गुरुवार, 3 फ़रवरी 2022

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने राहतगढ़ में किया 10 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन

राजस्व एवं परिवहन मंत्री ने राहतगढ़ में किया 10 करोड़ के विकास कार्यों का भूमि पूजन


सागर।   हमारे युवा देश का भविष्य जिनके लिए संवारना जरूरी है जिसको देखते हुए राहतगढ़ में एक और महाविद्यालय भवन तथा जिम खुलवाई जाएगी, ताकि हमारे क्षेत्र के युवा मानसिक तथा शारीरिक रूप से और भी मजबूत हों, अपने क्षेत्रों में आगे पहुंचकर अपने परिवार का तथा सुरखी का नाम रोशन करें। यह बात राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने राहतगढ़ में शासकीय महाविद्यालय की भाग-2 भवन के भूमिपूजन के अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहीं। 
 मध्य प्रदेश शासन के राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के राहतगढ़ विकासखंड में तीन करोड़ 53 लाख की लागत से बनने वाले शासकीय महाविद्यालय के भवन के भाग 2 के भूमिपूजन के अवसर पर कहा कि, आप सभी छात्र-छात्राएं इस देश का भविष्य हैं और आपके उज्जवल भविष्य के लिए जो भी करना होगा हम करेंगें। उन्होंने कहा कि जो छात्र-छात्राएं जीवन में मन लगाकर पढ़ता है उसे उसका फल भविष्य में अवश्य मिलता है।
 मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि, जब जब नौजवान खड़ा होता है, तब तब परिवर्तन के साथ विकास होता है। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि अनेक बार देखने में आया कि इस महाविद्यालय में 2 हज़ार के लगभग छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं जिन्हें अत्यंत परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस परेशानी को देखते हुए ही भाग 2 का निर्माण किया जा रहा है। शीघ्र ही यह भवन तैयार होगा।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा राहतगढ़ में 10 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया।
 कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत प्रमाण पत्र भी वितरित किए गए। मंत्री श्री राजपूत ने आदिवासियों एवं अन्य लोगों को पट्टे के प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अमित राय, श्री विनोद ओसवाल, श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव, श्री विनोद कपूर, श्री नीरज शर्मा, श्री पप्पू तिवारी, डेनी जैन, अनिल पीपरा, अनुविभागीय अधिकारी श्री देवेंद्र सिंह तहसीलदार श्री रामनिवास चौधरी प्राचार्य श्री चंदन सिंह सागर सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं कॉलेज परिवार एवं छात्र छात्राएं मौजूद थे।

गुरु उपकार दिवस महोत्सव में शामिल हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री

मुनि श्री 108 सुप्रभात सागर जी महाराज के भव्य 9वें गुरु उपकार दिवस महोत्सव में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी द्वारा राहतगढ़ स्थित जैन मंदिर में पहुंच कर गुरुवर से आशीर्वाद प्राप्त कर कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी ने कहा कि जैन समाज लेने वाला समाज नहीं देने वाला समाज है धर्म के लिए हमेशा जैन बंधुओं द्वारा अपना सर्वस्व निछावर करने का जज्बा रहता है श्री राजपूत ने जैन समाज के लिए धन्यवाद व शुभकामनाएं दी।

स्वर्णकार समाज ने किया स्वागत

राहतगढ़ स्थित बगीची क्षेत्र में स्वर्णकार समाज द्वारा राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत जी का स्वागत किया गया। राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने स्वर्णकार समाज द्वारा की जा रही सामुदायिक भवन की मांग पर उन्हें भव्य सामुदायिक भवन की सौगात देते हुए कहा कि यह मंगल भवन आप सभी के मांगलिक कार्यक्रमों के लिए जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा सामुदायिक भवन का भूमिपूजन कर अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द ही सामुदायिक भवन का काम शुरू किया जाए। इस अवसर पर स्वर्णकार समाज के अध्यक्ष श्रीकांत सोनी, उपाध्यक्ष राजेश सोनी, शहर राजगढ़ सिटी स्वर्णकार समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।
ब्राह्मण समाज ने किया स्वागत
राहतगढ़ सहित सुरखी विधानसभा क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों को लेकर राहतगढ़ में ब्राह्मण समाज द्वारा भाजपा नेता राजकुमार पप्पू तिवारी की अगुवाई में ब्राह्मण समाज द्वारा राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत जी का स्वागत किया गया। इस अवसर पर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नीरज शर्मा सहित राहतगढ़ क्षेत्र के ब्राह्मण समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense