मंगलवार, 15 मार्च 2022

तिलकगंज शराब दुकान हटाने को लेकर महिलाओं ने दिया ज्ञापन

तिलकगंज शराब दुकान हटाने को लेकर महिलाओं ने दिया ज्ञापन

सागर। तिलकगंज स्थित देषी शराब जिसका लोग करीब एक माह से विरोध कर रहे है। लेकिन प्रसासन और आबकारी विभाग द्धारा अभी तक कोई ठोस कदम नही उठाया गया।  उक्त रास्ते से निकलनेे वाली महिलाओं ने बताया यहां शराब ठेके से कुछ दूरी पर मंदिर और स्कूल, और अस्पताल संचालित है। यहां रोड से महिलाएं और छात्राएं एवं अस्पताल आने जाने वाले आवागमन करते है। शराब दुाकन खुलने से समाज कंटकों (षराबियों) का जमावड़ा लगा रहेगा। इससे महिलाओं और छात्राओं एवं अन्य आने जाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। वहीं मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की आस्था को ठेस पहुंचेगी।
तिलकगंज में शराब दुकान का विरोध कर कई बार संजीवनी बाल विद्यालय के षिक्षिकाआंे एवं वहा के रहवासियों द्धारा कई बार कलेक्टर महोदय को ज्ञापने देकर अवगत भी कराया जा चुका हैं लेकिन अभी तक विभाग द्धारा किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही की गई। 

 संजीवनी बाल विद्यालय की षिक्षिकाओं ने कहा यदि बात की जाये तो मध्यप्रदेश में शराब की कई दुकानें स्कूल के समीप हैं, धार्मिक स्थलों के समीप हैं, प्रतिबंधित क्षेत्र में खुल चुकी हैं, जिसका क्षेत्र की जनता और हम सभी षिक्षिकाओं द्धारा बड़े लंबे समय से विरोध कर रही है, लेकिन शिवराज सरकार आंख मूंदकर बैठी हुई है। शिवराज सरकार को केवल राजस्व से मतलब है, इसलिए वह शराब नीति को बढ़ावा देने का काम करती रहती है। शिवराज सरकार शराब सस्ती कर घर घर पहुंचाने का काम कर रही है और लगातार जनता इसको लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है। मंदिर, मस्जिद, धार्मिक स्थलों की बात करें, स्कूल के आसपास के क्षेत्र को लेकर बात करें तो नियमों का लगातार उल्लंघन हो रहा है और सरकार आंख मूंदकर सोई हुई है। 
तिलक गंज के नागरिकों द्धारा मांग करते हुये कहा कि जिन प्रतिबंघित क्षेत्रों में शराब की दुकान खुली हैं, जो नियम विरुद्ध है, उन शराब की दुकानों को तत्काल बंद किया जाए। 




जेैसा की कुछ दिन पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा था कि शराबबंदी की पहल सरकार को करना चाहिए, नशा मुक्ति की पहल समाज को करना चाहिए, क्योंकि सरकार की सहमति से शराब की दुकान खुलती है। 
।विरोध करने वालो में नीता केषरवानी, सीमा जैन, शांति केषरवानी, ऊषा केषरवानी, मीनू जैन, चंदा साहू, पूजा पटैल, पूनम मेहराती, रेखा केषरवानी, रीना यादव, नरेन्द्र अजमानी, रीतेष केषरवानी ,नरेंद्र गब्बर अजमानी सहित अन्य नागरिक उपस्थित रहें। 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense