बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

चुनावी नजारे : सागर : मुद्दो के बीच रोटी, पूड़ी, बीड़ी,जलेबी बनाने के साथ ही वोटर्स को लुभाने पुताई ,जिम तक पहुंच रहे है प्रत्याशी ..तो कैरम और शतरंज भी खेली गई▪️देखे : फोटो फीचर्स


चुनाव नजारे : सागर :  मुद्दो के बीच रोटी, पूड़ी, बीड़ी,जलेबी बनाने के साथ  ही वोटर्स को लुभाने पुताई ,जिम तक पहुंच रहे है प्रत्याशी ..तो कैरम और शतरंज भी खेली गई

देखे : फोटो फीचर्स

▪️विनोद आर्य
तीनबत्ती न्यूज : 05 नवंबर,2023
सागर : विधानसभा चुनाव में चोपाल बिछ चुकी है।  जनता का आशीर्वाद पाने उम्मीदवार कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। जनता के पैर छूने के साथ ही कई दिलचस्प नजारे भी देखने मिल रहे है। वोटर्स को लुभाने उम्मीदवार मुद्दों से हटकर नए नए जतन कर रहे है। ताकि इलेक्शन कैंपेन आकर्षक बना रहे।  इनके अनोखे अंदाज मिडिया की सुर्खिया बन रही है। इसके चलते मुद्दों की बजाय इन स्टंट पर ज्यादा जोर भी दिखाई दे रहा है। 


जेठ बहू से चर्चा में आई सागर सीट

सम्भागीय मुख्यालय वाली सागर विधानसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार  और तीन दफा के विधायक शैलेंद्र जैन और कांग्रेस उम्मीदवार निधि जैन की जेठ बहू की चुनावी जंग में चर्चा में खूब है। वोटर्स और राजनीति के जानकार अलग अलग नजरिए से इसको देख रहे है। कुछ राजनेतिक इसे आगे की लड़ाई और उसके परिणामों और आने वाले बदलाव पर भी बतियाते नजर आते है इसके साथ ही इनके जनसंपर्क के दौरान क्रिया कलापों की भी चर्चा है। 


सागर में करीब 25 दिन का चुनाव जनता देख चुकी है। उम्मीदवारो के जनसंपर्क अभियान की चर्चा मिडिया  प्लेटफार्म पर अनोखे प्रचारों से हो रही है।  लोगो को इन प्रचारों की शैली  में शहर के विकास या विनाश की ओर से ध्यान बांटने की कोशिश भी इसमें दिखती है। 



धार्मिक स्थल पर पहुंचते प्रत्याशी, भंडारे में बनाते परोसते प्रसादी

चूंकि चुनाव धार्मिक त्योहारों के बीच हो रहे है इसलिए उम्मीदवारों ने गणेश पूजन से लेकर दशहरा तक खूब भागेदारी निभाई। तो मंदिर ,मस्जिद,गुरदारा और चर्च के साथ ही रास्ते में पड़ने वाले छोटे बड़े मंदिरों तक पर अपना राजनेतिक मजमा लगा रहे है।  इस दौरान नाचना और भजन गाना तक इसमें शामिल है। इनमे खाना बनाने लेकर परोसने तक का काम उम्मीदवार कर रहे है। 


खाना बनाने से लेकर खेलने तक की तस्वीरे आई सामने निधि जैन की

कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन को खिला होने का लाभ मिल रहा  है। वे घरों में जाकर पुड़िया और रोटी तक बना रही है। यही नहीं बीड़ी उद्योगपति परिवार से जुड़ी है सो बीड़ी मजदूरों के बीच जाकर बीड़ी तक बना आई। एक जग वे अपने पति सुनील जैन के साथ जनता जनार्दन के बीच कैरम भी खेल आई। महिलाओ के बीच जाकर मेंहदी लगाना उनकी बाते सुनना भी दिख रहा है। निधि जैन एक स्थान पर पेंटिंग में रंग भरते दिखी।


विधायक शैलेंद्र जैन रिक्शा से लेकर जिम अखाड़े तक पहुंचे

वोटर्स को लुभाने विकास के मुद्दो पर चर्चा के अलावा अपनी पत्नी अन्नू जैन के साथ ई रिक्शा से मतदाताओं के बीच पहुंचे। तो उन्होंने पुड़िया बनाई तो नहीं लेकिन तलते हुए जरूर नजर आए। जनसंपर्क के दौरान लोहार के यहां हथौड़ा भी चलाया और लोहा को पीट कर चिमटे का आकार बनाया। तो एक जिम में पहुंचकर टिप्स भी देते हुए दिखे। 
आगे भी दिखेगी इस तरह की तस्वीर 

राजनीतिकारो के मुताबिक पिछले कुछ सालों में जनता के बीच अपनी छवि निखारने और उनको आकर्षित करने नेताओं ने जमकर हथकंडे अपनाना शुरू कर दिए है। इवेंट कम्पनियो तक की इनमे भागेदारी है जो लोकप्रियता के टिप्स बताती है। 



____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive