बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जन आशीर्वाद यात्रा: जनता मेरा परिवार और लाड़ली बहनों का मैं भाई: सीएम शिवराज सिंह▪️हरा भरा बुंदेलखंड मध्यप्रदेश सरकार की देन: सीएम मनोहर खट्टर▪️खुरई में 19 सितम्बर को सीएम शिवराज सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी का रोड शो

जन आशीर्वाद यात्रा:  जनता मेरा परिवार और लाड़ली बहनों का मैं भाई: सीएम शिवराज सिंह

▪️हरा भरा बुंदेलखंड मध्यप्रदेश सरकार की देन: सीएम मनोहर खट्टर

▪️खुरई में 19 सितम्बर को सीएम शिवराज सिंह और सीएम पुष्कर सिंह धामी का रोड शो

तीनबत्ती न्यूज : 18 सितम्बर,2023
सागर
:: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश की जनता को अपना परिवार बताते हुए लाड़ली बहनों को उनका वह भाई बताया है, जिसने अपनी बहनों की तकलीफ और पीड़ा को देखकर लाड़ली बहना योजना शुरू की। श्री चौहान आज सुरखी के चक्र मैदान में हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर की उपस्थिति में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। जनसभा में राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत, पूर्व सांसद श्री प्रभात झा, संसदीय बोर्ड की सदस्य डॉ. सुधा यादव, खनिज निगम के उपाध्यक्ष श्री राजेंद्र सिंह मोकलपुर, जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, श्री गौरव सिरोठिया सहित अनेक जनप्रतिनिधि की उपस्थित थे।

   श्री चौहान ने कहा कि पूर्व में महिलाओं के साथ कभी न्याय नहीं होता था, आर्थिक तंगी रहती थी, इसलिए प्रदेश में लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की गई और महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त किया गया। मध्यप्रदेश सरकार महिलाओं की जिंदगी बदलने के लिए उन्हें स्व-सहायता समूह से जोड़कर महिलाओं की आय ₹10000 प्रतिमाह कर देगी। श्री चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना योजना की बहनें और उज्ज्वला योजना की पात्र महिलाओं को ₹450 में घरेलू गैस सिलेंडर दिया जाएगा, शीघ्र उनके खाते में यह राशि आएगी। जनसभा में तीज के त्यौहार के बावजूद बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि उनका यह भाई कभी उनके आंखों में आंसू नहीं आने देगा। श्री चौहान ने  राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत की मांग पर सुरखी में शासकीय कॉलेज खोलने की घोषणा की।


     मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 3 साल में किसानों के खाते में ₹2,72,000 करोड़ रुपए की राशि डाली गई है। किसानों के खेतों में अब ट्रांसफार्मर के लिए अनुदान की योजना भी शुरू की जा रही है। भूमिहीन गरीबों के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री भू-आवासीय अधिकार योजना के तहत अब मध्यप्रदेश की धरती पर कोई गरीब भूमिहीन नहीं रहेगा। 

 हरा भरा बुंदेलखंड मध्यप्रदेश सरकार की देन : खट्टर


       हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि बुंदेलखंड की धरती दानियों की धरती है। बुंदेलखंड वर्षो से पिछडा इलाका था, सड़क, बिजली, पानी का अभाव था, पिछडे 18 वर्षां में इस क्षेत्र में जो विकास कार्य हुए। उससे अब कोई कमी नहीं है। आज का हरा भरा बुंदेलखंड मध्यप्रदेश सरकार की देन है। हाल ही में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल काम्पलेक्स का शिलान्यास किया है। जिससे हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मध्यप्रदेश की जनता के लिए काफी कार्य किए है। बिजली और पानी की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। आज मध्यप्रदेश हरियाणा के बराबर अनाज पैदा करता है। नर्मदा के पानी से सिंचित खेती से उपजे गेहूं की रोटी हरियाणावासी रूचिपूर्वक खाते है। डबल इंजन की सरकार ने गरीबों के हित में भी अनेक योजनाएं चलाई है। पीएम आवास योजना के अंतर्गत लोगों को आवास के अलावा बिजली, पानी की सुविधा दी गई है। श्री खट्टर ने लाड़ली बहना योजना और उज्जवला योजना की पात्र महिला हितग्राहियों को 450 रू. में घरेलू गैस सिलेंडर देने की योजना का स्वागत किया।
  मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सुरखी विधानसभा क्षेत्र के  विकास के लिए स्वीकृत करोड़ों के निर्माण कार्यो की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जो-जो घोषणाएं की, उन्हें पूरा भी किया गया। पानी की व्यवस्था के लिए जहां हर घर में टोंटी से पानी पहुंच रहा है, वहीं सडक के लिए भी धनराशि स्वीकृत की गई। सुरखी, बिलहरा, जैसीनगर, राहतगढ़ सहित अन्य क्षेत्रों के विकास कार्यों के लिए 13 हजार करोड़ रू. दिए गए। जैसीनगर में कॉलेज खोलने के लिए मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 10 करोड़ की राशि दी गई थी, जिससे निर्माण कार्य शुरू हो गया है। 
प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कन्या पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। सुरखी नगर पंचायत के पदाधिकारियों सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री श्री चौहान और श्री खट्टर का एक बड़ी माला से स्वागत किया। कार्यक्रम को जिला पंचायत के अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत ने भी संबोधित किया।
      इस अवसर पर श्री आकाश राजपूत, श्री यश अग्रवाल, श्री शैलेंद्र श्रीवास्तव, श्री श्याम तिवारी, संभागायुक्त डा. वीरेंद्र सिंह रावत, पुलिस महानिरीक्षक श्री प्रमोद वर्मा, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी, अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक श्री ललित कुमार सकवार सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में जन समुदाय मौजूद था।

मुख्यमंत्रियों के खुरई रोड शो को लेकर मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक लेकर जिम्मेदारियां सौंपीं

19 सितंबर को खुरई में जन आशीर्वाद यात्रा के साथ पहुंच रहे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रैली, रोड शो व जनसभा की तैयारियों को लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई नगर भाजपा और नगर के जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में 19 सितंबर के कार्यक्रमो को लेकर सभी 32 भाजपा पार्षदों और सभी भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां आवंटित की गईं।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक में बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री धामी 1 बजे के के पैलेस पहुंचेंगे। कुछ देर बाद ही मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान मॉडल स्कूल के पास हेलीकॉप्टर से उतर कर विशाल मोटर साइकिल रैली के साथ बायपास मार्ग होते हुए के के पैलेस पहुंच कर जनआशीर्वाद यात्रा का स्वागत करेंगे। यहां से दोनों मुख्यमंत्री खुले वाहन में सवार होकर रोड शो के लिए निकलेंगे जिसमें सबसे आगे मोटर साइकिल रैली होगी। हेलीपैड से जनसभा के स्टेडियम तक मोटर साइकिल रैली आगे होगी जिसके वाहन गुरुकुल, इंद्रप्रस्थ वार्ड के मैदान व ओल्ड रेस्टहाउस में पार्क होंगे। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने सभी भाजपा पार्षदों से कहा कि रैली के रूट की साज सज्जा व अपने वार्ड के सभी मकानों पर झंडे, होर्डिंग, फ्लेक्स आदि लगाने की जिम्मेदारी संबंधित वार्ड पार्षदों की होगी। नगर के सभी पार्षद अपने वार्ड के लोगों और महिलाओं को सामुदायिक भवन या पंडाल में एकत्रित कर वार्ड में अपने नेतृत्व में जन आशीर्वाद रैली निकालेंगे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह सभी 32 वार्डों की रैलियां गाजे, बाजे, अखाड़ों के साथ उत्सव का वातावरण बनाते हुए मुख्य रैली/रोड शो में वैसे ही शामिल हो जाएंगी जैसे छोटी नदियां बह कर मुख्य बड़ी नदी में मिल जाती हैं। 32 वार्डों से निकलने वाली रैलियों के समन्वय और मॉनिटरिंग का काम पार्षद देशराज सिंह यादव करेंगे। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने जन आशीर्वाद यात्रा के विधानसभा प्रभारी राजपाल सिंह राजपूत, नपा अध्यक्ष नन्हींबाई अहिरवार, मंडल अध्यक्ष हरिशंकर कुशवाहा, प्रवीण जैन गढ़ौला व विधानसभा प्रभारी मनोज दुबे की मंचीय उपस्थिति के समक्ष बैठक में उपस्थित सभी भाजपा पदाधिकारियों को हितग्राही मूलक योजनाओं के डिमांस्ट्रेशन सहित स्वागत स्टालों की जिम्मेदारी विस्तार से थीम समझाते हुए सौंपी। 


जिन भाजपा पदाधिकारियों को इन स्टालों का प्रभारी बनाया गया है उनमें राजू चंदेल, बसंत सत्संगी, आकाश जैन, उपेंद्र सिंह राजपूत, गोलू उर्दोना, संजय राजपूत, गोपाल नेमा, संजय बाबा समैया, निर्मल अहिरवार, श्रीमती रश्मि सोनी, नपा अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार, श्रीमती अर्चना जैन, अमित दुबे, भरत अग्रवाल, संजू पड़ा, दीपक बागले, डब्बू पटवारी, सपना, नरेश, मोहित चौरसिया, सुनील चौरसिया, बल्लू राईन, प्रद्युम्न ठाकुर, अमन रंधावा, धर्मेंद्र सिंह लुहर्रा, प्रतीक जैन, माखन पटेल, ज्योति शर्मा, लोकेश उपाध्याय, राहुल सिंघई, सौरभ नेमा, सौरभ जैन, देवेन्द्र, सचिन असाटी, रामदास कुशवाहा,मुन्ना पटेल, राकेश सहित कुछ अन्य पदाधिकारी शामिल हैं।

कमल का बटन दबाकर चुनाव में रचें इतिहास, बनाएं भाजपा की सरकारः प्रभात झा

 गरीब और कमजोर वर्गों को ऊपर उठाने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की सरकारों ने अनेक योजनाएं लागू की हैं। भाजपा की सरकारों ने देश और प्रदेश के विकास के काम किए हैं। इसलिए आने वाले चुनाव में भाजपा को आशीर्वाद दें। कमल का बटन दबाकर इतिहास रचें और एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाएं। यह बात पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा ने महाकोशल की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान सागर जिले के देवरी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी संबोधित किया।सभा के दौरान युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री अभिलाष पाण्डेय जिला पंचायत उपाध्यक्ष देवेंद्र ठाकुर,नगर पालिका अध्यक्ष नेहा जैन, पूर्व विधायक, भानु राणा,रत्न सिंह सिलारपुर,ब्रज बिहारी पटरिया,जिला उपाध्यक्ष अनिल ढिमोले,जिला महामंत्री अमित कचवाहा,जिला मंत्री पप्पू फुसकेले जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन,सह मीडिया प्रभारी आलोक केशवानी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष संध्या भार्गव, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष यश अग्रवाल पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह सिलारपुर हेमंत साहू अर्जुन सिंह दीवान सहित अन्य नेता मंचासीन रहे। 


सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री श्री गोविंदसिंह राजपूत ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया। 15 महीनों की सरकार के दौरान भी कांग्रेस ने प्रदेश के लिए कुछ नहीं किया। पार्टी के नेता एक-दूसरे को मिटाने में लगे रहे और इसी चक्कर में खुद भी मिट गए। श्री राजपूत ने कहा कि प्रदेश के किसान अपने दिल पर हाथ पर रख कर बताएं कि क्या कांग्रेस ने अपने 50 सालों के शासन में कभी किसानों को सम्मान दिया था ? क्या कभी किसी ने सोचा था कि किसानों के खाते में सीधे पैसे आयेंगे? यह काम भाजपा की सरकार आने के बाद संभव हो सका है। 

जनता ने बना लिया भाजपा की सरकार बनाने का मनः सुधा यादव

जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी की संसदीय बोर्ड की सदस्य श्रीमती सुधा यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने जिस दिन से शपथ ली है, लगातार देश का सम्मान बढ़ाने में लगे हैं। उनका ध्यान हमेशा इस बात पर रहता है कि एक आम व्यक्ति के जीवन स्तर को किस तरह उठाया जाए। श्रीमती यादव ने कहा कि आज देश में तेजी से सड़कों का निर्माण हो रहा है, विज्ञान और तकनीकी के क्षेत्र में काम हो रहा है, देश में विमानवाहक पोत और फाइटर प्लेन बनाने का काम हो रहा है, यह सब प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से ही संबोधित हो सका है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में भी विकास की गंगा बह रही है। श्रीमती यादव ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्राओं में जिस तरह जन सैलाब उमड़ रहा है, उसे देखकर कहा जा सकता है कि प्रदेश की जनता ने एक बार फिर भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है। 
जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने भी संबोधित किया। 

जगह-जगह हुआ भव्य स्वागत

महाकोशल क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा सोमवार को सागर जिले के महाराजपुर होते हुए देवरी पहुंची, जहां स्थानीयजनों ने पुष्पवर्षा कर यात्रा का भव्य स्वागत किया। स्वागत करने वालों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रहीं।



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________





Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive