बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : दूसरे चरण के 7 नगरीय निकायों की मतगणना 20 जुलाई को★ देवरी, बीना नगर पालिका, बंडा, शाहगढ़, राहतगढ़, बांदरी और मालथौन नगर परिषद के 369 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा

 
SAGAR :  दूसरे चरण के 7 नगरीय निकायों की मतगणना 20 जुलाई को
★ देवरी, बीना नगर पालिका, बंडा, शाहगढ़, राहतगढ़, बांदरी और मालथौन नगर परिषद के 369 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा


सागर 18 जुलाई 2022
नगरीय निकाय निर्वाचन के दूसरे चरण के सात नगरीय निकायों की मतगणना बुधवार 20 जुलाई की सुबह 9 बजे से होगी। देवरी और बीना नगर पालिका परिषद के अलावा बंडा, शाहगढ़, राहतगढ़ बांदरी और मालथौन नगर परिषद के 88 वार्डों के पार्षद चुने जाने के लिये 369 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतगणना द्वारा
तय होगा। नगर परिषद बरोदिया कलां में पूर्व में ही सभी 15 वार्ड में 15 पार्षद निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। इसीलिये वहां मतगणना नही होगी। उल्लेखनीय है कि जिले में नगरीय निर्वाचन के दूसरे चरण में पहले चरण के मुकबले 10.86 प्रतिषत अधिक 72.76 प्रतिषत मतदान हुआ था।
दूसरे चरण की मतगणना देवरी, बीना, बंडा, शाहगढ़, राहतगढ़, बांदरी और मालथौन में की जायेगी। मतगणना में सबसे पहले सुबह 8.30 बजे डाक मतपत्रों की गणना होगी, उसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती की जायेगी। देवरी नगर पालिका परिषद के 15 में से 13 पार्षद चुने जाने के लिये शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय देवरी में मतगणना होगी। देवरी में 2 पार्षदों का निर्वाचन निर्विरोध हो चुका है। ईवीएम का स्ट्रांग रूम भी यहीं पर बनाया गया है। नगर पालिका परिषद बीना के 25 में से 2 पार्षद निर्विरोध के बाद 23 पार्षदों के चुनाव के लिये शासकीय कन्या महाविद्यालय, बीना में वोटों की गिनती का कार्य होगा।
बण्डा नगर परिषद के 15 वार्ड के 15 पार्षदों के मतों की गणना शासकीय आई.टी.आई बण्डा में होगी। यहां 70 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है। शाहगढ़ नगर परिषद के 15 वार्डों के 15 पार्षदों के लिये मतगणना नवीन उत्कृष्ट विद्यालय मदनतला रोड, शाहगढ़ में होगी। इसी भवन में स्ट्रांग रूम भी बना हुआ है। राहतगढ़ नगर परिषद के 15 वार्ड पार्षदों के चुनाव के लिये शासकीय महाविद्यालय राहतगढ़ में मतों की गिनती करवाई जायेगी। इसी महाविद्यालयीन भवन में स्ट्रांग रूम भी बनाया गया है। जहां ईवीएम को पूरी सुरक्षा में रखा गया है। मालथौन नगर परिषद के 15 में से 12 पार्षद पूर्व में ही निर्विरोध चुन लिये गये है। यहां अब 3 वार्ड पार्षद ही चुने जाना है, जिसके लिये शासकीय महाविद्यालय मालथौन में मतगणना करवाई जायेगी। बांदरी नगर परिषद के लिये 15 में से 11 पार्षद पूर्व में निर्विरोध निर्वाचित हो चुके है। शेष 4 पार्षदों के चुनाव के लिये मालथौन के शासकीय महाविद्यालय में ही मतगणना होगी।
इन सभी मतगणना स्थल पर त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मतगणना स्थल पर मोबाईल, कैमरा, वीडियो कैमरा ले जाना पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना स्थल पर प्रत्याषी और अभिकर्ताओं के अलावा अन्य किसी का प्रवेष प्रतिबंधित रहेगा। मतगणना स्थल पर प्रत्याषी, प्रत्याषी के अभिकर्ता, अधिकारी-कर्मचारियों, जिला एवं पुलिस प्रषासन द्वारा दिये गए पहचान पत्र के अलावा किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल पर प्रवेष नही दिया जायेगा। बिना प्रवेष पत्र के किसी भी व्यक्ति का प्रवेष प्रतिबंधित रहेगा। सभी स्थानों पर मतगणना के लिये मतगणना हाल में नगरीय निकाय के वार्डां की संख्या के बराबर गणना टेबल लगाई जायेंगी। जिस पर गणना पर्यवेक्षकों एवं गणना सहायकों के द्वारा मतगणना का कार्य किया जायेगा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive