभाग के आपसी समन्वय से राहतगढ़ वाटरफॉल का होग विकास   : प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला


★ प्रमुख सचिव संस्कृति एवं पर्यटन श्री शुक्ला ने अल्प प्रवास पर राहतगढ़ वाटरफॉल का किया निरीक्षण
 
सागर ।पर्यटन विभाग एवं वन विभाग के आपसी समन्वय से राहतगढ़ वाटरफॉल का संपूर्ण विकास किया जाएगा। उक्त निर्देश मध्यप्रदेश शासन के प्रमुख सचिव पर्यटन एवं संस्कृति श्री शिव शेखर शुक्ला ने राहतगढ़ वॉटरफॉल पर किए जा रहे निर्माण कार्यों के निरीक्षण के दौरान विभिन्न अधिकारियों को दिए।
इस अवसर पर उपयंत्री पर्यटन विकास निगम भोपाल श्री पवन धाकड़, राहतगढ़ अनुविभागीय अधिकारी श्री रमेश पांडे ,रेंजर श्री सर्वेश सोनी, नायब तहसीलदार श्री आदर्श जैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।
1पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव श्री शिव शेखर शुक्ला ने राहतगढ़ वाटरफॉल के निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए कि राहतगढ़ वाटरफॉल का विकास इस प्रकार से किया जाएगा जिससे संपूर्ण बुंदेलखंड के साथ-साथ पूरे मध्यप्रदेश में राहतगढ़ वाटरफॉल का नाम पर्यटन की दिशा में जान आ जाए ।

उन्होंने कहा कि, राहतगढ़ वाटरफॉल में पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं। इसके लिए वन विभाग और पर्यटन विभाग आपसी समन्वय बनाकर विस्तृत कार्य योजना तैयार करें जिससे यहां का संपूर्ण विकास किया जा सके उन्होंने कहा कि, जब राहतगढ़ वाटरफॉल का संपूर्ण विकास होगा तो यहाँ पर्यटकों की संख्या भी बढ़ेगी और यहां की स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार के अवसर भी प्रदान हो सकेंगे ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे


वेबसाईट



प्रमुख सचिव श्री शुक्ला ने वन विभाग द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्य जिसमें  गेट निर्माण ,पैगोडा निर्माण एवं प्रगति पथ 250 मीटर का भी निरीक्षण किया।

श्री शुक्ला ने निर्देश दिए कि राहतगढ़ वाटरफॉल में सर्वप्रथम बिजली, पेयजल एवं पर्यटकों के लिए पानी एवं धूप से बचाव के लिए शेड की व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि, वाटरफॉल के संपूर्ण स्थल पर पर्यटकों द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री के पश्चात वेस्ट सामग्री को एकत्र करने के लिए कूड़ा दान भी लगाए जाएँ।

इस अवसर पर भोपाल की आर्किटेक्ट श्रीमती मयूरी सक्सेना ने बताया कि राहतगढ़ वाटरफॉल एक अच्छा पर्यटक स्थल बन सकता है यहां बच्चों के लिए पार्क, खेल की गतिविधियां एवं खानपान की सामग्री का स्थान भी निर्मित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सर्वप्रथम यहाँ सुरक्षा की दृष्टि से फेंसिंग एवं बैरिकेडिंग की जाएगी।

 ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive