बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

NCB इंदौर ने सागर में पकड़ा एक करोड़ रुपए का गांजा , 655 किलो गांजा ▪️पोहा की बोरियों में नीचे छिपाया गांजा

NCB इंदौर ने सागर में पकड़ा एक करोड़ रुपए का गांजा , 655 किलो गांजा 
▪️पोहा की बोरियों में नीचे छिपाया गांजा

तीनबत्ती न्यूज : 08 मार्च,2024
सागर :  मध्यप्रदेश का बुंदेलखंड अंचल में गांजे की खपत जमकर होती है। एक्स गांजा पकड़ा जाता है। एक बडी कार्यवाई में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर जोनल टीम ने दो दिनों तक चले लंबे ऑपरेशन में एक अंतरराज्यीय गांजा तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। एनसीबी इंदौर ने सागर जिले के बंडा में एक ट्रक से 655 किलो गाजा जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। गांजे की कीमत एक करोड़ रुपए से अधिक की आंकी गई है। गांजे की खेप उड़ीसा से सागर लाई गई थी। गांजे को पोहा की बोरियों में नीचे छिपा कर लाया जा रहा था।
______________
देखे : NCB इंदौर ने सागर में पकड़ा एक करोड़ रुपए का गांजा , 655 किलो गांजा 

_____________

एनसीबी इंदौर के जोनल निदेशक रीतेश रंजन ने बताया कि 6 और 7 मार्च दो दिन चले  इस आपरेशन में सागर जिले के बंडा के ग्राम सौरई के पनहारी है में 655 किलोग्राम गांजा जब्त किया है और 02 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी की टीम ने उक्त प्रतिबंधित पदार्थ ले जा रहे एक ट्रक को भी जब्त किया है। प्रतिबंधित सामग्री को पोहा की बोरियों के नीचे छिपाया गया था। 


उड़ीसा से मंगाया गई थी खेप

जोनल निदेशक  रितेश रंजन ने बताया कि मादक पदार्थों कि तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों के क्रम में, विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम ने ट्रक को रोका और प्रतिबंधित सामग्री बरामद की। गांजे की उक्त खेप उड़ीसा के जिला सोनेपुर से मंगाई गई थी और एमपी के सागर के लिए नियत थी। यह बड़ी मात्रा में गांजा की बरामदगी है। 


साल 2024 की चौथी बड़ी कारवाई
रीतेश रंजन के मुताबिक एनडीपीएस एक्ट के अनुसार गांजा की व्यावसायिक मात्रा 20 किलोग्राम है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 में एनसीबी इंदौर द्वारा प्रभावित गांजा की यह चौथी बड़ी जब्ती है। 
_______________
देखे : लता वानखेड़े ने कहा ओबीसी वर्ग से लड़ा चुनाव, कुर्मी जाति की हूं

___________

वर्ष 2024 के पहले तीन महीनों के दौरान, एनसीबी टीम इंदौर ने लगभग 4.5 करोड़ मूल्य के 2750 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया है। एनसीबी, इंदौर अपनी जिम्मेदारी के क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे को खत्म करने की दिशा में अपने प्रयास जारी रखे हुए है।

___________

____________________________



एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive