बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

प्रकृति की सजा....★ जिस पेड़ को काट रहा था वही गिरा काटने वाले के ऊपर, दबकर हुई मौत


प्रकृति की सजा....

★ जिस पेड़ को काट रहा था वही गिरा काटने वाले के ऊपर, दबकर हुई मौत


सागर। हरेभरे पेड़ हमारा जीवन  का आधार है । लगातार पेड़ो का कटना नुकसानदेह साबित हो रहा है। कई दफा पेड़ काटने वालो को प्रकृति भी सजा देती है। इसका एक उदाहरण सामने आया। सागर जिले के देवरी के जंगल मे एक व्यक्ति सागौन का पेड़ काटने पहुचा। जब वह पेड़ काट रहा था तो उसी दौरान ऊपर का कटा हुआ हिस्सा उसके ऊपर गिरा। इस दौरान उसकी दबने से मौत हो गई। 



सागर नगर निगम के महापौर पद पर भाजपा की श्रीमती संगीता तिवारी विजयी★ 48 वार्डों में से भाजपा के 40, कांग्रेस के 7 तथा एक निर्दलीय पार्षद निर्वाचित★ मंत्री भूपेंद्र सिंह का प्रबंधन देखने मिला सागरवासियो को★विधायक शैलेन्द्र जैन के इर्दगिर्द भी घूमा चुनाव★ जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया के कार्यकाल में जुड़ी उपलब्धि


सागर जिले के देवरी क्षेत्र के गौरझामर रेंज मेंवन भूमि पर सरकारी प्लांटेशन मैं हरे-भरे सागोन के पेड़ लगे हुए है। गौरझामर रेंज की गोपालपुरा बीट के ग्राम चोरधबई में स्थित शासकीय प्लांटेशन में लगे सागौन के पेड़ पर करीब 11 फुट की ऊंचाई पर चढ़कर  हल्के भाई गौड़ पेड़ की टहनी पर बैठकर कुल्हाड़ी से सागोन के पेड़ को काट रहा था। उसी दौरान पेड़ का ऊपरी हिस्सा कट कर उसके ऊपर आ गिरा जिसके कारण उसकी पेड़ पर ही पेड़ में दबकर मौत हो गई। 

पुलिस का कहना है कि जब गांव के लोग दोपहर करीब जंगल में लकड़ी बीनने गए तब गांव के लोगों के द्वारा घटना की सूचना ग्राम वासियों को दी गई और ग्राम वासियों द्वारा पुलिस थाने में सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस ने मौका स्थल पहुंचकर मौका पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive