मंगलवार, 15 मार्च 2022

SAGAR : आक्रोशित पेन्शनर्स ने रैली निकालकर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया

SAGAR : आक्रोशित पेन्शनर्स ने रैली निकालकर प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन दिया

सागर .।  राज्य पेन्शनर्स को 31 प्रतिशत मंहगाई राहत सहित 7 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को पेन्शनर्स एसोसियेशन मध्यप्रदेश के प्रान्तीय आह्वान पर पेन्शनर्स एसोसियेशन मध्यप्रदेश जिला शाखा सागर एवं राज्य विद्युत मण्डल पेन्शनर्स एसोसियेशन सागर क्षेत्र सागर के संयुक्त तत्वावधान में पेन्शनर्स आज मंगलवार को   “सिद्धधाम“ श्री पहलवान बब्बा हनुमान जी मंदिर परिसर कचहरी घाटी में एकत्रित होकर एक सभा की सभा के उपरांत प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट तक विशाल रैली निकालकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश को संबोधित ज्ञापन दिया। रैली के दौरान पेन्शनर्स हाथों में तख्तिया लेकर गगन भेदी नारे लगाते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचे।
  पेन्शनर्स की सभा को संबंोधित करते हुए एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं जिला शाखा अध्यक्ष जी.पी.शाडिल्य ने कहा कि हमारी अनेक समस्या एवं मांगे शासन के समक्ष लंबित है। एसोसिएशन ने प्रांत से लेकर जिला स्तर पर अनेक बार  अनेक बार ज्ञापन दिये, माननीय सांसदों एवं विधायकों के माध्यम से स्मरण पत्र देकर भी मुख्यमंत्री का ध्यानाकर्षण किया गया परन्तु पेन्शनर्स की समस्याएं एवं माँगों पर मध्यप्रदेश शासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही हैं। इसीलिए पेन्शनर्स को अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन के लिए बाध्य होना पड रहा है।


  पेन्शनर्स एसोसिएशन के संभागीय अध्यक्ष बृजबिहारी उपाध्याय ने पेंन्शनर्स की समस्याएं एवं मांगों की चर्चा करते हुए कहा कि पेन्शनर्स के लिए 31 प्रतिशत मंहगाई राहत की अबिलंब घोषणा करने, भबिष्य में सेवारत एवं सेवानिवृत्त अधिकारियों कर्मचारियों के लिए मंहगाई भत्ते एवं महंगाई राहत की घोषणा बिना भेदभाव के एक साथ करने, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ राज्य पुर्नगठन अधिनियम की धारा 49 विलोपित करने, प्रदेश के पेन्शनर्स को आयुष्मान योजना का लाभ देने, प्रदेश के पेन्शनर्स को स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने एवं प्रतिमाह 1000 रूपया चिकित्सा भत्ता देने सहित माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय के परिपालन में छठवे वेतनमान के 32 माह के एरियर्स का 6 प्रतिशत ब्याज सहित भुगतान करने, सातवे वेतनमान का 27 माह के एरियर्स का भुगतान करने, पेन्शनर्स की मृत्यु उपरांत केन्द्र के समान अविवाहित, विधवा, तलाकशुदा/परितयक्ता पुत्री को परिवार पेंशन के लिए आयु बंधन समाप्त करने जैसी लंबित समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश शासन का ध्यानाकर्षण के लिए आज हम एकत्रित होकर ज्ञापन दे रहे है। कार्यकारी अध्यक्ष हरिओम पाण्डेय ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री ने 5 मार्च को अपने जन्म दिवस पर कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की घोषणा की और उसकी व्यवस्था बजट में भी कर दी गई परंतु प्रदेश के पेंन्शनर्स को मंहगाई राहत की घोषणा नहीं की इससे पेंन्शनरों में घोर निराशा एवं आक्रोश व्याप्त है।

सभा के उपरांत पेंन्शनर्स ने मंदिर से रैली निकालकर कलेक्टर को ज्ञापन सौपा। रैली में पेंन्शनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं जिला शाखा अध्यक्ष जी.पी. शाडिल्य, मध्यप्रदेश विद्युत मण्डल पेन्शनर्स एसोसिएशन के कार्यवाहक अध्यक्ष के.सी. जैन, संभगीय अध्यक्ष ब्रजबिहारी उपाध्याय, कार्यकारी अध्यक्ष हरिओम पाण्डेय, जिला सचिव अरबिंद चौबे, मध्यप्रदेश विद्युत मण्डल पेन्शनर्स एसोसिएशन के अंर्तक्षेत्रीय प्रतिनिधि अशोक गोपीचंद रैकवार, सहित एस.के. कुरैशी, अमरसिंह सालूजा, प्रहलाद कुमार रैकवार जैसीनगर, सुदामा प्रसाद रैकवार , डॉ. एस.के. रूसिया, सोनी,यू.एस. पाण्डेय, शिवराज सिंह ठाकुर, बलराम सिंह शाडिल्य, रामगोपाल यादव, यू.एस. पाण्डेय, व्ही.के. मिश्रा, विजय कुमार मिश्रा, हेमराज अहिरवार, के.के. वरसैया, एल.एन. सोनी,, हरिमोहन शर्मा, श्रीमती शकुन सहित 300 से अधिक पेन्शनर्स सम्मलित हुए।

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense