बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : संजय ड्राइव सड़क का निर्माण कार्य लगभग 70 फीसदी पूरा, अब दिखने लगी सड़क

SAGAR : संजय ड्राइव सड़क का निर्माण कार्य लगभग 70 फीसदी पूरा, अब दिखने लगी  सड़क

सागर। 19 जुलाई 2022
सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की संजय ड्राइव सड़क परियोजना का निर्माण कार्य पूर्णता की ओर बढ़ रहा है।  बाघराज, काकागंज, कनेरादेव, धर्मश्री आदि इस सड़क से जुड़े क्षेत्रों के रहवासियों के लिए लाइफ लाइन कही जाने वाली और शहर के एक छोर को दूसरे छोर से जोड़ने वाली बीड़ी हॉस्पिटल चौराहे से चैतन्य हॉस्पिटल तिराहे तक 2 किलोमीटर से अधिक लंबी संजय ड्राइव सड़क का वृहद आकार अब दिखने लगा है। सागर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा इस सड़क का सिविल वर्क लगभग 70 प्रतिशत तक पूरा किया जा चुका है।


 सीमेंट कांक्रीट से बने 10 मीटर चौड़े कैरिज-वे एवं सड़क के दोनों ओर एक-एक मीटर के हार्ड कॉम्पेक्टेड सोल्डर सहित कुल 12 मीटर चौड़ी इस सड़क के बाकी निर्माण कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए तेजी से काम किए जा रहे हैं। बड़ी झील एवं छोटी झील को जोड़ने वाले संजय ड्राइव ब्रिज की बाइंडिंग का कार्य भी प्रगतिरत है। 


सिविल कार्य पूरा होने के बाद सुरक्षित यातायात के उद्देश्य से इस सड़क में कनेरादेव कैनाल की ओर क्रेस बैरियर लगाने का कार्य किया जाएगा। व्यवस्थित स्ट्रीट लाइट आदि लगने के बाद सुंदर स्वरूप के साथ व्यवस्थित सड़क का लाभ जल्दी ही नागरिकों को मिलेगा। दोनों झीलों के बीच इस सुंदर सड़क का नजारा कुछ इस तरह होगा की लोगों को घूमने-फिरने के लिए भी यह आकर्षित करेगी।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive