दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 14 नवंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 15 नवंबर से 21 नवंबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 15 नवंबर से 21 नवंबर 2021

★ पण्डित अनिल पांडेय


जय मां शारदा। समय के परिवर्तन के साथ  मैं पुनः आपके सामने एक नए सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के साथ उपस्थित हुआ हूं। यह साप्ताहिक राशिफल 15 नवंबर से 21 नवंबर 2021 तक अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के कार्तिक शुक्ल पक्ष की एकादशी से आग कृष्ण पक्ष की द्वितीया तक का है।
इस सप्ताह चंद्रमा का भ्रमण मीन राशि से लेकर मेष वृष और मिथुन राशि तक रहेगा । सूर्य 16 तारीख को 1:00 बजे रात को अपनी नीच राशि तुला से अपने मित्र मंगल की राशि  वृश्चिक मैं गमन करेगा । मंगल पूरे सप्ताह तुला राशि में ही रहेगा । बुध 20 तारीख की 4:34 रात अंत से तुला राशि वृश्चिक राशि में जाएगा गुरु 20 तारीख को 8:36 से अपनी नीच राशि मकर से कुंभ की राशि में  प्रवेश करेगा। शुक्र और राहु पूर्व की भांति क्रमशः धनु और वृष राशि में रहेंगे।
सूर्य का वृश्चिक राशि में प्रवेश वृश्चिक मकर कुंभ मीन तुला मिथुन सिंह और कन्या के लिए फलदायक होगा। गुरु का कुंभ राशि में प्रवेश कर्क सिंह तुला वृश्चिक धनु और मकर राशि के लिए लाभदायक होगा। राशियों के प्रभाव को राशिफल में समाहित किया गया है। 
आइए अब हम राशिफल  की चर्चा करते हैं ।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के अविवाहित जातकों के लिए अगले सप्ताह से शादी हेतु अच्छे प्रस्ताव आने का समय आ रहा है। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य इस सप्ताह भी थोड़ा खराब रह सकता है। आपके द्वारा किए गए प्रयासों के कारण आपके शत्रु परास्त हो जाएंगे परंतु अगर आप प्रयास नहीं करेंगे तो शत्रु आपका बुरा लगातार करते रहेंगे। कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी लोग आपसे भयभीत रहेंगे भाग्य से सप्ताह आपको कुछ भी नहीं प्राप्त होगा।
शुभ दिनांक :- 17 और 18 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- यह सप्ताह सामान्य है।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 15 और 16 नवंबर
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:-  प्रातः काल स्नान करने के बाद तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प डालकर सूर्य मंत्र के साथ सूर्य देव को जल अर्पण करना।
सप्ताह का शुभ दिन :-बृहस्पतिवार

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के जीवन साथी के लिए यह सप्ताह स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से अच्छा होने वाला है आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है ।भाग्य  आपका एकाएक साथ देगा । कार्यालय में आप के मान सम्मान में वृद्धि होगी । गुप्त शत्रु पैदा होंगे  परंतु आपके प्रयासों से उनका विनाश भी हो जाएगा। धन प्राप्ति हो सकती है।
शुभ दिनांक :- 19, 20 और 21 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 19, 20 और 21 नवंबर ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 17 और 18 नवंबर
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।
सप्ताह का शुभ दिन :-शुक्रवार

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
आपके प्रयासों से आपके दुश्मनों को इस सप्ताह बड़ा झटका लग सकता है । जनता में इस सप्ताह आपको कम सपोर्ट मिलेगा । अविवाहित जातकों के शादी के प्रस्ताव आएंगे । संतान से आपको इस सप्ताह बहुत अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई बहुत अच्छी चलेगी । धन प्राप्ति का योग है । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । भाग्य के स्थान पर परिश्रम ही आपका इस सप्ताह सहारा रहेगा।
शुभ दिनांक :- 15 और 16 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- यह सप्ताह सामान्य है।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 19, 20 और 21 नवंबर
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- शुक्रवार को किसी मंदिर में जाकर भिखारियों को चावल का दान करना चाहिए।
सप्ताह का शुभ दिन :-बुधवार

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
अगर आप जनप्रतिनिधि है तो यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है। अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह के बाद आपके पास विवाह के संबंध आना बहुत कम हो जाएंगे । अतः आप को चाहिए कि आप इस सप्ताह तक आए हुए विवाह संबंधों  के बारे में निर्णय करें। निर्णय में देरी आपको नुकसान करेगी । गुप्त शत्रु बनने का योग है । बच्चों से कोई विशेष सहयोग नहीं मिलेगा । भाग्य भी आपका साथ इस सप्ताह कम साथ देगा।
शुभ दिनांक :- 17 और 18 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 17 और 18 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- पूरा सप्ताह ठीक है।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंदिर में जाकर उच्च कोटि के ब्राह्मणों को सफेद कपड़ा दान के रूप में दें।
सप्ताह का शुभ दिन :-बुधवार

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कार्यालय में आपका दबाव सभी पर बढ़ेगा। इस सप्ताह आपका अपने भाइयों से तनाव बढ़ सकता है। कार्यालय में आप का तनाव अपने अधिकारियों से हो सकता है आपको चाहिए कि आप बातचीत करते समय संयम बरतें। व्यापार में गिरावट आ सकती है। जिस को रोकने के लिए आपको उपाय करने चाहिए।
शुभ दिनांक :- 19, 20 और 21 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 19, 20 और 21 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 17 और 18 नवंबर।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- इस सप्ताह आपको चाहिए क्या भगवान शिव का अभिषेक करें।
सप्ताह का शुभ दिन :-रविवार

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फलदाई है । सप्ताह के शुरुआत में उनको धन की प्राप्ति हो सकती है और व्यापार अच्छा चलेगा। सप्ताह के बीच में और अंत में इसमें थोड़ी कमी आएगी । आपके पेट भी पीड़ा हो सकती है संतान से आपको मदद मिलेगी । पढ़ाई ठीक चलेगी । इस सप्ताह आपके कार्य आपके परिश्रम से ही संपन्न होंगे । भाग्य का उसमें कोई हाथ नहीं होगा । कार्यालय में आपकी स्थिति अच्छी रहेगी ।अगर आप के कार्यालय में कोई महिला अधिकारी है तो वह आपके कार्य की तारीफ करेंगी ।
शुभ दिनांक :- 15 और 16 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- ।यह सप्ताह सामान्य है।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 17 और 18  नवंबर।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।
सप्ताह का शुभ दिन :-बुधवार

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको अतुल धन की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है परंतु जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। भाई बहनों से आपको सहयोग प्राप्त नहीं होगा।जनता में आपकी धाक बनी रहेगी । भाग्य सप्ताह का सामान्य साथ देगा। खर्ची में कमी आएगी । कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत होगी।
शुभ दिनांक :- 17 और 18 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 17 और 18 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 15 ,16, 19 ,20 और 21 नवंबर।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह चीटियों को शक्कर खिलाएं।
सप्ताह का शुभ दिन :-बुधवार

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों के सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं । वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । आपका अपने किसी एक भाई से विवाद हो सकता है। जनता में आपकी स्वीकार्यता बढ़ेगी । आपके बच्चों को कष्ट हो सकता है आपके खर्चे में इस सप्ताह में कमी आएगी व्यापार में गिरावट का अनुमान है
शुभ दिनांक :- 19 ,20 और 21 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 19 ,20 और 21 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 17 और 18 नवंबर।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- आपको इस सप्ताह अपना एक पुराना सफेद वस्त्र कोढ़ी को पहनना चाहिए और उसको दान भी देना चाहिए।।
सप्ताह का शुभ दिन :-रविवार

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कार्यालय में आपका अपने अधिनस्थों पर दबाव बढ़ेगा। आपके अधीनस्थ आपकी सभी बातों को मानकर कार्य करेंगे। अपने अधिकारियों से बात करते समय आपको संयम बरतना चाहिए। सामान्य रूप से धन आएगा । पिछले सप्ताह से इस सप्ताह खर्चे में कमी आएगी। आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है।
शुभ दिनांक :- 15 और 16 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 15 और 16 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- 19 ,20 और 21 नवंबर।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें।
सप्ताह का शुभ दिन :-रविवार

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह प्रबल धन प्राप्ति योग बन रहा है । जिसके कारण आगे के सप्ताहों में आपको धन की अच्छी प्राप्ति होगी। परंतु यह प्राप्ति केवल भाग्य के बल पर ना होकर आपको परिश्रम भी करना पड़ेगा ।आपको धन प्राप्ति के उपायों के ऊपर कार्य भी करना पड़ेगा । आपके व्यापार में उन्नति भी होगी । आपको अपने व्यापार बढ़ाने का यह बहुत अच्छा समय रहेगा । आपको अपने भाइयों बहनों से सहयोग कम प्राप्त होगा । संतान भी इस सप्ताह आपका कम सहयोग करेगी । कार्यालय में आपकी स्थिति बहुत अच्छी रहेगी।
शुभ दिनांक :- 17 और 18 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 17 और 18 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- पूरा सप्ताह ठीक है।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिदेव का शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजन करें।
सप्ताह का शुभ दिन :-बुधवार

 कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 इस सप्ताह आपको अपने कार्यालय में विशेष मान सम्मान मिलेगा कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत होगी। अधिकारी भी आपकी बात को मानेंगे। जनता में आपका दबाव बना रहेगा । मामूली धन की प्राप्ति होगी । इस सप्ताह के बाद आपसे खर्चों में कमी आएगी। आपकी जीवन साथी का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा ।
शुभ दिनांक :- 19 ,20 और 21 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- यह सप्ताह सामान्य है
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- पूरा सप्ताह ठीक है।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- इस सप्ताह आपको चाहिए आप मंगलवार का व्रत करें ।और हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
सप्ताह का शुभ दिन :-शनिवार

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । आपके   जो कार्य अभी तक भाग्य के कारण नहीं हो रहे थे उनको करने हेतु आपको प्रयास प्रारंभ कर देना चाहिए। इस सप्ताह आपके खर्चे की बढ़ने की संभावना है । हो सकता है कि आप कोई अपने सुख की वस्तु जैसे गाड़ी मकान या अन्य कोई सामान खरीदें । भाग्य भी इस सप्ताह का साथ देगा । कार्यालय में आप के सम्मान में कमी आएगी। धन की प्राप्ति हो सकती है।
शुभ दिनांक :- 15 और 16 नवंबर  ।
शेयर खरीदने जैसे रिस्क के काम के लिए उपयुक्त समय :- 15 और 16 नवंबर  ।
सावधानी पूर्वक कार्य करने का समय :- पूरा सप्ताह ठीक है।
दुष्ट शक्तियों से लड़ने का उपाय:- इस सप्ताह आपको स्वयं या किसी विद्वान ब्राम्हण से गणेश  अथर्वशीर्ष का पाठ करवाना चाहिए।
सप्ताह का शुभ दिन :-सोमवार और मंगलवार

दर्शकों आप देख रहे होंगे कि हमने साप्ताहिक राशिफल बोलने का तरीका थोड़ा बदला है । आप सभी से अनुरोध है कि कृपया इस पर अपने कमेंट करें ।  अगर यह आपको ठीक लग रहा है तो आगे भी इसी तरह से साप्ताहिक राशिफल दिया जावे अन्यथा जैसे पहले चल रहा था उसी प्रकार राशिफल का प्रकाशन किया जाए । आप सभी से अनुरोध है कि आप इस राशिफल के बारे में अपने कमेंट दें । हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें और वीडियो को शेयर करें।
मां शारदा से हमारी प्रार्थना है कि आप सभी सुखी स्वास्थ्य और  सानंद रहे।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive