तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

1000 किलोमीटर से चलकर ऑक्सीजन प्लांट पहुँचा सागर जिला हॉस्पिटल

1000 किलोमीटर से चलकर ऑक्सीजन प्लांट पहुँचा सागर जिला हॉस्पिटल

सागर । कोरोना संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर मध्य प्रदेश शासन द्वारा मध्यप्रदेश के समस्त जिलों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए निर्देशित किया गया था जिसके परिप्रेक्ष्य में कलेक्टर श्री दीपक सिंह द्वारा जिला चिकित्सालय में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए जिला चिकित्सालय के वार्ड नंबर 3 , 4, 5, 6 एवं के की आईसीयू में पलंगों तक ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के लिए जिला चिकित्सालय परिसर में 1000 मीट्रिक टन का ऑक्सीजन प्लांट लगाने हेतु स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

जिला चिकित्सालय में शनिवार को हजीरा सूरत गुजरात से ऑक्सीजन टैंक लेकर चले ट्रक चालक श्री रवि कुमार ने बताया कि हजीरा सूरत गुजरात से सागर तक का सफर 1000 किलोमीटर से अधिक का था जो 3 दिन में पूरा किया गया। उन्होंने बताया कि  वे गुरुवार को प्रातः 12ः00 बजे हजीरा सूरत से चला था चलने के पश्चात में बड़ौदा, गोधरा, दाहोद से मध्य प्रदेश के झाबुआ, धार, पीथमपुर, इंदौर, भोपाल से होते हुए शाम को सागर पहुंचा।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


 कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि यह प्लांट तीन दिवस में फिट होकर अपना कार्य करना प्रारंभ कर देगा। जिससे जिला चिकित्सालय की वार्ड नंबर 3, 4, 5, 6 एवं बच्चों के बेड पलंग पर ऑक्सीजन पाइप लाइन के माध्यम से उपलब्ध हो सकेगी। ऑक्सीजन प्लांट श्री पप्पू चतुर्वेदी द्वारा समय सीमा में तैयार किया गया है। 


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive