शनिवार, 5 फ़रवरी 2022

बरोदिया टीम बनी मंत्री ट्राफी 2021 चैंपियन ★ क्रिकेटर नमन ओझा और मोहित शर्मा की मौजूदगी में हुआ समापन

बरोदिया टीम बनी मंत्री ट्राफी 2021 चैंपियन
★ क्रिकेटर नमन ओझा और मोहित शर्मा की मौजूदगी में हुआ समापन

मालथौन। खुरई विधानसभा क्षेत्र के प्रतिष्ठित "मंत्री क्रिकेट ट्राफी टूर्नामेंट" में गोल्डन क्रिकेट क्लब बरौदियाकला ने यंग स्टार बांदरी टीम को हराकर फायनल मैच जीता। भारतीय टीम के दो अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मोहित शर्मा और नमन ओझा, क्रिकेट ट्राफी के आयोजक मंत्री भूपेन्द्र सिंह और सांसद राजबहादुर सिंह की उपस्थिति में मंत्री ट्राफी के पुरस्कार वितरित किये गये।
भारतीय क्रिकेट टीम में अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मोहित शर्मा और नमन ओझा ने फायनल मैच विजेता गोल्डन क्रिकेट क्लब बरोदियाकला को एक लाख रूपए एवं ट्राफी, उप विजेता यंग स्टार बांदरी को 51 हजार रूपए सहित सेमीफायनल विजेता महूना जाट को तृतीय एवं टैगोर वार्ड खुरई को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किये। इसके साथ फायनल के मैन आफ द मैच रहे रवि ठाकुर माही, बेस्ट वालर दीपक तिवारी बरोदियाकला, बेस्ट बल्लेबाज नितिन ठाकुर बांदरी, और मैन आफ द सीरीज घोषित किए गए गजेन्द्र ठाकुर को भी नगद राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। 




क्रिकेट ट्राफी के पुरस्कार वितरण समारोह में आयोजक मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र की ओर से अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मोहित शर्मा और नमन ओझा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि अपने क्षेत्र जैसा क्रिकेट आयोजन प्रदेश में बहुत कम स्थानों पर होता है। लेकिन आज के फायनल मुकाबले में देश-दुनिया के दो बड़े क्रिकेटर की उपस्थित ने इस ट्राफी को और अधिक ऊंचाई प्रदान कर दी है। मंत्री श्री सिंह ने मंत्री ट्राफी को सफलता के इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए लखन सिंह व उनकी सहयोगी टीम को बधाई दी। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि जब से आपने मुझे चुना है, लगातार यह कोशिश रही है कि क्षेत्र के बच्चों और नौजवानों को शिक्षा के साथ ही खेल का अच्छा वातावरण मिले। इसी कड़ी में आठ साल पहले क्रिकेट ट्राफी की शुरूआत की गई थी। क्षेत्र में खेल सुविधाओं को बढ़ाते हुए मालथौन के इस खेल मैदान में बाउण्ड्रीवाल बनाई गई है। अगले साल यह खेल मैदान स्टेडियम के रूप में नजर आएगा। यहां से लाल मिट्टी हटाकर काली मिट्टी डालेंगे और खुरई के किला मैदान की तरह इसे भी हरा-भरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बांदरी, रजवांस और बरोदियाकलां में भी खेल स्टेडियम बनाये जाएंगे और आने वाले समय में खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी गावों में खेल के मैदान होंगे। उन्होंने खुरई में किला मैदान में नाइट क्रिकेट की व्यवस्था की गई है और मालथौन में भी यह व्यवस्था होगी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि उनका उद्देश्य है कि क्षेत्र के बच्चों को जितना भी समय मिलता है, उसका उपयोग रचनात्मक दिशा में करें, इसीलिए शिक्षा के साथ खेल के विभिन्न आयोजन कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंत्री ट्राफी में अगले साल जितनी भी टीमें खेलेंगी, सभी खिलाड़ियों को ट्रैक सूट दिये जाएंगे। 
मंत्री ट्राफी के फायनल मैच पश्चात पुरस्कार वितरण समारोह में अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मोहित शर्मा और नमन ओझा, सांसद राजबहादुर सिंह, ट्राफी के व्यवस्थापक लखन सिंह बामोरा और मंत्री पुत्र अभिराज सिंह ने भी संबोधित किया। फायनल मैच में मालथौन, बरोदियाकलां, बांदरी, रजवांस सहित क्षेत्र के हजारों खेल प्रेमी दर्शक उपस्थित थे। 

खिमलासा और मंडी बामोरा को मिलेगा नगर परिषद् का दर्जाः भूपेन्द्र सिंह




खिमलासा। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खिमलासा और मंडी बामोरा ग्राम पंचायत को नगर परिषद का दर्जा दिये जाने की घोषणा की है। इसके साथ ही बीना नगर पालिका के बजट में 5 करोड़ रूपए देने की स्वीकृति प्रदान की है। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खिमलासा में 8 करोड़ लागत के शासकीय महाविद्यालय भवन निर्माण के भूमिपूजन समारोह में उक्त घोषणा की। अपने संबोधन में मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पिछले समय मुख्यमंत्री जी खुरई आये थे, तब बीना विधायक महेश राय के साथ बड़ी संख्या में छात्राएं खुरई पहुंची थीं उसी समय मुख्यमंत्री जी ने खिमलासा में शासकीय महाविद्यालय खोलने की घोषणा की थी। बगैर देर किये महाविद्यालय में पढ़ाई शुरू कराई गई और आज 8 करोड़ लागत के भवन निर्माण की आधार शिला रखी गई है। 
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार है और मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी जो कहते हैं, वह करते भी हैं। आशा है भविष्य में खिमलासा शिक्षा का बड़ा केन्द्र बनेगा। भारत सरकार ने रोजगारमुखी नई शिक्षा नीति बनाई है। जिसके तहत खिमलासा में भी स्किल डेवलपमेंट सेंटर खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि खुरई के बराबर बीना के विकास की भी उनकी जिम्मेदारी है। भूमिपूजन समारोह में उपस्थित सांसद राजबहादुर सिंह और विधायक महेश राय के अनुरोध पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने ग्राम पंचायत खिमलासा और मंडी बामोरा को नगर परिषद का दर्जा दिये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोशिश होगी कि पंचायत चुनाव के पहले नगर पंचायत बन जाये। इस विषय पर विधायक महेश राय को लेकर मुख्यमंत्री जी से बात करेंगे। उन्होंने विधायक श्री राय के अनुरोध पर बीना नगर पालिका को 5 करोड़ रूपए की स्वीकृति दिये जाने की घोषणा की। 

लंबरदार फिलिंग सेंटर का उद्घाटन




खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने खुरई में चन्द्रभान सिंह ठाकुर के लंबरदार फिलिंग सेंटर का उद्घाटन किया। मंत्री श्री सिंह ने चंदूभैया को शुभकामनाएं देते हुए उपस्थितजनों को आगामी 13 फरवरी को मढ़िया बांध निर्माण की प्रगति देखने के लिए बीना परियोजना निर्माण स्थल पर पहुंचने का आमंत्रण दिया। 
कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया भी उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense