सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

मंगलवार, 14 दिसंबर 2021

मकरोनिया में आवासीय सुविधाओं का होगा और विस्तार ★ नगरीय विकास तथा आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने स्वीकृत की पांच करोड़, चार लाख रुपये की राशि

मकरोनिया में आवासीय सुविधाओं का होगा और विस्तार

★ नगरीय विकास तथा आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने स्वीकृत की पांच करोड़, चार लाख रुपये की राशि


सागर।मकरोनिया में मध्यप्रदेश गृह निर्माण मंडल द्वारा विकसित दो आवासीय योजनाओं में विकास के और अधिक काम होने का रास्ता साफ हो गया है। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने डॉ. हरिसिंह गौर नगर एवं पंडित दीनदयाल नगर में आवश्यक शेष कामों को करने के लिए अपने विशेषाधिकार के अंतर्गत कुल 5 करोड़ 4 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की है। मंगलवार को भोपाल में गृह निर्माण मंडल की बैठक में भूपेन्द्र सिंह ने इस संबंध में निर्देश प्रदान किए।_
     डॉ. हरिसिंह गौर नगर तथा पंडित दीनदयाल नगर में कुल 568 भवनों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अभी इन दोनों स्थानों पर आवासीय तथा व्यावसायिक श्रेणी के 37 प्लॉट बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। दोनों ही कॉलोनियां नगर पालिका, मकरोनिया को हस्तांतरित की जा चुकी हैं। 
     मंगलवार को भोपाल में गृह निर्माण मंडल की बैठक में नगरीय विकास तथा आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इन दोनों कॉलोनियों के लिए 5 करोड़ 4 लाख रुपये की राशि स्वीकृत की। इस राशि से डॉ. हरिसिंह गौर नगर में बोहरे गेट से सब स्टेशन तक सड़क और नाली का निर्माण किया जाएगा। साथ ही पंडित दीनदयाल नगर में सागरश्री अस्पताल से लेकर सेन्ट्रल स्कूल तक तथा राठौर किराना से स्टेशन पहुंच मार्ग तक सड़क और नाली बनाई जाएगी। 
     इस राशि का इस्तेमाल स्टेशन चैराहा और एचआईजी 119 से अंकुर कॉलोनी तक सड़क निर्माण के लिए भी होगा। इसी पैसे से डॉ. हरिसिंह गौर नगर में सेंट मैरी स्कूल के नजदीक खेल मैदान का विकास भी होगा। योजना के तहत स्मार्ट रोड से पुराने ओव्हरहेड टैंक तक सीसी रोड और सागरश्री अस्पताल से सेंट्रल स्कूल तक रोड डिवाइडर भी बनाया जाएगा। कॉलोनी की स्ट्रीट लाइट और सड़कों के निर्माण के कारण लाइन शिफ्टिंग का काम भी इस स्वीकृत राशि के माध्यम से कराया जाएगा।
     बैठक में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने निर्देश दिए कि सभी निर्माण समय से एवं पूरी गुणवत्ता के साथ किये जाएं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी काम में नागरिक सुविधाओं को लेकर कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense