सोमवार, 14 मार्च 2022

SAGAR : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण होने पर पटवारी और दरोगा होंगे जिम्मेदार : कलेक्टर ★ सिविल लाईन व तिली क्षेत्र में जमीन चिन्हित कर फेंसिंग करे

SAGAR : सरकारी जमीन पर अतिक्रमण होने पर पटवारी और दरोगा होंगे जिम्मेदार : कलेक्टर 
★ सिविल लाईन व तिली क्षेत्र में जमीन चिन्हित कर फेंसिंग करे

सागर 14 मार्च 2022
  शासकीय भूमि पर यदि किसी भी प्रकार का अतिक्रमण पाया जाता है, तो इसके लिए संबंधित क्षेत्र का पटवारी, दरोगा, टैक्स कलेक्टर एवं कोटवार की जिम्मेदारी तय कर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित होगी । उक्त निर्देश कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने नगर निगम कमिश्नर सहित समस्त अनुविभागीय अधिकारी एवं अन्य अधिकारियों को दिए ।





कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने निर्देश दिए कि सागर जिले में समस्त ग्रामीण एवं नगर निगम क्षेत्र सहित समस्त नगरीय निकायों में यदि कहीं भी शासकीय भूमि पर अतिक्रमण पाया जाता है तो इसके लिए 
क्षेत्र के पटवारी टैक्स कलेक्टर एवं दरोगा, कोटवार पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

उन्होंने बताया कि विगत दिवस देखने में आया कि विभिन्न अनुविभागीय कार्य क्षेत्रों में बेशकीमती जमीनों पर अतिक्रमण कर उपयोग किया जा रहा था ।उन्होंने कहा कि इसी प्रकार नगर निगम में नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न स्मार्ट सड़कों एवं अन्य सड़कों का निर्माण किया जा रहा है और आजू-बाजू विभिन्न बेशकीमती जमीन हैं और अब इन बेशकीमती जमीनों पर किसी भी प्रकार का  अतिक्रमण पाया जाता है तो सीधी कार्रवाई संबंधित टैक्स कलेक्टर दरोगा एवं पटवारियों पर की जाएगी ।

शहर के बेशकीमती जमीन चिनिहत कर फेंसिंग करे

उन्होंने निर्देश दिए कि सिविल लाइन चौराहे से कालीचरण चौराहे तक एवं आईजी ऑफिस से तिली चौराहे तक एवं तिली चौराहे से दीनदयाल चौराहे तक बेशकीमती जमीन चिन्हित करें एवं उस पर फेंसिंग भी करें। अब यदि इन जमीनों पर अतिक्रमण पाया जाता है, तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense