बुधवार, 2 फ़रवरी 2022

डिजिटल ट्रांजिक्शन में देश मेें अव्वल बनी पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

डिजिटल ट्रांजिक्शन में देश मेें अव्वल बनी पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

जबलपुर, 2 फरवरी।मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड जबलपुर ने दिसंबर 2021 में कुल ट्रांजिक्शन में से 91.13 प्रतिशत डिजीटल ट्रांजिक्शन के रूप में दर्ज करते हुए देश की सभी विद्युत वितरण कंपनियों में पहला स्थान हासिल किया है। दिसंबर माह में गवर्नमेंट आफ गोवा इलेक्ट्रिसिटी डिपार्टमेंट दूसरे तथा मेसर्स टाटा पावर मुंबई तीसरे स्थान पर रही। कंपनी के एम.डी. श्री अनय द्विवेदी ने संबंधित अधिकारियों कर्मचारियों को को बधाई प्रेषित की है।
कंपनी में दर्ज हुए आंकड़ों के अनुसार कुल 24,78,282 ट्रांजिक्शन में से 22,58,460 ट्रांजिक्शन डिजीटल माध्यम से किए गए। कंपनी द्वारा दिसंबर माह में संग्रहित की गई कुल राजस्व राशि रूपए 519.11 करोड़ में से रूपए 390.45 करोड़ उपभोक्ताओं द्वारा डिजिटल माध्यमों से जमा की गई।
उल्लेखनीय है कि पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड जबलपुर द्वारा बिजली बिलों के भुगतान के लिए विभिन्न पेमेन्ट गेटवे को अधिकृृत किया गया है, जिसमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, पेमेन्ट वालेट्स, इंटरनेट बेैंकि‍ंग, यूपीआई आदि विभिन्न डिजिटल माध्यम से सुरक्षित एवं आसानी से भुगतान किया जा सकता है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense