दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

शनिवार, 20 नवंबर 2021

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021: सागर नगर निगम देश में 26 एवं प्रदेश में आया तीसरे स्थान पर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021:  सागर नगर निगम देश में 26 एवं प्रदेश में आया तीसरे स्थान पर

सागर 20 नवम्बर 2021।स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 रिजल्ट आज नई दिल्ली विज्ञान भवन में घोषित किए गए। जहां सागर नगर निगम संपूर्ण भारत देश के 372 नगर निगमों में 26 में नंबर पर रहा जबकि मध्यप्रदेश के 13 नगर निगमों में तीसरे स्थान पर घोषित किया गया।
 नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार ने बताया कि इस उपलब्धि के लिए संपूर्ण नगर निगम की टीम एवं हमारे सफाई मित्र को संपूर्ण श्रेय जाता है। जिनकी लगातार मेहनत एवं ईमानदारी से किए गए कार्य के कारण ही आज हम देश में 26 में नंबर पर एवं मध्य प्रदेश में तीसरे नंबर की स्थिति पर आए हैं । नगर निगम सागर को 26 नंबर की रेंज एवं मध्य प्रदेश में तीसरे नंबर की रैंक पर आने के लिए 4181. 40 अंक प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि ओडीएफ डबल प्लस में 1 स्टार की स्थिति पर रहा । एसएलपी में 2400 में से 2073 सर्टिफिकेशन में अट्ठारह सौ अंकों में से 700 अंक, सिटीजन वॉइस में 18 00 में से 1410 अंक प्राप्त हुए।
 नगर निगम को देश में एवं मध्य प्रदेश में इस सफलता पर सांसद  राज बहादुर सिंह ठाकुर, विधायक श्री शैलेंद्र जैन ,संभाग आयुक्त एवं नगर निगम के प्रशासक श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार सहित संपूर्ण नगर निगम की टीम को बधाई प्रेषित की है

सागर नगर निगम को पहली बार मिली स्टार रेटिंग

सागर देशभर के नगर निगमों की केंद्र शासन द्वारा की गई स्टार रेटिंग में सागर नगर निगम को पहली बार 1 स्टार रेटिंग से नवाजा गया है । नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा देशभर के नगर निगम की रैंकिंग एवं रेटिंग के लिए सर्वे किया गया था जिसमें देश में कुल 147 शहरों को 1 स्टार रेटिंग से नवाजा गया जिसमें नगर निगम सागर का नाम भी शामिल है उन्होंने बताया इसी प्रकार 143 शहरों को 3 स्टार एवं नौ शहरों को फाइव स्टार रेटिंग से नवाजा गया है। सागर शहर को 1 स्टार रेटिंग मिलने पर संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला ,कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की है। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive