बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

श्री राधाअष्टमी : वृंदावन से आए कलाकारों की अलौकिक भजन संध्या

श्री राधाअष्टमी : वृंदावन से आए कलाकारों की अलौकिक भजन संध्या 

सागर: सागर विधायक शैलेंद्र जैन एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अनुश्री जैन द्वारा राधा अष्टमी के अवसर पर बड़ा बाजार स्थित मॉडल स्कूल ग्राउंड में वृंदावन से पधारी मंडली द्वारा भव्य संगीतमय नृत्य भजन संध्या का  कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में लगभग 7000 लोगो ने सम्मिलित होकर श्री राधा कृष्ण भक्ति का आनंद लिया। 
इस  पावन पर्व पर अलौकिक राधा दरबार सजा वभजन संध्या का आयोजन मॉडल स्कूल  प्रांगण में  किया गया आयोजन का शुभारंभ श्री अनुश्री- शैलेंद्र जैन  के द्वारा राधा कृष्ण की पूजा अर्चना व आरती कर किया गया। जिसमें राधा कृष्ण को पालने में बिठाकर पालने को झुलाया गया यह दृश्य बड़ा ही मनमोहक लगा ।  राधा अष्टमी के उपलक्ष  में श्री अनुश्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण प्रेयसी राधारानी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि राधा अष्टमी के पूजन-व्रत से जन्माष्टमी की पूजा का फल प्राप्त होता है. शैलेंद्र जैन  विधायक  के द्वारा भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया । इसमें संपूर्ण नगर आमंत्रित था । यह भजन संध्या वृंदावन से आए कलाकारों के द्वारा भजनों की प्रस्तुति की गई राधा रानी व श्याम मुरलिया वाले भजनों पर सभी जनमानस ने नृत्य किया भजन संध्या का पूर्ण रूप से आनंद लिया । माता बहनों ने  तो कहा कि ऐसा लग रहा है मानो वृंदावन में ही पहुंच गए हो  सभी लोगों में प्रस्तुति के द्वारा ऐसा लग रहा था मानो एक ऊर्जा का अलग ही संचार हो रहा हो। विधायक  द्वारा प्रसादी  की भी व्यवस्था की गई।


राधा रानी एवं श्याम के इस भोग को सभी भक्तों में प्रसादी के रूप में वितरण किया गया यह प्रसाद अनुश्री शैलेंद्र ने स्वयं ही भक्तों को प्रस्तुत किया यह देख सभी लोग कतर में आकर प्रसादी लेने लगे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में संतो का भी सानिध्य प्राप्त हुआ श्री देव रामबाग मंदिर के महंत पूज्य घनश्याम दास जी महाराज, गुरुधाम के पूज्य महंत सहित अनेक मंदिरों के पंडित पुजारी एवं पुरोहित गण भी उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive