सोमवार, 31 जनवरी 2022

आयुर्वेदिक चिकित्सकों का सम्मान कर राजस्थान औषधालय ने दी नई ऊर्जा : डॉ. एस. सी. रावत ★कोरोना काल में सेवा देने वाले 53 आयुर्वेदिक चिकित्सकों का हुआ सम्मान ★ आरएपीएल ग्रुप का आयोजन


आयुर्वेदिक चिकित्सकों का सम्मान कर राजस्थान औषधालय ने दी नई ऊर्जा :  डॉ. एस. सी. रावत 

★कोरोना काल में सेवा देने वाले 53 आयुर्वेदिक चिकित्सकों का हुआ सम्मान
★ आरएपीएल ग्रुप का आयोजन  

सागर। राजस्थान औषधालय मुम्बई द्वारा सागर में आयोजित किये गये डॉक्टर्स सम्मान समारोह रविवार शाम सम्पन्न हुआ, जिसमे जिले के 53 आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सम्मानित किया गया। 
डॉक्टर्स सम्मान समारोह में उन आयुर्वेदिक चिकित्सकों का सम्मान किया गया, जिन्होंने जिले में कोविड-19 के दौरान निस्वार्थ भाव से आमजन की सेवा की। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रहे जिले के आयुर्वेदाचार्य डॉ. एस. सी. रावत ने कहा कि आरएपीएल गु्रप मुम्बई ने आयुर्वेदिक डॉक्टर्स का सम्मान कर नई ऊर्जा दी हैं, आयुर्वेदिक चिकित्सकों द्वारा जिस तरह से जिले में कोरोना काल के दौरान सेवा की गई, उसी का परिणाम हैं, कि राजस्थान औषधालय ने उन्हें सम्मान से नवाजा। 




इस दौरान कार्यक्रम में में बतौर अतिथि आयुर्वेद चिकित्सक डॉ. अश्विन रेजा ने कहा कि कोविड-19 के दौरान चिकित्सकों ने अपनी जान की बाजी लगाकर मानवीय सेवा कर साबित किया कि एक चिकित्सक भगवान का दूसरा रूप होता हैं, आयुर्वेदिक औषधियां कोरोना के दौरान कारगर साबित हो रही थी, उस समय आयुर्वेद के डॉक्टर्स के उपर भी बड़ी जिम्मेवारियां आई, जिसका सागर जिले के चिकित्सकों ने सामना किया। उसी मेहनत को समझते हुए राजस्थान औषधालय ने सम्मानित कर आयुर्वेदिक डॉक्टर्स को नई दिशा दी है। 





इस दौरान डॉ. सम्मान समारोह में डॉ. एच.एस. साहू, डॉ. अनिल सिंधई, डॉ. ईमरोज अली ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आयुर्वेद पद्धति को अपनाकर ही कोरोना को हराया जा सकता हैं, कोविड-19 से लड़ने के लिए आयुर्वेद नई-नई खोज कर दवाई तैयार कर रहा हैं, उन्होंने सम्मानित हुए सभी चिकित्सकों को बधाई देते हुए कहा कि जिस तरह आरएपीएल गु्रप ने सागर जिले के डॉक्टर्स को सम्मानित कर हौसला बढ़ाया हैं, उसी प्रकार से कोरोना की थर्ड वैव में पूरी निष्ठा और लगन से जिले के डॉक्टर्स आमजन की सेवा करेंगे। 

इस दौरान समारोह प्रभारी आसिफ अख्तर ने बताया कि डॉक्टर्स सम्मान समारोह में कोविड गाईडलाईन की पालना करते हुए जिल भर के अनेक डॉक्टर्स शामिल हुए जिसमें डॉ. उमर खान, डॉ. धन्नीराम पटेल, डॉ. ए.डब्ल्यू खान, डॉ. के.के. पुरोहित, डॉ. के.के. गुप्ता, डॉ. अजय विश्वकर्मा, डॉ. जयेश ठाकुर, डॉ. सबीना सिदिकी, कॉर्डिनेटर कविता जादव आरएपीएल गु्रप के क्षेत्रा पदाधिकारी गुलरेज खान, दिपक नरवरियां, मेहराज खान सहित जिले भर के अनेक आयुर्वेदिक चिकित्सक एवं शहर के गणमान्यजन उपस्थित थे। इस दौरान कार्यक्रम में आरएपीएल ग्रुप के फाउंडर रहे डॉ. एस.डी. चोपदार को नमन कर श्रदांजलि दी गई। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense