हर हर तिरंगा

बुधवार, 15 दिसंबर 2021

सुबह जल्दी उठने के फायदे गिनाए मंत्री गोपाल भार्गव ने ★ इण्डोर स्टेडियम, छात्रावास के लोकापर्ण और भूमिपूजन कार्यक्रम में हुए शामिल

सुबह जल्दी उठने के फायदे गिनाए मंत्री गोपाल भार्गव ने

★ इण्डोर स्टेडियम, छात्रावास के लोकापर्ण और भूमिपूजन कार्यक्रम में हुए शामिल

 

सागर । सागर जिले के रहली के नगरीय क्षेत्र में बुधवार  सौगातों का दिन रहा। शासकीय महाविद्यालय के खेल मैदान में  327.68 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक व सर्व सुविधायुक्त नवनिर्मित इण्डोर स्टेडियम , 135 लाख की लागत से निर्मित आदिवासी बालक आश्रम छात्रावास का लोकापर्ण किया गया ।  साथ ही रहली अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय के नवीन भवन जिसकी लागत 85.73लाख है, का भूमिपूजन भी लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा जिला कलेक्टर दीपक आर्य की उपस्थिति में किया गया।
     
कार्यक्रम को संबांधित करते हुए लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने बताया कि आज ये सभी सौगातें आमजन के लिए समर्पित हैं। इनका सदुपयोग करना आपकी जिम्मेदारी है। जनप्रतिनिधि, अधिकारी संसाधन जुटा सकते हैं लेकिन, उनका उपयोग कर आगे बढ़ना जनता का कार्य है। उन्होंने कहा कि इन भवनों का रख-रखाव करना भी हमारी जिम्मेदारी है।

मंत्री श्री भार्गव ने कहा कि मुझे इस बात की खुशी है कि पिछले दिनों आयोजित की गई फिजिकल ट्रेनिंग में भाग लेने वाले करीब 70 बच्चों का चयन पुलिस और आर्मी में हुआ है। उन्होनें कहा कि आज यहां जिम है, खेल मैदान है ,इण्डोर स्टेडियम है।  उन्होने मंच से जब छात्र -छात्राओं की रुचि जानी तो   अधिकांश युवाओं ने फौज में जाने के लिए अपनी रजामंदी दी। इस पर गर्व जताते हुए लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि यह वीरों की भूमि है।

इस अवसर पर उन्होंने अपने बचपन के समय की एक अंग्रेजी  कविता पढ़कर बच्चों को सुबह जल्दी उठने व रात को जल्दी सोने के फायदे भी बताए। वहीं देर से सोने व देर से उठने के नुकसान से भी अवगत कराया। उन्होनें कहा कि इस दिनचर्या से शरीर का क्षरण होता है। युवाओं को अनुशासित जीवन शैली अपनानी चाहिए, जिससे वे हर विधा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपने नगर, प्रदेश और देश का नाम रोशन कर सकें।

'मंत्री श्री भार्गव और कलेक्टर ने बैडमिंटन भी खेला


उद्घाटन कार्यक्रम के बाद इंडोर स्टेडियम में जिला स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। प्रतियोगिता की शुरूआत लोक निर्माण मंत्री श्री गोपाल भार्गव, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, विवेकानंद विश्वविद्यालय के कुलपति श्री अनिल तिवारी, पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र जारोलिया एवं श्री अभिषेक भार्गव ने मैंच खेलकर की। कार्यक्रम के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री क्षितिज सिंघल,एसडीएम श्री जितेन्द्र पटेल, सीईओ श्री राजेश पटैरिया, अन्य अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense