बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

देश को आत्मनिर्भर बनाने सामूहिक प्रयास जरूरी: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार▪️रोजगार मेला में प्रदान किए गए 384 नियुक्ति पत्र

देश को आत्मनिर्भर बनाने सामूहिक प्रयास जरूरी:  केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार

▪️रोजगार मेला में प्रदान किए गए 384 नियुक्ति पत्र


तीनबत्ती न्यूज : 26 सितम्बर,2023
सागर .
सभी नवनियुक्त शासकीय सेवा के अपने-अपने कार्य पूरी संवेदनशीलता, ईमानदारी के साथ  करते हुए समाज को लाभान्वित करने का कार्य भी करें। उक्त विचार केंद्रीय  सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा रोजगार देने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत रोजगार मेला के अवसर पर व्यक्त किये। इस अवसर पर सांसद श्री राजबहादुर सिंह, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी, पोस्ट मास्टर जनरल बृजेश कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं पोस्ट ऑफिस के अधिकारी सहित नवनियुक्त शासकीय सेवक मौजूद थे।

रोजगार मेला के आयोजन अवसर पर  डॉ .वीरेंद्र कुमार ने कहा कि सभी नवनियुक्त शासकीय सेवक अपने कार्यों को इस प्रकार अंजाम दें, जिससे समाज के सभी वर्ग को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उनके सभी कार्य समय सीमा में संपन्न हो सके। उन्होंने कहा कि सभी सेवक अपने पूर्व के समय को याद करते हुए कार्य करें, जिससे  कोई भी आपके समक्ष आने वाला व्यक्ति  परेशान न हो।
      डा.वीरेंद्र कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी युवाओं के प्रेरणा स्रोत है और आज मैं  गौरवांवित  हूं कि मैं अपनी जन्मस्थली सागर में केंद्र सरकार के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुआ हूं।  आपको लाभान्वित कर रोजगार की नियुक्ति पत्र प्रदान कर रहा हूं ।उन्होंने कहा कि आप समाज से जुड़कर सभी सामाजिक कार्यों का निर्वहन पूरी ईमानदारी के साथ करें ।उन्होंने कहा कि डॉ. हरिसिंह गौर को कभी भुलाया नहीं जा सकता ।उनके द्वारा किए गए कार्य को पुरानी  एवं आने वाली हजारों पीढ़ियां याद रखेंगी क्योंकि उन्होंने जो शिक्षा का मंदिर बनाकर शिक्षा देने का कार्य किया है, वह अविश्वसनीय है। जिससे  सभी  शिक्षा प्राप्त कर अपने जीवन को उज्ज्वल बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ कार्य कर रहे हैं ।उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कारण ही भारत देश का नाम विश्व पटल पर जाना जाने लगा है ।उन्होंने कहा कि आज भारत का नाम अनेक क्षेत्रों के साथ ही कृषि क्षेत्र में पूरे विश्व में रोशन कर रहा है ।उन्होंने कहा कि आज अमेरिका और जापान के बच्चे भी भारत में बने खिलौने से खेल रहे है ,यह बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का 2037 - 47 में भारत को पूर्ण आत्मनिर्भर बनाने का जो सपना है, उसको हम सबको पूर्ण करना होगा।


     सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत का नाम विश्व पटल पर अंकित किया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जो महत्वपूर्ण भूमिका प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की है जिसके कारण ही आज युवाओं को लगातार रोजगार उपलब्ध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि 51000 युवक-युवतियों को रोजगार उपलब्ध हुआ है यह एक अनुकरणीय पहल है। सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने कहा कि आप सभी नवनियुक्त सेवक पूरी ईमानदारी के साथ कार्य कर सभी के कल्याण का कार्य करें।

 इस अवसर पर महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा रोजगार अधिकार जो युवाओं में खुशहाली का देने का कार्य किया है। इस खुशी से वह अपने जीवन को नई दिशाओं तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि आप सभी आज पूरी लगन एवं ईमानदारी से अपना कार्य करें और दीपावली, दशहरा अभी दूर है किंतु आप लोगों के लिए आज ही दीपावली एवं दशहरा है। पूरी उमंगता के साथ यह त्यौहार रोजगार प्राप्त करने का मनायें।

पोस्ट मास्टर जनरल बृजेश कुमार ने रोजगार मेले की जानकारी देते हुए कहा कि यह 9वा  आयोजन है। यह मेला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस संकल्पना का मुहूर्त रूप है जिसमें 10 लाख युवाओं को रोजगार देने का बीड़ा उठाया गया है । आज देश भर में आयोजित हुए मेलों में 51000 से अधिक युवाओं को रोजगार मिला है। उनके जीवन में दिवाली और दशहरा की शुरुआत हो गई है।
 कार्यक्रम की शुरुआत में अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित किया। अतिथियों का स्वागत पोस्टमास्टर जनरल बृजेश कुमार प्रवर अधीक्षक निहाल रंधावा डाक अधीक्षक विदिशा एस एस सिकरवार एवं परिक्षेत्र कार्यालय जबलपुर एसके बनवारी ने पुष्पगुच्छ भेंट कर किया।
कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार, सांसद राज बहादुर सिंह, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, पोस्टमास्टर जनरल बृजेश कुमार ने पोस्ट ऑफिस में नियुक्त 343 एवं अन्य विभागों में नियुक्त 41 युवाओं  को नियुक्ति पत्र का वितरण किया। इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय संगठन के मनीष गुप्ता, सीपीडब्ल्यूडी के सागर आनंद, यूनियन बैंक के अंशुमान दुबे, मध्यांचल बैंक से अरुण मिश्रा सहित अन्य केंद्रीय विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दीपक अग्रवाल ने किया।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम





यूट्यूब लिंक

______________________________




 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive