दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 14 नवंबर 2021

डॉ गौर जयंती पर आयोजित होगा कवि सम्मेलन और मुशायरा ★साहित्यिक, सांस्कृतिक, कला गतिविधि मंच "प्रवाह" की बैठक

डॉ गौर जयंती पर आयोजित होगा कवि सम्मेलन और मुशायरा
★साहित्यिक, सांस्कृतिक, कला गतिविधि मंच "प्रवाह" की बैठक

सागर। आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा और तैयारियों के संबंध में साहित्यिक सांस्कृतिक कला गतिविधि मंच " प्रवाह "  (PAREVAH ) की कार्यकारिणी बैठक  संस्थाध्यक्ष संतोष रोहित मित्र' की अध्यक्षता में दो सत्रों में सम्पन्न हुई।
बैठक में तय किया गया कि प्रतिवर्ष अनुसार डॉ हरिसिंह गौर साहब की जयंती पर एक विशाल कवि सम्मेलन व मुशायरे का आयोजन किया जायेगा।
जिसमें देश के विख्यात कवि शायरों में से कुछ को आमंत्रित करने पर चर्चा हुई। बैठक में यह भी तय किया गया कि प्रोत्साहन के उद्देश्य से दो नवोदित और  किसी एक वरिष्ठ स्थानीय कवि/शायर को अलग-अलग प्रतिवर्ष अवसर प्रदान किया जाये।
कोरोना के चलते विगत वर्ष के विभिन्न अवसरों पर प्रस्तावित जो कार्यक्रम स्थगित करने पड़े, समय की अनूकूलता के साथ उन्हें भी सम्पन्न कराये जाने की योजना पर चर्चा हुई। 
*एक शाम डॉ गौर के नाम* कार्यक्रम हेतु 27 नवंबर 21 शनिवार का समय नियत किया गया।
बैठक में उपाध्यक्ष श्री डॉ मनीष मिश्र, कोषाध्यक्ष श्री देवेश नीखरा, सचिव एडवोकेट श्री राजेश दुबे, सहसचिव तीरथ सिंह, कार्यकारिणी सदस्य सर्वश्री राजेश गौतम, काशीदास दुबे, नवल राबर्ट्स , कौशल गुप्ता, मनोज जैन, मनोज राय, रणजीत गौर , मनीष स्वामी, राजू पटैरिया, डी एस चौहान जी, रविन्द्र पाण्डे, अखिलेश तिवारी , भगवान सिंह और कार्यालय मंत्री अजय मौर्य   उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive