शनिवार, 19 मार्च 2022

साइबर क्राइम के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए ग्राहक जागरूक बने: SBI के प्रबंध निदेशक सी.एस. शेट्टी★ सामाजिक दायित्वों को लेकर बैंक बेहद संवेदनशील

साइबर क्राइम के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए ग्राहक जागरूक बने: SBI के प्रबंध निदेशक  सी.एस. शेट्टी
★ सामाजिक दायित्वों को लेकर बैंक बेहद संवेदनशील

भोपाल ।  भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक श्री सी.एस सेट्टी के भोपाल प्रवास के दौरान विभिन्न गतिविधियाँ आयोजित की गयी।श्री शेट्टी ने बैंक की संवहनीयता पहल के अंतर्गत रेवा परिसर, भोपाल स्थित बैंक परिसर में सौर ऊर्जा संयत्र का लोकार्पण किया और बैंक द्वारा इस क्षेत्र में किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।  तत्पश्चात उन्होंने स्थानीय प्रधान कार्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया ।

श्री शेट्टी ने बैंक की लोकल बोर्ड मीटिंग की अध्यक्षता की और बोर्ड के आवश्यक निर्णय को मण्डल को पूरा करने हेतु निर्देशित किया। सामाजिक सेवा बैंकिंग के तहत श्री शेट्टी ने नित्य सेवा सोसाइटी, भोपाल को उनके कल्याणकारी कार्यों के लिए लगभग 21.55 लाख रुपयों का अनुदान प्रदान किया। संस्था के परिसर में आयोजित एक गरिमामय कार्यक्रम में श्री शेट्टी ने संस्था के सचिव श्री श्याम श्रीवास्तव एवं फाउंडर मेम्बर श्री विवेक जौहरी, रिटायर्ड डीजीपी, मप्र को स्कूल बस प्रदान की एवं झंडी दिखा कर लोकार्पित किया। 

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) में 1 लाख 7 हजार 286 हितग्राहियों के आवास होंगे स्वीकृत- मंत्री भूपेन्द्र सिंह


SAGAR : पुलिस होली मिलन समारोह :जमकर नाचे और खेली होली....एसपी और पुलिस अधिकारी कर्मचारियों ने★ आईएएस प्रीति मैथिल ने किया डांस महिलाकर्मियों के साथ ,बढाया उत्साह

उल्लेखनीय है कि स्टेट बैंक की सामाजिक सेवा गतिविधियाँ सारे देश में लाखों निर्धन व जरूरतमन्द लोगों के जीवन को स्पर्श करती है। इस अवसर पर भोपाल मण्डल के मुख्य महाप्रबंधक श्री बिनोद कुमार मिश्रा ने श्री शेट्टी को बताया कि इस वित्तीय वर्ष में भारतीय स्टेट बैंक के भोपाल मण्डल द्वारा मेडिकल उपकरण, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, PPE किट , सौर ऊर्जा संयत्र, चलित नेत्र चिकित्सालय, एम्बुलेंस, कंप्यूटर लैब, टैब इत्यादि का अनुदान विभिन्न संस्थाओं को किया गया। साथ ही संवहनीयता के अंतर्गत अन्य गतिविधियाँ जैसे 2 बाघ “पन्ना ” एवं “रिद्धी” को वन विहार से गोद लेना, डस्टबिन एवं साइकिल का अनुदान, रीसाइकिल्ड पेन का वितरण, कालियासोत डैम की सफाई इत्यादि की गयी। बैंक ने कालियासोत की सफाई की जिम्मेवारी तीन महीने के लिए ली है और बैंक के स्टाफ सदस्य इसमें बड़ी तत्परता से कार्य कर रहें है जो अपने आप मे एक अनूठी पहल है। इस कार्य का अध्ययन इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल मैनेजमेंट, आनंद (IRMA, Anand) द्वारा भी किया जा रहा है। 

श्री शेट्टी ने बैंक द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि बैंक अपने सामाजिक दायित्वों को लेकर बेहद संवेदनशील है और हमेशा ही इस क्षेत्र में अग्रणी रहा है और देश में प्रभावी गतिविधियाँ कर रहा है जिसका समाज पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है। श्री शेट्टी ने ग्राहक सेवा को सर्वोपरि बताते हुए ग्राहकों से साइबरक्राइम के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए जागरूक रहने का आग्रह किया, साथ ही उन्होने जानकारी दी कि यदि कोई भी अनाधिकृत लेनदेन होता है तो तत्काल उसकी सूचना टोल फ्री नंबर 1800111109 पर अवश्य दें जिससे समय पर उचित कार्यवाही की जा सके। उन्होने ग्राहक सेवा पर बल दिया और साथ में यह बताया कि किस तरह हमारा बैंक भारत में योनो एवं अन्य डिजिटल माध्यमों के द्वारा  ग्राहक को उच्चस्तरीय सेवा दे रहा है। ग्राहकों में योनो के होते प्रयोग की उन्होंने प्रशंसा की और कहा कि हम लोग डिजिटल तकनीक के माध्यम से ग्राहकों को बेहतर सेवा दे रहे हैं।

इस अवसर पर महाप्रबंधकगण श्री एस. गिरिधर, श्री संदीप कुमार दत्ता एवं श्रीमती गीता त्रिपाठी,  उप महाप्रबंधक एवं मण्डल विकास अधिकारी श्री यू. दिनेश शानभाग, उप महाप्रबंधक भोपाल अंचल श्री अनुराग भार्गव एवं अन्य बैंक के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense