तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

SAGAR: आर्ट एंड कॉमर्स कालेज के दो स्टूडेंट निकले लूट के आरोपी★ दिन दहाड़े पेट्रोल पंप पर हुई लूट का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार

SAGAR:  आर्ट एंड कॉमर्स कालेज के दो स्टूडेंट निकले लूट के आरोपी

★ दिन दहाड़े पेट्रोल पंप पर हुई लूट का खुलासा, एक आरोपी गिरफ्तार


सागर। सागर के सिविल लाईएन क्षेत्र में दिन दहाड़े  पेट्रोल पंप पर हुई लूट की ग्घटना का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। 
13 जुलाई  को फरियादी विनोद विश्वकर्मा पिता श्यामलाल विश्वकर्मा उम्र 38 साल नि घाटमपुर, सुरखी थाना सिविल लाईन क्षेत्र ने थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट लेख कराई कि, वह ग्राम पथरिया जाट के मोतीलाल पेट्रोल पंप पर मैनेजर का काम करता है, दिनांक 13.07.22 को पेट्रोल पंप पर स्थित कैशियर चैम्बर में बैठकर पैसे गिन रहा था, तभी एक मोटर साईकल से दो अज्ञात व्यक्ति आये और एक व्यक्ति ने लोहे की राड से इसके सिर पर मार दिया , दूसरे ने कट्टा दिखाकर जान से मारने की धमकी देने लगा कि पैसे कहा रखे है, फिर दोनो अलमारी में रखे कुल 34000 रुपये एवं टेबल पर रखे दो मोबाईल फोन उठाकर एक बैग में रखे और चले गये। रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपियो के विरुद्ध थाना सिविल लाईन में अप क्रं 166/22 धारा 394,506,34 ताहि 25,27 आर्म्‍स एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


सीसीटीवी कैमरों से मिली जानकारी

विवेचना के दौरान पेट्रोल पंप के सीसीटीवी कैमरो की फुटेज को चैक किया गया जिसमें दो व्यक्ति मुंह बांधे हुये एक हाथ में लोहे की राड, एक व्यक्ति के हाथ में कट्टा, एक बैग लिये जाते दिखे। पेट्रोल पंप के कर्मचारियो से पूछताछ करने पर उक्त मोटर साईकल पर सामने हेडलाईट की जगह एक प्लेट लगा होना जिस पर जय श्री राम लिखा होना बताया गया। अज्ञात आरोपियो के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराया गया।  पुलिस अधीक्षक  सागर श्री तरुण नायक के आदेशानुसार में एवं, अति.पुलिस अधीक्षक  श्री विक्रम सिंह, ज्योति सिंह एवं नगर पुलिस अधीक्षक मकरोनिया के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी उनि नेहा सिंह गुर्जर के नेतृत्व में लूट के अज्ञात आरोपियो की पता तलाश हेतु टीम गठित की जाकर अज्ञात आरोपियो की पतारशी हेतु निर्देश दिये गये।


जंयश्री राम की नम्बर प्लेट बनी आधार

लूट के दौरान अज्ञात आरोपियो के द्वारा जिस मोटर साईकल का उपयोग किया गया था जिसके सामने की लोहे की प्लेट पर विशेष प्रकार से जय श्री राम लिखा था एवं पंप पर व अन्य जगह पर आये वीडियो फुटेज के आधार पर गांव गांव जाकर उक्त मोटर साईकल की तलाश की गई जो इस प्रकार की मोटर साईकल केसली क्षेत्र में देखा जाना पाया गया, सूचना पर एक टीम केसली के लिये रवाना की जाकर गाड़ी के संबंध में तलाश पतारशी कराई गई, तलाश के दौरान पाया गया कि उक्त गाड़ी मोहित शुक्ला 2. आदित्य राजपूत के द्वारा उपयोग की जा रही है।

सागर नगर निगम के महापौर पद पर भाजपा की श्रीमती संगीता तिवारी विजयी★ 48 वार्डों में से भाजपा के 40, कांग्रेस के 7 तथा एक निर्दलीय पार्षद निर्वाचित★ मंत्री भूपेंद्र सिंह का प्रबंधन देखने मिला सागरवासियो को★विधायक शैलेन्द्र जैन के इर्दगिर्द भी घूमा चुनाव★ जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया के कार्यकाल में जुड़ी उपलब्धि

  उक्त दोनो व्यक्तियो की केसली में तलाश पतारशी की गई जो एक व्यक्ति मोहित पिता हरिनारायण शुक्ला उम्र 19 साल नि. बड़े जैन मंदिर के पास केसली सागर का रहने वाला केसली में दस्तयाब हुआ, मोहित शुक्ला अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई जिसने बताया कि वह अपने साथी आदित्य राजपूत के साथ आर्ट एंड कामर्स कालेज में पढ़ाई करता है। कालेज से अपने गांव यूटीडी के पीछे वाले रास्ते से ही आता जाता है, रास्ते में फोर लाईन के पहले पेट्रोल पंप पर मैनेजर हमेशा पैसे गिनते हुये दिखता था। जिसे देखकर ही साथी आदित्य राजपूत के साथ मिलकर पेट्रोल पंप से पैसे लूटने की प्लानिंग की थी। लूट करने के बाद मोटर साईकल की जय श्री राम लिखी प्लेट मैने निकालकर उसमें लाईट लगवा ली थी। ताकि गाड़ी की पहचान न हो सके।
  आरोपी मोहित शुक्ला के कब्जे से लूट में प्रयुक्त मोटर साईकल, देशी कट्टा, बैग, 4700 रुपये नगद , मोटर साईकल पर लगी हुई जय श्री राम लिखी हुयी प्लेट जप्त कर कब्जा पुलिस ली गई है। प्रकरण का अन्य आरोपी आदित्य राजपूत घटना के समय से ही फरार है जिसकी लगातार पतारशी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपी:-1. मोहित पिता हरिनारायण शुक्ला उम्र 19 साल नि. बड़े जैन मंदिर के पास केसली सागर 
जप्तशुदा मशरूका:- 1. लूट में प्रयुक्त मोटर साईकल, देशी कट्टा, बैग, 4700 रुपये नगद, घटना के दौरान पहने जूते , मोटर साईकल पर लगी हुई जय श्री राम लिखी हुयी प्लेट
टीम का सराहनीय योगदानः थाना सिविल लाईन से उनि नेहा सिंह गुर्जर, उनि आर एन मिश्रा, प्रआर 739 ब्रजेश शर्मा, प्रआर 986 शरद तिवारी, आर 345 प्रिंस , थाना मोतीनगर से निरी सतीश सिह, आर. आशीष, मुकेश, प्रदीप शर्मा, सायबर सेल से अमित शुक्ला, अमर तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive