सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

शुक्रवार, 17 दिसंबर 2021

SAGAR : कलेक्टर पहुचे प्राइमरी स्कूल में, पढ़ाया बच्चों को , बच्चों से ली शैक्षणिक जानकारी

SAGAR : कलेक्टर पहुचे प्राइमरी स्कूल में, पढ़ाया बच्चों को , बच्चों से ली शैक्षणिक जानकारी 


सागर ।  कलेक्टर श्री दीपक आर्य शुक्रवार को बंडा भ्रमण के दौरान मगरदा ग्राम पंचायत के प्राथमिक शाला में पहुंचे। जहां उन्होंने कक्षा पांचवी के छात्र-छात्राओं से शैक्षणिक जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर श्री आर्य शाला के शिक्षकों से पूछा कि मध्यानह भोजन एवं गणवेश की क्या स्थिति है जानकारी प्राप्त होने पर कलेक्टर श्री आर्य कक्षा पांचवी में पहुंचे। जहां उन्होंने छात्र-छात्राओं से पूछा कि आज मध्यान भोजन में क्या मिला तब बच्चों ने बताया कि आज आलू की सब्जी रोटी प्राप्त हुई है।
कलेक्टर श्री आर्य ने कक्षा पांचवी के बच्चों को 15 एवं 20 का पहाड़ा पढ़ाया। उन्होंने हिंदी अंग्रेजी का भी अध्ययन कराया । कलेक्टर  श्री आर्य    ने गणवेश वितरण की भी जानकारी प्राप्त की।
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल ने भी छात्र छात्राओं से साला खुलने एवं बंद होने की जानकारी प्राप्त की।
 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने प्राथमिक शाला के क्षतिग्रस्त भवन को तत्काल जमींदोज करने के निर्देश दिए साथ ही लगभग 5 वर्षों से बंद नवीन भवन को खोलकर शाला संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तीन दिवस में यह कार्य कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें ।
कलेक्टर श्री आर्य ने शाला में बन रहे बालिका शौचालय के निर्माण को भी देखा । कलेक्टर श्री आर्य ने मौके पर ही प्राथमिक शाला परिसर में लगा हैंडपंप को तत्काल ठीक करने कि संबंधित विभाग को निर्देश दिए।
कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि साला के निर्माण कार्यों एवं शैक्षणिक गुणवत्ता में किसी भी प्रकार कोताही न बरती जाए । इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी  सुश्री शशि मिश्रा श्रीमती प्रतिष्ठा जैन, श्री आलोक मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense