बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मोराज़ी स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

मोराजी स्कूल में प्रतिभा सम्मान समारोह सम्पन्न

सागर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मोराजी सागर में सत्र 2022-23 के छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए दिनांक 23 सितम्बर 2023 को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा पांचवीं में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त छात्रों को सम्मानित किया गया। यह सम्मान विद्यालय के पूर्व छात्र श्रीमान् डॉ. ललित मोहन, डीन डॉ. हरिसिंह गौर केन्द्रीय विश्वविद्यालय, सागर. द्वारा किया गया। जिसमें उन्होंने प्रत्येक छात्र को 1500/- की राशि, स्मृति चिह्न, चेक प्रतिलिपि एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किया। कक्षा पांचवीं में प्रथम स्थान श्री हर्षित प्रजापति, द्वितीय स्थान श्री हिमांशु कुशवाहा एवं तृतीय स्थान श्री ओमश्री मिश्रा ने प्राप्त किया गया। 
विद्यालय के प्राचार्य श्री अशोक कुमार जैन ने इस कार्यक्रम की आयोजना को उत्कृष्ट स्वरूप देते हुए छात्रों को परिश्रम करने की सीख देने का मनोभाव व्यक्त किया। इस अवसर पर प्राथमिक शाला की प्रभारी श्रीमती जागेश्वरी कोरी ने छात्रों को शुभाशीष प्रदान किया। डॉ. ललित मोहन ने छात्रों को मार्गदर्शन देते हुए कहा कि बच्चों! आप अपना लक्ष्य तय कर लो। जो लक्ष्य बनाया है। उसे अपनी कॉपी में दिनांक सहित लिख लो, अपने लक्ष्य को कभी भूलना नहीं। सदा प्रयास करते रहना। 


कार्यक्रम के संयोजक एवं संचालक डॉ. आशीष जैन आचार्य ने बताया कि छात्रों को श्रेष्ठ उपलिब्ध के लिए प्रतिदिन अभ्यास करना होगा। जिस प्रकार से रोग को ठीक करने के लिए समय से प्रतिदिन दवा लेनी पड़ती है वैसे ही अपने लक्ष्य को पाने के लिए समय के साथ प्रतिदिन अभ्यास करते रहना पडेगा।

 इस प्रसंग पर माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी श्री सुधीर सोनी ने अपने आशीष वचनों से छात्रों का मनोबल बढ़ाया। डॉ. ए के बडोन्या ने छात्रों विविध उदाहरणों के माध्यम से प्रेरक उद्बोधन दिया। इस प्रसंग पर श्री यशवंत अहिरवार,श्री राजेश तिवारी, श्री आलोक चतुर्वेदी, श्री तरूण दुबे, श्री रूपेश सोनी, श्री राकेश जैन, श्री हरिओम तिवारी, श्रीमती श्वेता रावत, श्रीमती सुनीता चौरसिया, श्रीमती गीता पाण्डेय, आदि अनेक शिक्षकों की गरिमामय उपिस्थति रही। बच्चों के अभिभावकों ने इस सम्मान समारोह को अपने बच्चों के जीवनोत्थान में इसे सर्वश्रेष्ठ प्रेरक निमित्त कहा है।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive