दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 20 नवंबर 2021

बरमान सड़क हादसा: घायलों की हर संभव मदद की जाएगी ★ व्यवसायिक वाहनों पर लगाए जाएंगे रेडियम : मंत्री गोविंद राजपूत

बरमान सड़क हादसा: घायलों की हर संभव मदद की जाएगी

★ व्यवसायिक वाहनों पर लगाए जाएंगे रेडियम : मंत्री गोविंद राजपूत

सागर । घायलों की हर संभव मदद की जाएगी एवं मृतकों के परिजनों को 50 हजार एवं घायलों को 10-10 हजार सहायता राशि तत्काल दी जाएगी। साथ ही व्यवसायिक वाहनों पर रेडियम लगाई जाएंगी। उक्त निर्देश राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल में भर्ती कल हुए हादसे में हुए घायल लोगों को देखने के उपरांत दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के अधिष्ठाता डॉ आर एस वर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सुरेश बौद्ध, सिविल सर्जन श्रीमती ज्योति चौहान सहित अन्य अधिकारी एवं डॉक्टर मौजूद थे।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने गत दिवस हुई वाहन दुर्घटना में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के व्यक्तियों की घायल होने की सूचना प्राप्त होते ही जिला चिकित्सालय एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में भर्ती घायलों को देखने पहुंचे। मंत्री श्री राजपूत ने निर्देश दिए कि घायलों का हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि तत्काल रुप से मृतक महिला परिजनों के लिए 50 हजार रूपये की राशि एवं घायलों को 10 हजार की राशि प्रदान की जा रही है।
उन्होंने निर्देश दिए कि संपूर्ण प्रदेश में व्यवसाय वाहनों पर जिसमें प्रमुख रूप से ट्रैक्टर एवं अन्य वाहनों पर रेडियम स्टीकर लगाए जाएंगे। जिससे दुर्घटनाएं रोकने में मदद मिलेगी।
मंत्री श्री राजपूत ने श्रीमती कृष्णा अहिरवार, श्रीमती सरोज रानी, श्री निर्भय, श्री सतपाल सिंह जो भी जिला चिकित्सालय में अपना इलाज करा रहे हैं के समक्ष पहुंचकर डॉक्टर से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की । इसी प्रकार मंत्री श्री राजपूत बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज के वार्ड नंबर-6 एवं 8 में पहुंचकर भर्ती श्री प्रेम, श्री निर्भय, श्रीमती माया से भी स्वास्थ्य की जानकारी प्राप्त की।
 उन्होंने अधिष्ठाता बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज को निर्देश दिए कि आवश्यकता पड़ती है तो सीटी स्कैन, एक्स-रे, दवाइयां एवं आवश्यक उपाय किए जाएं। जिससे शीघ्रता से स्वस्थ होकर अपने घर जाता है। उन्होंने समस्त घायलों से किसी प्रकार की चिंता न करने की भी अपील की।
 उल्लेखनीय है कि राजा बिलहरा के पास स्थित ग्राम महुआखेड़ा के 35 रहवासी पिकअप वाहन में सवार होकर शुक्रवार को कार्तिक पूर्णिमा के चलते नर्मदा स्नान करने के लिए बरमान जा रहे थे, अचानक एक गाय को बचाने के कारण पिकअप वाहन पलटने के कारण एक्सीडेंट हो गया था 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive