शुक्रवार, 18 मार्च 2022

होली पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में बिखरे उल्लास और उमंग के रंग★ सीएम खूब नाचे और गाया बुंदेली गीत " मोरी बहु हिरानी है ये भईया मिले बता दईयो...."


होली पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में बिखरे उल्लास और उमंग के रंग
★ सीएम खूब नाचे और गाया बुंदेली गीत "  मोरी बहु हिरानी है ये भईया मिले बता दईयो...."



भोपाल। मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने आज होली पर्व पर मुख्यमंत्री निवास में संक्षिप्त किन्तु शालीन कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों, नागरिकों और मीडिया प्रतिनिधियों के साथ सम्मिलित होकर उल्लास मनाया। मुख्यमंत्री श्री चौहान को मंत्री गण, अन्य जनप्रतिनिधियों नागरिकों और मीडिया प्रतिनिधियों ने दी पर्व की बधाई दी। इस अवसर पर परस्पर गुलाल लगाकर बधाईयों का आदान-प्रदान हुआ।

मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने निवास पर आयोजित होली मिलन समारोह के अवसर पर लोकप्रिय बुंदेली गीत "मोरी बहू हिरानी है ...ऐ भैया मिले" गाकर प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं और स्नेह, प्रेम, सौहार्द से इस पर्व को मनाने का संदेश दिया।



उन्होने कहा कि मोरी बहु हिरानी है  ऐ भैया मिले बता दईयो ...बुंदेली लोकगीत ने फाग के उत्सव में चार चांद लगा दिये। हमारे लोक गीतों और परंपराओं में जीवन को सोत्साह जीने का जो जोश है, वह अप्रतिम है। यह रंग, यह जोश, यह उत्साह, हर जीवन में हो, यही कामना!

सुबह से मना उत्सव

आज प्रात: मुख्यमंत्री निवास पर मुख्यमंत्री कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान को रंग पर्व की बधाई दी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी सभी आगंतुकों को गुलाल लगाकर बधाई दी। मुख्यमंत्री निवास पर आज होली मिलन कार्यक्रम में काफी उत्साह का वातावरण था। इसके पहले मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास पर प्रातः पूजा अर्चना के पश्चात परिवार में तिलक और गुलाल लगाकर होली की बधाईयों का आदान-प्रदान प्रारंभ किया। पत्नी साधना सिंह के साथ होली खेली। 




दो साल बाद मना त्योहार

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि दो वर्ष के कोरोना काल के बाद उल्लास के साथ सभी लोग  होली पर्व मनाने एकत्र हुए हैं। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प में हम सभी को भागीदारी करनी है। हम सभी मिलकर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के लिए परिश्रमपूर्वक कार्य करें।




सुमधुर लोकगीत और भजनों की प्रस्तुति
मुख्यमंत्री निवास पर फाग उत्सव में अनेक कलाकारों ने प्रभावशाली प्रस्तुतियां दीं। इन कलाकारों में सुश्री जया सक्सेना, श्री गंभीर सिंह, सुश्री सपना, सुश्री तनु, सुश्री प्रिया, श्री सोनू प्रजापति, श्री भूपेन्द्र, श्री शिवेन्द्र सिंह आदि शामिल थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भी कुछ भजन भी सुनाए। उन्होंने लोकप्रिय बुंदेली लोकगीत “मोरी बहू हिरानी है ... ऐ भैया मिले ... बता दइयो ... “ का गायन सभी के साथ स्वर मिलाकर किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान और साथियों ने अन्य अनेक भजन भी गाए। रंग और गुलाल की बौछार के साथ उमंग के माहौल में गीतों की पेशकश हुई। इस अवसर पर सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, पूर्व सांसद श्री आलोक संजर, पूर्व मंत्री श्री रामपाल सिंह पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा, पूर्व विधायक श्री सुरेंद्र सिंह और विधायक श्रीमती कृष्णा गौर, श्री भगवानदास सबनानी, श्री सुमित पचौरी, श्री शैतान सिंह पाल और अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आमंत्रित कलाकारों पर पुष्प वर्षाकर उनका सम्मान भी किया। इस मौके पर पूर्व विधायक श्री सुरेन्द्र सिंह को उनकी जन्म वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री श्री चौहान और अन्य जनप्रतिनिधियों ने बधाई दी।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense