बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बहुचर्चित इमरान हत्याकांड के आरोपी को आजीवन कारावास : बीजेपी पार्षद के बेटे की हुई थी गोली मारकर हत्या

बहुचर्चित इमरान हत्याकांड के आरोपी को आजीवन कारावास : बीजेपी पार्षद के बेटे की हुई थी गोली मारकर हत्या

तीनबत्ती न्यूज : 26 सितम्बर,2023
सागर : सागर  के बहुचर्चिच इमरान खान हत्याकांड में मंगलवार को अदालत ने फैसला सुनाया। प्रकरण की सुनवाई जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार सिंह की कोर्ट में हुई। कोर्ट ने प्रकरण में सुनवाई करते हुए हत्या के आरोपी मोहम्मद इसरार कुरैशी को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास और जुर्माने की सजा सुनाई है। वहीं मामले में नजमा कुरैशी और शेख रशीद उर्फ बबलू कमानी को साक्ष्यों के अभाव में बरी किया गया है। बीजेपी पार्षद नईम खान के बेटे इमरान की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या हुई थी। 


शासकीय लोक अभियोजक रामअवतार तिवारी ने बताया कि 29 जुलाई 2021 को मृतक इमरान खान उर्फ बादशाह की पुरानी रंजिश में शुक्रवारी वार्ड में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात सामने आते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मो. इसरार कुरैशी, नजमा कुरैशी, शेख रशीद उर्फ बबलू कमाली व एक नाबालिग को आरोपी बनाया था। जांच के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही वारदात में उपयोग की गई बंदूक बरामद की गई। मामले की जांच पूरी होने पर न्यायालय में चालान पेश किया।


कोर्ट ने प्रकरण में सुनवाई शुरू की। सुनवाई के दौरान अभियोजन ने प्रकरण से जुड़े साक्ष्य और दस्तावेज न्यायालय में पेश किए। वारदात में उपयोग की गई बंदूक की जांच रिपोर्ट पेश की गई। जिसमें सामने आया कि आरोपी ने अपनी लाइसेंसी 12 बोर की बंदूक से इमरान खान पर फायर किया था। उक्त बंदूक मेक इन पाकिस्तान है। कोर्ट ने प्रकरणों में सभी पक्षों को सुना। जिसके बाद साक्ष्यों के आधार पर फैसला सुनाते हुए आरोपी इसरार कुरैशी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। वहीं दो आरोपियों को दोषमुक्त किया गया है।


फैसले के समय कोर्ट परिसर में तैनात
चर्चित इमरान खान हत्याकांड के फैसले को लेकर मंगलवार को जिला न्यायालय में अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए। सुबह से ही पुलिस बल तैनात रहा। साथ ही न्यायालय में आम लोगों की आवाजाही बंद रही। दरअसल, दोनों पक्षों के लोग फैसले को लेकर न्यायालय पहुंचे थे। जहां उनके बीच टकराव होने की आशंका को देखते हुए कोर्ट के आसपास पुलिस बल मुस्तैद किया गया था।


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम





यूट्यूब लिंक

______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive