बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर में अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन 7 से 16 अक्टूबर तक

सागर में अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन 7 से 16 अक्टूबर तक


सागर 19 जुलाई 2022।
 सागर जिले में अग्निवीर सेना भर्ती रैली का आयोजन 7 से 16 अक्टूबर तक किया जायेगा। रैली शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कालेज के परिसर में आयोजित की जायेगी। इस 10 दिवसीय भर्ती रैली में 14 जिलों सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, निवाड़ी, षिवपुरी, दतिया, अषोकनगर, श्योपुर, गुना, मुरैना, भिण्ड और ग्वालियर, के लगभग 70 से 80 हजार युवा भाग लेंगे। आयोजन की तैयारियों के संबंध में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री दीपक आर्य की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि भर्ती रैली का आयोजन पूरी तरह व्यवस्थित रूप से हो। जिस विभाग को जो जिम्मेदारी सौंपी गई है, वह पूरी मुस्तैदी के साथ उसका पालन करें।
बैठक में कलेक्टर ने उप संचालक रोजगार को निर्देष दिये कि जिस विभाग से जिस कार्य की अपेक्षा है इस संबंध में उन्हें आवष्यक पत्र भेजे। आयोजन के सिलसिले में विभिन्न व्यवस्थाओं हेतु किस मद में कितनी राषि की आवष्यता होगी प्रस्तुत करे। उन्होंने आरटीओ को निर्देष दिये कि बड़ी संख्या में बाहर के जिलों से युवा सागर आयेंगे और जायेगे इसके लिये बसों को अस्थाई परमिट देने और पाकिंग की व्यवस्था करें।
पुलिस अधीक्षक श्री तरूण नायक, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल, नगर निगम आयुक्त श्री चन्द्रषेखर शुक्ला, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शषि मिश्रा, शासकीय इंदिरा गांधी इंजीनियरिंग कालेज के प्राचार्य डा अनुराग त्रिवेदी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री हरिषंकर जायसवाल, उप संचालक रोजगार श्री एम.के. नागवंषी सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रैली में आने वाले युवाओं हेतु मकरोनिया रेल्वे स्टेषन में ट्रेन के अस्थाई स्टॉपपेज के संबंध में डीआरएम से बात की जायेगी ताकि युवाओं को रैली स्थल तक पहुंचने में आसानी हो।
उप संचालक रोजगार श्री नागवंषी ने बताया कि भर्ती रैली में 14 जिलों के लगभग 70 से 80 हजार युवा दस दिवसीय रैली में भाग लेंगे। प्रत्येक जिले के लिये अलग-अलग दिन निर्धारित रहेंगे। सेना से भर्ती के लिये 150 अधिकारी एवं कर्मचारी आ रहे हैं। सेना के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के रहने आदि की व्यवस्थायें की जाना है। रैली के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस बल की आवष्यकता भी होगी ।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive