सोमवार, 31 जनवरी 2022

MP : कमर में लाखों रुपए बांधकर दिल्ली जा रहे व्यापारी पकड़़ाये, 72 लाख रुपये जब्त

MP : कमर में लाखों रुपए बांधकर दिल्ली जा रहे व्यापारी पकड़़ाये, 72 लाख रुपये जब्त 
जबलपुर ।  जबलपुर में दो व्यापारियों को रेलवे स्टेशन पर 72 लाख रुपए नकद ले जाते हुए रेलवे पुलिस ने पकड़ा है। इनमें से एक व्यापारी कमर में लाखों रुपए बांधकर छिपाये था तो दूसरा सूटकेस में लाखों रुपए रखा था। 
जबलपुर रेलवे स्टेशन में रविवार की रात दो यात्रियों से जीआरपी ने 72 लाख जब्त किए. दोनों युवक यह रकम लेकर जबलपुर से दिल्ली जा रहे थे. युवकों ने दिल्ली जाने के लिए जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन मध्यप्रदेश संपर्क क्रांति की टिकट बुक करवाई थी और ट्रेन में सवार होने के पहले ही उन्हें पकड़ लिया गया. जीआरपी को आरंभिक पूछताछ में पता चला है कि यह हवाला की रकम हो सकती है. इसकी सूचना आयकर विभाग को भी दे दी गई है.
कमर में 20 लाख बांधे

जीआरपी पुलिस ने रेलवे स्टेशन से जिन दो युवक रुपए लेकर दिल्ली जाते पकड़़ा, उनमें से एक युवक कमर में 20 लाख रुपर बांधे था। जीआरपी पुलिस ने प्लेटफार्म नंबर 6 पर घूम रहे दो संदिग्ध युवकों को अभिरक्षा में लेकर जब चैकिंग की तो उक्त युवक की कमर से राशि मिली। उसके दूसरे साथी से भी लाखों रुपए मिले। दोनों युवकों के पास से करीब 7200000 रुपए नगद बरामद किए हैं।

जिनसे नकद राशि मिली दोनों व्यापारी
जबलपुर जीआरपी पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों युवक सिविल लाइन और महानंदा के रहने वाले हैं पूछताछ में दोनों युवकों ने अपना नाम अजय गोगिया और मनीष राजपाल बताया है। अजय गोगिया इलेक्ट्रिकल तो मनीष राजपाल प्लाईवुड का व्यापारी है। दोनों ही युवक संपर्क क्रांति ट्रेन से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे। अंदेशा जताया जा रहा है कि संभवत यह दोनों युवक उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनाव में इस रकम को उपयोग करने वाले थे। जीआरपी पुलिस अब इन दोनों ही युवकों का राजनीतिक बैकग्राउंड भी तलाश करने में जुट गई है।

जीआरपी ने आयकर विभाग को दी सूचना

जबलपुर के दो युवक अजय गोगिया और मनीष राजपाल के पास मिले 7200000 रुपए नगद मिलने के बाद जीआरपी ने आयकर विभाग की अन्वेषण ब्यूरो की टीम को इसकी सूचना दी है। इसके अलावा जीआरपी पुलिस भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी बड़ी रकम को यह दोनों युवक कहां पर उपयोग करने वाले थे। वही आयकर विभाग की टीम भी इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। फिलहाल एक बार पुनः रेलवे स्टेशन के पास से दो युवकों के पास इतनी बड़ी रकम मिलने से ना सिर्फ हड़कंप मचा हुआ है बल्कि यह भी माना जा रहा है कि हवाला के कारोबार के लिए रेलवे को इन लोगों ने एक अच्छा साधन बना लिया है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense