गुरुवार, 17 मार्च 2022

प्रदेश को कानून-व्यवस्था में आदर्श राज्य बनाना है : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ★ मुख्यमंत्री ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा★ किरायेदारों का आवश्यक रूप से सत्यापन कराया जाए★ अन्य देशों से आए अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा

प्रदेश को कानून-व्यवस्था में आदर्श राज्य बनाना है : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह 
★ मुख्यमंत्री ने की कानून व्यवस्था की समीक्षा
★ किरायेदारों का आवश्यक रूप से सत्यापन कराया जाए
★  अन्य देशों से आए अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा

भोपाल । सीएम  श्री Shivraj Singh Chouhan ने कहा है कि प्रदेश में किसी भी तरह के सांप्रदायिक तनाव व हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस अपने खुफिया तंत्र को सक्रिय व सुदृढ़ करते हुए शांति समितियों के माध्यम से जनसामान्य के निरंतर संपर्क में रहे। शांति समितियों की बैठक थाना तथा जिलास्तर के साथ-साथ मोहल्ला स्तर पर भी आयोजित हो। प्रदेश में अन्य देशों से आए अवैध प्रवासियों की पहचान के लिए अभियान चलाया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने होली सहित आगामी माहों में आने वाले त्यौहारों के लिए विशेष सर्तकता बरतने और सोशल मीडिया पर नजर रखने के निर्देश देते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर आ रही भ्रामक जानकारियों का तत्काल खंडन किया जाए।



मुख्यमंत्री श्री चौहान आज कानून व्यवस्था की स्थिति के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ निवास कार्यालय में बैठक ले रहे थे। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक श्री सुधीर सक्सेना तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महिलाएँ, बच्चे, दलित, गरीब सहित सभी स्वयं को सुरक्षित महसूस करें, ऐसी व्यवस्था आवश्यक है। कानून-व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रदेश में महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध अपराधों में त्वरित कार्यवाही की गई है। प्रदेश को कानून व्यवस्था में आदर्श राज्य बनाना है।




मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि माफिया, गुंडों, डकैतों, नक्सलियों पर नियंत्रण के लिए सभी जिलों में प्रभावी कार्रावाई जारी रहे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने भोपाल के ऐशबाग क्षेत्र से पकड़े गए चार संदिग्ध आकंतवादियों के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस प्रकरण के सभी पहलुओं पर विस्तार से जांच के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि मकान मालिक, किरायेदार को रखने से पहले, उनकी जांच व सत्यापन आवश्यक रूप से कराएँ।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense